नई दिल्ली/भोपाल : उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं है. लेकिन, वो इतना छोटा है कि उसे इस बात का एहसास ही नहीं. मां के शव पर वह लिपटता रहा, खेलता रहा और जब उसे भूख लगी तो आंचल में घुसकर दूध भी पीने लगा. मां की ममता और उसके प्यार का यह नजारा लोगों को स्तब्ध करने वाला था. क्योंकि, मर कर भी वह अपने जिगर के टुकड़े की भूख शांत करती रही. उसकी ममता अमर हो गई और यह देख कर लोगों की आंखें.


यह मां का प्यार था जो एक रूहानी एहसास से बंधा होता है


वैसे तो कुछ लोग इसे चमत्कार भी कह रहे थे. लेकिन, यह मां का प्यार था जो एक रूहानी एहसास से बंधा होता है. तभी तो मरने के बाद भी बच्चा उससे ऐसे लिपटा रहा जैसे थोड़ी देर में जाग कर वो फिर उसे सीने से लगा लेगी. लेकिन, हकीकत यह थी कि दुर्घटना में महिला की मौत हो चुकी थी. इसके साथ ही उसकी पहचान भी नहीं हो पा रही थी. घटना की सूचना पुलिस को दी गई और नजारा देख कर वर्दी वालों की सख्त आंखें भी एक बार नम हो गईं.


यह भी पढ़ें : जेवर गैंगरेप और लूट : पूरे मामले में आया नया मोड़, महिलाओं के साथ रेप की पुष्टि नहीं


यह दिल दहला देने वाली तस्वीर मध्य प्रदेश के दमोह की है


मध्य प्रदेश के दमोह की यह दिल दहला देने वाली तस्वीर है. दरअसल दमोह से सागर जाने वाले रेलवे ट्रेक पर मलैया मील रेलवे क्रासिंग के पास सुबह के वक़्त यह घटना सामने आई. रेलवे ट्रैक पर सुबह के वक़्त लोगों ने एक महिला को पड़े देखा और उसके पास एक मासूम को. लोगों ने पाया कि महिला की मौत हो चुकी थी. जबकि, बच्चा उसके आंचल में घुसकर दूध पीने में लगा था.


ट्रेन एक्सीडेंट का है पर ये किसी को नहीं मालूम की ये महिला कौन थी


ये मामला ट्रेन एक्सीडेंट का है पर ये किसी को नहीं मालूम की ये महिला कौन थी. पुलिस ने महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही बच्चे को भी कस्टडी में रखा गया है. उसके पहचान की कोशिश की जा रही है. बच्चे को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद उसे अनाथालय के सुपुर्द कर दिया जाएगा.


यह भी पढ़ें : यूपी : सामूहिक दुष्कर्म के बाद वीडियो बना कर रहे थे ब्लैकमेल, पुलिस ने तीन को पकड़ा