Karnataka Minor Rape Case: कर्नाटक के रायचूर जिले के लिंगासुगुर कस्बे में शनिवार (4 फरवरी) को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई थी. घटना वीसीबी शिक्षण संस्थान की ओर से संचालित छात्रावास की थी, जहां के एक कमरे मे एक 17 वर्षीय छात्रा को अर्धनग्न मृत अवस्था में लटका पाया गया था. घटना में संस्थान के प्रिंसिपर रमेश पर रेप और हत्या के आरोप लगे थे. तब से वह फरार चल रहा था. उसे बुधवार (8 फरवरी) को बीजापुर से गिरफ्तार कर लिया गया. इस सिलसिले में छात्रा के माता-पिता और परिजनों ने छात्रावास के सामने प्रिंसिपल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था.


बताया गया कि पीड़िता सर एम विश्वेश्वरैया प्री-यूनिवर्सिटी (पीयू) की 11वीं साइंस की छात्रा थी. घटना की जानकारी पाकर जब माता-पिता हॉस्टल पहुंचे तो वहां उसकी सहेलियों ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल रमेश बार-बार उसे अपने कमरे में बुलाता था और उसका यौन उत्पीड़न करता था. खबर फैलने के डर से उसने लड़की की हत्या कर दी और उसे छात्रावास में लटका दिया. इसके बाद पुलिस ने प्रिंसिपल के खिलाफ लिंगासुगुर थाने में मामला दर्ज किया था.


पुलिस मामले की जांच कर रही है


घटना के बाद से फरार चल रहे प्री-यूनिवर्सिटी के प्रिंसिपल रमेश को खोजने के लिए पुलिस ने अभियान शुरू किया. बुधवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी रमेश को बीजापुर से गिरफ्तार किया. उस पर रेप और हत्या के चार्ज लगाए गए हैं. पुलिस ने बताया कि उससे पूछताछ करके ये भी पता लगाया जाएगा कि क्या उसने किसी और छात्रा का भी यौन उत्पीड़न किया है. उसे कोर्ट में पेश करके जल्द से जल्द सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. 


ये भी पढ़ें-Maharashtra Journalists Murder: पत्रकार ने आर्टिकल में लिखा 'अपराधी' का नाम तो गाड़ी से कुचलकर मार डाला, संजय राउत ने उठाए सवाल