लखनऊ /शामली: उत्तर प्रदेश में शामली जिले के कैराना क्षेत्र में मंगलवार देर रात पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी बदमाश मारा गया. इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए, जिनमें से एक ने गुरुवार सुबह अस्पताल में दम तोड़ दिया.


पुलिस के अनुसार, जिले के जंधेड़ी गांव के जंगल में देर रात हुई मुठभेड़ में मुकीम काला गैंग का एक लाख रुपये का इनामी शाबिर ढेर हो गया. कैराना कोतवाल भगवत सिंह और सिपाही अंकित भी घायल हुए. अस्पताल में सिपाही अंकित की हालत गंभीर बनी हुई थी. गुरुवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.


ज्ञात हो कि एक लाख का इनामी जंधेड़ी गांव का निवासी बदमाश शाबिर रंगदारी, लूट और हत्या के मामले में बाराबंकी जेल में बंद था.


दस माह पूर्व वहां से पेशी पर ले जाते समय वह हिरासत से फरार हो गया. मंगलवार रात एसओजी व पुलिस को सूचना मिली कि शाबिर अपने गांव आ रहा है. देर रात कई थानों की पुलिस व एसओजी ने जंगल में घेराबंदी कर ली. इसी दौरान शाबिर वहां से गुजरा और पुलिस को देखकर फायर करने लगा. जवाबी फायरिंग में शाबिर ढेर हो गया.


इस घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद सिपाही को श्रद्धांजलि दी. सीएम ने ट्वीट किया, जनपद शामली में बदमाशों से मुठभेड़ में शहीद हुए सिपाही श्री अंकित तोमर जी की वीरता और साहस को नमन एवं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ तथा शोक संतप्त परिवार को आघात सहने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ."