रांची: झारखंड की राजधानी रांची में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां रंगदारी में रसगुल्ला नहीं मिलने पर अपराधियों ने गोली चला दी. इस घटना के बाद एक तरफ दुकानदारों में रोष है तो वहीं वे डरे भी हुए हैं. आरोप है कि अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि आए दिन ऐसी गुंडागर्दी का वे शिकार हो रहे हैं.


ताजा मामला गोशाला चौक पर स्थित शंकर स्वीट्स है. शिकायत के अनुसार यहां कुछ अपराधी पहुंचे और रंगदारी की मांग करने लगे. उन्होंने रसगुल्ला भी मांगा. इसके बाद जब उनकी दुकानदार से बहस शुरू हुई तो वे मारपीट पर उतर आएं. इसी बीच एक अपराधी ने गोली चला दी. पूरे बाजार में अफरातफरी मच गई. घटना को दिनदहाड़े अंजाम दिया गया.


पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ चल रही है. घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी बरामद कर लिया गया है. आपोरी का नाम धर्मेंद्र कुमार यादव बताया गया है. इसके साथ ही भोलू यादव, मोहम्मद शाहिद आदि शामिल हैं. जिले की पुलिस आगे का कार्रवाई कर रही है.


इस बीच पुलिस ने एक देसी पिस्टल और गोली बरामद की है. आरोपियों ने इस दौरान एक डीवीआर भी वहां से उठा लिया था. पुलिस ने वह भी बरामद कर लिया है. इससे पहले भी धर्मेंद्र पर कई आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं. शिकायत के अनुसार 28 जनवरी को घटना को अंजाम दिया गया था. मिठाई के लिए पैसा मांगने के बाद बवाल शुरू हुआ था.


गौरतलब है कि इस घटना के बाद छोटे दुकानदार काफी दहशत में हैं. उनका कहना है कि पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था पर और ध्यान देना चाहिए. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच चल रहा है और ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें: 


CTET परीक्षा में 'सेंध मार' रहे जाली परीक्षार्थी, यूपी भर में गिरफ्तारियां


सास के तानों से तंग आकर महिला ने नाखून उखाड़े, आंख फोड़ी और कर दी हत्या