नई दिल्ली: अभिनेता बन गया 'अपराधी' ... जी हां, दिल्ली पुलिस ने नकली नोटों के कारोबार के मामले में एक भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पुलिस ने करीब 50 लाख रुपए की कीमत के नकली नोट बरामद किए हैं. इसमें दो हजार, पांच सौ, दो सौ और सौ रुपए के साथ पचास रुपए का नोट भी शामिल है.


गौरतलब है कि आरोपी भोजपुरी सिनेमा में काम करता था लेकिन लॉकडाउन के दौरान उसे काम मिलना बंद हो गया था. अपनी आर्थिक स्थित ठीक करने के लिए उसने अभिनय का रास्ता छोड़ अपराध के रास्ते को चुना. पहले तो उसने वाहन चोरी का काम किया लेकिन बाद में ज्यादा मुनाफे के लिए नकली नोटों के कारोबार में आ गया.


पुलिस ने अब इनको नकली नोटों से साथ गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इसमें अन्य लोगों की लिप्तता की जांच भी की जा रही है. पुलिस ने बताया कि न्यू फ्रेंड्स कालोनी में पुलिस वाहन चोरों की तलाश में जांच कर रही थी. इसी दौरान सूर्या होटल की ओर से आ रहे दो संदिग्धों को स्कूटी पर देखा गया.


इसके बाद इनसे दस्तावेज मांगे गए लेकिन उनके पास किसी तरह का कोई कागज नहीं था. जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि स्कूटी चोरी की है. फिर इसके बाद दोनों से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी. दोनों ने बताया कि फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने कई गाने भी कंपोज किए हैं.


पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन में उसे काफी नुकसान हुआ था. इसके बाद से ही उसने अपराध का रास्ता अपना लिया, लेकिन वह भूल गया कि यह रास्ता सीधे सलाखों तक जाता है. वाहन चोरी के बाद उसे नकली नोटों में शुरूआती फायदा हुआ. वह तीन नकली नोट देकर एक असली नोट लेता था.


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस इस मामले में कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ कर सकती है. साथ ही आशंका है कि कुछ अन्य जाली नोट भी बरामद हो सकते हैं. जो लोग पैसे खपाने में मदद कर रहे थे उनकी तलाश भी की जा रही है.


यह भी पढ़ें: 


सुलझ गया डबल मर्डर केस, हैवानियत सुनकर रूह कांप जाएगी


इंसानियत की मिसाल : बस ड्राइवर ने की घायल की मदद, युवक की बच गई जान