नई दिल्लीः दिल्ली में इन दिनों जनता पानी के लिए परेशानियों का सामना कर रही है. पानी कि किल्लत के बीच बीजेपी ने मंगलवार को 'मटका फोड़ आंदोलन' किया. इस आंदोलन के जरिए बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा. दिल्ली सरकार को जनता की परेशानी का जिम्मेदार बताते हुए सवाल किया कि कोरोना से जूझ रही जनता तक सरकार पानी क्यों नहीं पहुंचा रही. बीजेपी के नेताओं ने केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला.
 
इस मौके पर मौजूद पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि हर साल गर्मियों के मौसम में लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ता है और सरकार इस बात को जानते हुए भी इस ओर कोई क़दम नहीं उठा रही है. इसके कारण नागरिक परेशान हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह मटका फोड़ आंदोलन दिल्ली में गली गली चलाया जाएगा ताकि सरकार तक नागरिकों की बात पहुंचाई जा सके.


इस मौके पर उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर जयप्रकाश ने कहा कि पानी की समस्या के मद्देनज़र उन्होंने खुद पिछले रविवार को आनंद पर्वत सहित दिल्ली में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया था. उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड से मांग की गई थी कि इन क्षेत्रों में नागरिकों को पानी उपलब्ध करवाया जाए, अन्यथा जगह जगह मटका फोड़ आंदोलन किए जाएंगे. मगर दिल्ली जल बोर्ड द्वारा इस और कोई क़दम नहीं उठाया गया. उन्होंने कहा कि पानी की समस्या से परेशान होकर आज नागरिकों को सड़क पर आकर मटका फोड़ आंदोलन करना पड़ा.


ये भी पढ़ेंः यूके ने भारतीय नौसेना के सेंटर में तैनात किया सैन्य अफसर, ऐसा करने वाला पांचवां देश बना


देश में अब तक कोरोना के ‘डेल्टा प्लस वेरिएंट’ के 22 मामलों का पता चला, केवल इन दो जिलों में हैं 16 केस