Manipur ABP C-Voter 2022 Election Survey: देश के 5 राज्यों में किसकी सरकार बन रही है? कौन मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद है? विपक्षी नेताओं से लेकर सांसदों और विधायकों का कामकाज कैसा है, इन सब सवालों का जवाब पाने के लिए एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया. आइए आपको बताते हैं कि मणिपुर में क्या है लोगों का मिजाज और किसकी बन रही है सरकार. आइए जानते हैं कि सर्वे में क्या निकलकर सामने आया. 


मणिपुर में कुछ 60 विधानसभा सीटें हैं. यहां बीजेपी का वोट प्रतिशत 39, कांग्रेस का 33, एनपीएफ का 9 और अन्य का 19 प्रतिशत है. सी-वोटर सर्वे के मुताबिक 60 सीटों में 25-29 सीटें बीजेपी को मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 20-24, एनपीएफ को 4-8 और अन्य को 3-7 सीटें मिल सकती हैं. मणिपुर में सरकार बनाने के लिए 31 सीटों का जादुई आंकड़ा चाहिए. ऐसे में बीजेपी अन्यों के साथ मिलकर सरकार बना सकती है. 


देश के अन्य राज्यों जैसे उत्तराखंड, गोवा, यूपी और पंजाब के लिए भी एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के साथ सर्वे किया. उत्तराखंड, गोवा और यूपी में जहां बीजेपी की वापसी हो रही है. पंजाब में जहां आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. वहीं लोगों ने सीएम पद के लिए पहली पसंद के तौर पर मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को चुना है. गोवा में भी बीजेपी सरकार बना सकती है और लोगों ने मौजूदा सीएम प्रमोद सावंत को सीएम के लिए पहली पसंद बताया है.

नोट: एबीपी न्यूज़ के लिए सीवोटर ने पांचों चुनावी राज्यों का मूड जाना है इस सर्वे में 107000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 9 अक्टूबर 2021 से 11 नवंबर के बीच किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस पांच फीसदी है.


ये भी पढ़ें


ABP C-Voter Survey LIVE: 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले क्या है जनता का मूड? जानें यहां


ABP C-Voter Survey: पंजाब में किसकी बन रही सरकार? जानें क्या है जनता का मूड