CM Yogi On Jinnah:  समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का जिन्ना की तुलना सरदार वल्लभभाई पटेल से करना भारी पड़ गया. दरअसल समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव विजय रथ लेकर यूपी के हरदोई पहुंचे थे. वहां उन्होंने सरदार पटेल की जयंती के बहाने मोहम्मद अली जिन्ना का खूब गुणगान किया. उन्होंने कहा कि जिन्ना आजादी के नायक थे. वहीं उनके इस बयान पर अब बीजेपी नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनपर निशाना साधा है. 


उन्होंने कहा, " समाजवादी पार्टी प्रमुख ने जिन्ना की तुलना सरदार वल्लभभाई पटेल से की. यह शर्मनाक है. यह तालिबानी मानसिकता है जो देश को बांटने में विश्वास रखती है. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने देश को एक सूत्र में पिरोया है." 


 






पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल ने जारी किया वीडियो


सीएम के अलावा बीजेपी के राज्‍यसभा सदस्‍य और उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल ने एक वीडियो जारी किया और कहा, 'समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लौह पुरुष की तुलना पाकिस्तान के पहले गवर्नर जनरल मोहम्मद अली जिन्ना से की है. अखिलेश यादव को किसी भी तुलना करने से पहले एक बार पहले इतिहास पढ़ लेना चाहिए. उन्होंने वीडियो में आगे कहा कि जिन्ना ने आजादी से पहले 16 अगस्त 1946 को एक डायरेक्ट ऐक्शन का कॉल दिया था और वह दिन कोई आम दिन नहीं बल्कि जुमा का दिन था यानी शुक्रवार का दिन था.' 


वहीं यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अखिलेश का भाषण ट्वीट कर पूछा कि सरदार पटेल जी की जयंती पर अखिलेश यादव मोहम्मद अली जिन्ना का गुणगान क्यों कर रहे है? मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने भी वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती के अवसर पर भी इनको अपने आदर्श जिन्‍ना याद आ ही गए.' 


अखिलेश यादव का पूरा बयान


रविवार को हरदोई की एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भारत की आजादी में मोहम्मद अली जिन्ना का भी योगदान है. सपा प्रमुख ने कहा कि 'सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और (मोहम्मद अली) जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई. उन्हें आजादी के लिए किसी भी तरीके से संघर्ष करना पड़ा होगा तो पीछे नहीं हटे. 


ये भी पढ़ें:


Petrol-Diesel Price Hike: यूपी में भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में कितने का मिल रहा है


UP Weather Updates: यूपी में इस बार कड़ाके की ठंड का अनुमान, जानें आज कैसा रहेगा मौसम