एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 22 to 28 January 2023: 23 से 29 जनवरी तक का समय आपके लिए कैसा है? मेष-मीन राशि तक का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 23 to 29 January 2023, Saptahik Rashifal: यह हफ्ता सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है? तो जानिए मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 22 to 28 January 2023, Saptahik Rashifal: यह हफ्ता सभी राशियों के लिए अच्छा रहने वाला है.तो चलिए आपको बताते हैं जनवरी का यह एक यह आखिरी सप्ताह यानी 22 से 28 जनवरी का समय मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. किस राशि को मिलेगा भाग्य का साथ मिलेगा और किनके कामों में अड़चन आएंगी. जानते हैं सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)-

मेष राशि(Aries Horoscope)
इस हफ्ते अपनी वाणी और अपने स्वभाव पर आपको पूरा कंट्रोल रखने की जरूरत रहेगी क्योंकि इसी से आपके काम बनेंगे और बिगड़ेंगे. हालांकि इस पूरे सप्ताह सौभाग्य का साथ बना रहेगा लेकिन स्वयं के द्वारा की जाने वाली मेहनत और प्रयास का पूरा लाभ उठाने के लिए आपको इस सलाह का भी ख्याल रखना होगा.

हफ्ते के बीच का समय व्यवसाय की दृष्टि से अत्यंत शुभ है. इस दौरान आपको अचानक कहीं से बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है, हालांकि सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर खर्च की अधिकता भी बनी रहेगी. अगर आपकी शादी नही हुई है तो जीवन में किसी प्रिय व्यक्ति की एंट्री हो सकती है तो वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध और प्रगाढ़ होंगे. प्रेमी या अपने पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. छोटी-मोटी समस्याओं को दरकिनार कर दें तो इस सप्ताह आपकी सेहत सामान्य रहेगी. 

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
इस हफ्ते किसी भी कार्य में जल्दबाजी या लापरवाही करने से बचना चाहिए, अन्यथा बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. यदि आप पार्टनरशिप बिजनेस करते हैं तो हिसाब क्लियर करते हुए आगे बढ़ें और दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में उन लोगों से खूब सावधान रहने की जरूरत है जो अक्सर आपके काम में अडंगे डालने की जुगत लगाते रहते हैं.

हफ्ते के बीच में छोटे-मोटे काम के लिए भी अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. प्रेम संबंध हो या पारिवारिक संबंध क्रोध में आकर या भावनाओं में बहकर इससे जुड़ा कोई बड़ा फैसला न लें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है. सुखी दांपत्य जीवन के लिए अपने व्यस्ततम समय में से कुछ समय जीवनसाथी के जरूर निकालें. बदलते मौसम की बीमारी से बचें और दिनचर्या के साथ खान-पान सही रखें. 

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
हफ्ते की शुरुवात मिलाजुला साबित होगा. यदि आप किसी प्रोजेक्ट के पास होने या योजना के लागू होने का इंतजार कर रहे थे तो आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा. इस दौरान कार्यक्षेत्र पर अचानक से कामकाज का ज्यादा बोझ आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता रहेगी.

हालांकि किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए आपको अपने इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इस दौरान आपको अपने करिअर-कारोबार से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. इस दौरान राजकीय कार्यों में मनचाही सफलता मिलेगी.

प्रमोशन और ट्रांसफर की कामना पूरी हो सकती है. इस सप्ताह प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और उतावलेपन या भावनाओं में बहकर कोई कदम उठाने से बचें अन्यथा परेशानी उठानी पड़ सकती है. सुखी दांपत्य जीवन के लिए जीवनसाथी पर क्रोध करने से बचें और उसकी भावनाओं की कद्र करें. भूलकर भी मतभेद को मनभेद न बनने दें. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
इस हफ्ते अपने कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने से बचना होगा अन्यथा बनी-बनाई चीजें भी बिगड़ सकती हैं. हफ्ते की शुरुवात में आचनक से कोई बड़ा खर्चा सामने आ सकता है, जिसके चलते आपका बजट गड़बड़ा सकता है. कार्यक्षेत्र में लोगों की छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें और मिलाजुलाकर अपना काम निकालें.

अगर आप वर्किंग वूमेन हैं तो कार्यक्षेत्र और घर के बीच तालमेल बिठाने में दिक्कतें आ सकती हैं. हफ्ते के अंत में बिजनेस को लेकर यात्रा करना संभव है. यदि आप कोई भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की सोच रहे हैं तो आपको इस पर खूब सोच-विचार कर निर्णय लेने की जरूरत रहेगी. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. जीवन के कठिन समय में आपका पार्टनर आपका ध्यान रखेगा. जीवन साथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
हफ्ते की शुरुवात में आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों या फिर घर की मरम्मत आदि पर जेब से अधिक धन खर्च कर सकते हैं. इस सप्ताह आपकी सामाजिक एवं राजनीतिक व्यस्तताएं बढ़ेंगी. राजनीति से जुड़े लोगों को सप्ताह के अंत तक कोई बड़ा पद या अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. हफ्ते के बीच में लंबी या छोटी यात्रा पर निकलना पड़ सकता है.

यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी. यात्रा के दौरान नए संपर्क बनेंगे, जिनकी मदद से भविष्य में लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. परिजनों के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है. ऐसे में छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें. प्रेम संबंध को मधुर बनाए रखने के लिए जीवन साथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी. 

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
इस हफ्ते आपको अपनी सेहत, संबंध और सामान का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी. यदि आप ऐसा करने से चूक जाते हैं तो आपको तमाम तरह की परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. यदि किसी बात को लेकर स्वजनों के साथ मतभेद है तो उसे मनभेद बिल्कुल न बनने दें और चीजों को विवाद की बजाय संवाद से सुलझाने का प्रयास करें.

व्यवसाय से जुड़े हैं तो धन का लेन-देन करते समय खूब सावधानी बरतें और किसी भी जोखिम भरी योजना या चीजों पर धन निवेश करने से बचें. वाहन सावधानी के साथ चलाएं अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है. साथ ही साथ अपना खान-पान और दिनचर्या सही रखें, अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. दूसरों के बहकावे में आकर अपने प्रेम संबंध में दरार न पड़ने दें और गलतफहमियों को आपस में बैठकर सुलझाएं. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. 

तुला राशि (Libra Horoscope)
हफ्ते की शुरुवात में नौकरीपेशा लोगों के सामने कोई बड़े कार्य को कम समय में पूरा करने की चुनौती मिल सकती है. सीमित साधनों में असीमित लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपको अधिक प्रयास और परिश्रम करना होगा. इस दौरान आपको अपना ईगो छोड़कर उन लोगों की मदद लेने से भी नहीं चूकना चाहिए जिन्हें आप कम पसंद करते हैं.

व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में फंसे धन को निकालने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. कोई भी बड़ा फैसला जल्दबाजी या असमंजस की स्थिति में लेने से बचें अन्यथा बाद में परेशानी झेलनी पड़ सकती है. यदि आप नौकरी में बदलाव करने की सोच रहे हैं ऐसा करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें. प्रेम संबंध में कुछ एक दिक्कतें आ सकती हैं. लव पार्टनर से समय पर संपर्क न हो पाने के कारण मन बेचैन रहेगा. दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए मतभेद को मनभेद में न बदलने दें. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
इस हफ्ते अपने भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर भरोसा करना होगा. जितना परिश्रम करेंगे आपको उतना ही फल प्राप्त होगा. ऐसे में आपको जीवन में किसी भी प्रकार का शॉर्टकट लेने से बचना चाहिए. हफ्ते के बीच में अपना धन किसी जोखिम भरी योजना या शेयर बाजार आदि में लगाने से बचें अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है.

घर-परिवार के किसी सदस्य से विवाद हो सकता है, जिसके चलते आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा. हालांकि किसी बड़े की मदद से सप्ताह के अंत तक उस सदस्य के साथ पैदा हुई गलतफहमियां दूर हो जाएंगी. हफ्ते का अंत शुभता और सौभाग्य लायेगा .इस दौरान आपको वर्कस्पेस में सीनियर्स और जूनियर्स का भरपूर सहयोग मिलेगा. बिजनेस में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब होंगे. लव पार्टनर के साथ खट्टी-मीठी तकरार के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
हफ्ते की शुरुवात मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से होगी इसे नजरंदाज न करें अन्यथा आपको न सिर्फ शारीरिक कष्ट मिल सकता है बल्कि आपका कामकाज भी प्रभावित हो सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसे लंबा खींचने की बजाय यदि संभव हो तो बातचीत के माध्यम से खत्म करने का प्रयास करें.

आपके लिए अत्यधिक शुभ साबित होगा. हफ्ता खत्म होने तक आप बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी डील कर सकते हैं. बाजार में आपकी साख बढ़ेगी और आप मनचाहा लाभ प्राप्त करने में कामयाब होंगे. इस दौरान संतान से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर होने पर आप राहत की सांस लेंगे. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. 

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
हफ्ते की शुरुवात अपने कार्यों में मनचाही सफलता पाने के लिए पूरे मनोयोग से और समय पर काम करना होगा. यदि आप अपने कार्य में जरा सी भी लापरवाही बरतते हैं या फिर जरूरी चीजों को नजरंदाज करते हैं तो आपको उसके लिए बड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में किसी भी गलती को करने से बचना चाहिए अन्यथा उन्हें अपने बॉस के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है.

यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का खूब ख्याल रखें और किसी कागज पर साइन करते समय उसे अच्छी तरह से पढ़ना न भूलें. हफ्ते के बीच में आचनक से कुछ बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, जिसके कारण आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है. कामकाजी महिलाएं के लिए कुछ मुश्किलों भरा रह सकता है. उन्हें घर और ऑफिस के बीच तालमेल बिठाने में कुछ एक दिक्कतें आ सकती हैं. प्रेम संबंध को बेहतर बनाए रखने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की उपेक्षा न करें. सुखी दांपत्य जीवन के लिए अपने जीवनसाथी के प्रति वफादार रहें. 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
यह हफ्ते आपके लिए मिलाजुला साबित होगा.आपको संघर्षपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको अपनी पैतृक संपत्ति की प्राप्ति या भूमि-भवन से जुड़े विवाद का हल निकालने के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का तनाव बना रहेगा और विरोधी सक्रिय रहेंगे.

हालांकि इन सभी कठिन परिस्थितियों के बीच इष्ट-मित्रों एवं स्वजनों से मिलने वाला सहयोग आपको संबल और सुकून प्रदान करेगा. इस दौरान व्यापार-नौकरी आदि में आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होता नजर आएगा. नौकरीपेशा लोगों को आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे तो वहीं व्यवसाय में थोड़ी ही सही लेकिन लाभ की प्राप्ति होगी. एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को अधिक परिश्रम पर ही मनचाहे परिणाम प्राप्त होंगे. प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे. दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने लाइफ पार्टनर के लिए थोड़ा समय अवश्य निकालें. 

मीन राशि (Pisces Horoscope)
हफ्ते की शुरुवात आलस्य और अभिमान दोनों से बचने की जरूरत रहेगी. यदि आप अपने काम में मनचाही सफलता पाना चाहते हैं तो सपने देखने की बजाय जमीन पर उतरकर परिश्रम करें. ध्यान रखें कि करियर में आपकी कोई भी लापरवाही बने बनाए काम को बिगाड़ सकती है. कार्यक्षेत्र अपने प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए सभी को मिलाकर चलें और अपने छोटो से भी मदद मांगने में संकोच न करें.

हफ्ते के बीच में आपकी सोची हुई योजनाओं में कुछ प्रगति तो होगी लेकिन अचानक से आई कोई अड़चन आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन जाएगी. जिसे दूर करने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. एग्जाम्स की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स मनचाही सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा. औरतों का मन धर्म-कर्म से जुड़े कार्यों में खूब लगेगा. प्रेम संबंध में किसी भी प्रकार का उतावलापन आपको परेशानी में डाल सकता है. ऐसे में सोच-समझकर ही इस दिशा में कदम बढ़ाएं. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

Jaya Ekadashi 2023: जया एकादशी का व्रत पिशाच योनि से दिलाता है मुक्ति, जानें मुहूर्त और कथा

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Arvind Kejriwal News: 'अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से CCTV से कौन देख रहा?', संजय सिंह का बड़ा आरोप
'अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से CCTV से कौन देख रहा?', संजय सिंह का बड़ा आरोप
जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की आएगी शामत! सलमान खान फायरिंग केस में ये बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है क्राइम ब्रांच
जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की आएगी शामत! सलमान खान फायरिंग केस में ये बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है क्राइम ब्रांच
Dawoodi Bohra Case: दाऊदी बोहरा के धर्मगुरु सैयदना सैफुद्दीन मामले में हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला, क्या है केस?
दाऊदी बोहरा के धर्मगुरु सैयदना सैफुद्दीन मामले में हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला, क्या है केस?
'पापा कहते हैं' के रीमेक लॉन्च पर आमिर खान हुए इमोशनल, आंसू रोककर ताली बजाते आए नजर
'पापा कहते हैं' के रीमेक लॉन्च पर आमिर खान हुए इमोशनल
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

PM Modi Speech: Tonk में Congress पर जमकर बरसे पीएम मोदी | Rajasthan | ABP NewsMehbooba Mufti Exclusive: CAA पर सुनिए क्या बोलीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री | Election NewsMehbooba Mufti Exclusive: घाटी में क्यों टूटा इंडिया अलायंस? | Election NewsMehbooba Mufti Exclusive: 'लोगों को लगता है कि उन्होंने सब कुछ खो दिया' | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Arvind Kejriwal News: 'अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से CCTV से कौन देख रहा?', संजय सिंह का बड़ा आरोप
'अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से CCTV से कौन देख रहा?', संजय सिंह का बड़ा आरोप
जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की आएगी शामत! सलमान खान फायरिंग केस में ये बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है क्राइम ब्रांच
जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की आएगी शामत! सलमान खान फायरिंग केस में ये बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है क्राइम ब्रांच
Dawoodi Bohra Case: दाऊदी बोहरा के धर्मगुरु सैयदना सैफुद्दीन मामले में हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला, क्या है केस?
दाऊदी बोहरा के धर्मगुरु सैयदना सैफुद्दीन मामले में हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला, क्या है केस?
'पापा कहते हैं' के रीमेक लॉन्च पर आमिर खान हुए इमोशनल, आंसू रोककर ताली बजाते आए नजर
'पापा कहते हैं' के रीमेक लॉन्च पर आमिर खान हुए इमोशनल
CSK vs LSG: लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
लखनऊ से बदला लेने के लिए इन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकती है CSK, जानें किसका कटेगा पत्ता
India Post Jobs 2024: इंडिया पोस्ट में निकली इन पदों भर्ती, 63 हजार मिलेगा वेतन, चेक कर लें डिटेल्स
इंडिया पोस्ट में निकली इन पदों भर्ती, 63 हजार मिलेगा वेतन, चेक कर लें डिटेल्स
Iran-Israel War: ईरान-पाकिस्तान मिलकर करेंगे इजरायल पर हमला! पाकिस्तानियों ने कहा- मार देंगे या मर जाएंगे
ईरान-पाकिस्तान मिलकर करेंगे इजरायल पर हमला! पाकिस्तानियों ने कहा- मार देंगे या मर जाएंगे
तमिलनाडु: 2024 महज मोर्चा है, 2026 में होगी असल लड़ाई 
तमिलनाडु: 2024 महज मोर्चा है, 2026 में होगी असल लड़ाई 
Embed widget