एक्सप्लोरर

Horoscope Today 30 November 2022: इन 5 राशियों को हो सकती है हानि, मेष-मीन तक का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 30 November 2022, Aaj Ka Rashifal: मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए 30 नवंबर 2022, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 30 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज सुबह 08:58 तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी रहेगी. आज पुरे दिन शतभिषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, व्याघात योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कुंभ राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नहीं है. सुबह 08:58 से रात्रि 08:10 तक मृत्यु लोक की भद्रा रहेगी जो की अशुभ है. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)- 

मेष राशि- व्यापार को लेकर नए मौके लगेंगे. दिन सुख भरा रहेगा. लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा और वासी योग के बनने से आपकी इनकम बढ़ेगी जिससे आर्थिक बोझ कम होगा और आप राहत महसूस करेंगे. यात्रा से खुशी मिलेगी. घर का माहौल आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा. दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी के सहयोग से अनेक कामों को अंजाम देंगे. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे क्योंकि आपका मन काम में पूरी तरह से लगेगा. विद्यार्थियों को किसी एक टॉपिक में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा. 

वृषभ राशि- वर्कस्पेस पर अपने साथ काम करने वालों पर भरोसा रखते हुए दिन की शुरुआत करें. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा. आप अपना समय परिवार को देंगे और परिवार वालों की नजर में आपका ओहदा बढ़ेगा. आस्था और विश्वास में बढ़ोतरी होगी साथ ही दूसरों पर विश्वास भी बढ़ेगा. दाम्पत्य जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों को अपने फील्ड में अच्छे नतीजे मिलेंगे और वे अपने परिवार और टीचर को खुश रखने में सफल होंगे. सेहत में कुछ बदलाव हो सकते है. ब्यूटी प्रॉडक्ट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. राजनीति से जुडे लोग सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे. 

मिथुन राशि- कमीशन से जुड़े कार्य करने वाले डील पूरी होने से पहले उनका खुलासा ना करें. ऑनलाइन बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन की इनकम ठीक रहेगी दिन ऊर्जावान रहेगा. काम के सिलसिले में आपका स्थानांतरण हो सकता है. यात्रा से दुरियां बनाएं रखने में आपके और आपके परिवार के लिए फायदमेंद रहेगा. घर के बुजुर्गों का स्वास्थ्य सुधरेगा. और दाम्पत्य जीवन में शान्ति मिलेगी. परिवार के लोगों के साथ अटैचमेंट बढ़ेगा और उनका साथ आपको हौंसला देगा. बाहर जाने का विचार करेंगे. विद्यार्थियों पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे. आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा और आप तंदुरुस्ती का आनंद लेंगे.

कर्क राशि- दाम्पत्य जीवन में भी दिन बेहतर तरीके से नहीं गुजरेगा. जीवनसाथी आपके काम में सहयोग नहीं देगा. पारिवारिक जीवन में चल रही दिक्कतों को दूर करने की कोशिश अपने आप करें, देर-सवेर सफलता मिलेगी. मार्केटिंग के व्यापार से जुडे़ बिजनेस के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. बिजनेस या घरेलु प्रयोग की पर प्रोपर्टी पर कुछ नया करना चाहते है, तो प्रातः 8:58 से रात्रि 8:10 तक भद्रा होने के कारण किसी भी प्रकार के शुभ कार्य नहीं किए जाते है. व्यापार में अच्छे लाभ की प्राप्ति मुश्किल रहेगी. नौकरी करने वालों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे. प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके फेवर में नहीं आने से आप तनाव में रहेंगे. दिन नकारात्मक रहेगा टीचर को अपनी बात समझाने में असफलता मिलेगी. हेल्थ को लेकर परेशान रहेंगे.

सिंह राशि- विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में मिले-जुले नतीजे मिलेंगे. आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा. बिजनेस के मामले में दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले रुकेंगे. आपको अपनी इनकम को बढ़ाने का मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में कुछ कर्मचारी ओपनली तो कुछ कर्मचारी चुपचाप आपका समर्थन करेंगे. वर्कस्पेस पर आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं, जो आपके भविष्य में कुछ परिवर्तन लाएगा. काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे. वासी योग के बनने से दाम्पत्य जीवन में तनाव कम होगा. परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को किसी समाजिक मंच पर सम्मानित किया जा सकता है.

कन्या राशि- पैकेजिंग का बिजनेस करने वालों का दिन मध्यम फलदायक रहने वाला है. परेशानियों में कुछ कमी आएगी. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करेंगें. उनके साथ मिल बैठकर बातचीत करके मामलों को समझेंगे और पारिवारिक मुद्दों पर ध्यान दें सकेंगे. यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है. विद्यार्थियों की अपने फील्ड में रूची बढ़ेगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. पार्ट टाइम वर्क में आपको सफलता मिलेगी. वर्कस्पेस पर अपने काम पर ध्यान रखकर चलेंगे, जिससे एक का सकारात्मक प्रभाव दूसरे पर पड़ेगा. अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे.

December 2022 Calendar: 3 से 31 दिसंबर तक इन राशियों में ग्रहों की बड़ी उथल-पुथल, ये तीन बड़े ग्रह बदलेगें राशि
   
तुला राशि- स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा. होम डिलीवरी का बिजनेस करने वालों के दिन अनुकूल रहेगा. आपके खर्चे कम होंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहेंगे. अपने काम से काम रखें और खूब मेहनत करें. इधर-उधर की बातों पर ध्यान ना दें. वासी और सुनफा योग के बनने से नौकरी के सिलसिले में दिनमान शानदार रहेगा. दाम्पत्य जीवन के लिए दिन सुखमय रहने वाला है. आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों के फील्ड मे आ रही परेशानियों के लिए वह अपने टीचर से सलाह- मश्विरा करें. आप अपने मत का उचित प्रयोग करें. 

वृश्चिक राशि- परिवार के लोगों का व्यवहार आपको चिन्ता दे सकता है. खिलाड़ियों को घर पर ही अभ्यास के जुगाड़ में लगे रहेंगे. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे, ऐसा मुमकिन नहीं लगता. किसी पर भी आंखें बंद करके विश्वास नहीं करें. आपके साथ काम करने वालों का असहयोग रहेगा. पैसों के मामले में दिन अच्छा नहीं रहेगा. राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. दाम्पत्य जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. अपने जीवन साथी की सेहत के प्रति जागरूक रहें. स्वास्थ्य मजबूत रहेगा पर आप हर काम को बेहतर तरीके से अंजाम नहीं दे सकेंगे. बिजनेस में आपके लिए दिन मध्यम फलदायक ही रहेगा. चुनावी महौल को देखते हुए सोशल मीडिया पर आप द्वारा की गई पोस्ट आपके लिए गले का फांस बन सकती है.

धनु राशि- बिजनेस मीटिंग में आपको सबकी बातें ध्यान पूर्वक सुननी चाहिए कुछ सिखने को मिल जाए. बिजनेस मे दिन आपके लिए सम रहने वाला है. इनकम ठीक रहेगी फिर भी पैसों को लेकर थोड़ा सतर्क रहें. काम के सिलसिले में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी. काम के सिलसिले में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप मजबूत बनेंगे. विद्यार्थियों की ऑनलाइन किसी मित्रों से बहस हो सकती है. किसी को वाहन न चलाने दे वाहन स्वयं ड्राइव करें. जोड़ो के दर्द से परेशान रहेंगे. दाम्पत्य जीवन में प्रेम रहेगा और जीवन साथी के साथ किसी खास बात पर विचार विमर्श करके उस काम को अंजाम तक पहुंचाएंगे. 

मकर राशि- परीक्षा को देखते हुए विद्यार्थियों को मित्रों के साथ ग्रुप डिस्कसन करें. खाने पीने से जुड़े बिजनेस में दिन फायदेमंद रहेगा. आपकी इनकम भी काफी बढ़ेगी और कोई अच्छा जरिया हासिल हो सकता है. वर्कस्पेस पर मित्रों और प्रिय जनों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरीपेशा लोग अपने काम से संतुष्ट नजर आएंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा. प्रेम बढ़ेगा. लेकिन परिवार में जमीन-जायदाद को लेकर कोई विवाद हो सकता है. इससे बचने का प्रयास करें. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

कुंभ राशि- घरवालों के सहयोग से कोई नया काम करेंगे. दाम्पत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा. मानसिक रूप से आप तनाव पूर्ण रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. पुस्तैनी बिजनेस में नई तकनीक का प्रयोग करना आपके लिए बेहतर रहेगा. बिजनेस में दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा. कुछ परेशानी आ सकती है. आपकी इनकम सामान्य रहेगी. सुनफा योग के बनने से प्रतियोगी परीक्षा बेहतर होने से विद्यार्थियों के चेहरे पर मुस्कुराहट आएगी जो उनके परिश्रम का फल है. अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें. काम के सिलसिले में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी.  

मीन राशि- प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों को थोड़ा ध्यान रखना होगा. वर्कस्पेस पर अपने काम पर ध्यान रखकर चलना होगा, नहीं तो एक का नकारात्मक प्रभाव दूसरे पर पड़ सकता है. अपने काम पर पूरा ध्यान दें. प्रिटिंग का बिजनेस करने वालों की परेशानियों में इजाफा होगा. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. उनके साथ मिल बैठकर बातचीत करके मामलों को समझें और पारिवारिक मुद्दों पर ध्यान दें. सेहत को ध्यान में रखते हुए आप किसी भी प्रकार की यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है. वैवाहिक जीवन में संतुलन बनाए नहीं रख सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए किसी विषय को लेकर असंमजस की स्थिति बन सकती है. पुराने दर्द से कुछ हद तक राहत मिलेगी. राजनीति से जुड़े लोग चुनावी महौल को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की टिका-टिप्पणी नहीं करें. टिका-टिप्पणी आप पर भारी पड़ सकती है.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Arvind Kejriwal News: क्या वाकई केजरीवाल ने नवरात्र में खाया अंडा ? | Breaking | Tihar Jail | EDElections 2024: मोदी का अखिलेश पर 'यदुवंशी' प्रहार ! राहुल के साथ समझौता कैसे ? Akhilesh Yadav | ABPPhase 1 Voting Update: कितने प्रतिशत मतदान ? पश्चिम बंगाल में फिर हुई हिंसा ! Lok Sabha Electionsक्या हिंदू धर्म में दहेज़ प्रथा है Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी बोलीं- डाइट चार्ट बदला गया
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी का BJP पर पलटवार
Maharashtra LS Election: अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
अजित पवार गुट के छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
Embed widget