एक्सप्लोरर

Horoscope Today 9 May 2023: मेष, कर्क, तुला राशि वालों को होगी दिक्कत, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 09 May 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 09 मई 2023 मेष, कन्या, तुला राशि वालों को ट्रेवल रिलेटेड प्रोब्लम का सामना करना पड़ेगा, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 09 May 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 09 मई 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 04:09 तक चतुर्थी तिथि फिर पंचमी तिथि रहेगी. आज शाम 05:45 तक मूला नक्षत्र फिर पूर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सिद्ध योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा धनु राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यो में कुछ समस्या आ सकती है. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से ठनेपदमे में समय आपके अनुकुल रहेंगे बिजनस की ग्रॉथ में इजाफा होगा. अन एम्प्लॉय पर्सन के जॉब के लिए किए गए प्रयास में उन्हें सफलता मिलेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप एक्टिव रहते हुए अपने कार्यों को अंजाम देंगे. सेहत को लेकर सजग हो जाएं. “ये जिंदगी सिर्फ एक बार मिलती ही मिलती है, इसलिए इसे युहीं जाया ना जाने दें.” लव और लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली के साथ बैठकर किसी महत्वपूर्ण निणर्य पर विचार कर सकते है. स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेंगे. ट्रेवल रिलेटेड कुछ प्रोब्लम का सामना करना पड सकता है.
लक्की कलर पर्पल,नं-2

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेंगे. पार्टनरशिप बिजनेस में अकाउंट पर भी नज़र बनाएं रखें. कार्यस्थल पर विरोधियों से बहस न करें आप अपने काम पर ध्यान दें. “जो लोग समझदार होते है वो, दूसरों के साथ उलझने के बजाय खुद के कार्यों को सुधारने में अपना समय बिताते है.” लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर ही करें. फैमिली में आप पर किसी प्रकार का झुठा दोषारोपण हो सकता है. वायरल फिवर की समस्या रह सकती है, कवबजवत की सलाह जरूर ले. स्पोर्ट्स पर्सन के ट्रैक पर प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होने की संभावना बन रही है. आप ट्रेवलिंग सावधानी पूर्वक करें.
लक्की कलर ग्रे,नं-7

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस में प्रोडक्ट से होगा लाभ. एडवरटाइजिंग बिजनेस में न्यू टेक्नोलॉजी से आप अपने बिजनस को आगे बढ़ाएंगे. ऑफिस में आ रही समस्यां का सामधान सीनियर्स-जुनियर्स और आपके उचित व्यवहार से होगा. एनर्जी लेवल बेहतर होने से सेहत में सुधार आएगा. फैमिली के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपको कुछ चैलेंज़ेज का सामना करना पड़ेगा, धैर्यपूर्वक सामना करेंं. “सब्र और सहनशिलता कोई कमजोरियां नहीं होती है. ये तो अंदरूनी ताकत है, जो केवल मजबूत लोगों में होती है.” सोशल प्लेटफार्म पर आपकी किसी पॉस्ट पर ज्यादा लाइक होंगें. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से स्टूडेंट्स अपने फिल्ड में बेहतर प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ेंगे.
लक्की कलर वाइट,नं-1

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. मेडिकल बिजनेस में कुछ बदलाव करने की कोशिश में आप सफल हो सकते है. कार्यस्थल पर काम का बोझ कम रहेंगे, जिससे आप अपने कार्य में सुधार की उम्मीद कर सकते हैं. सामाजिक स्तर पर पॉलिटिकल बातों से दूरी बनाएं रखें. समय को बेहतर तरीके से यूज़ करते हुए स्टूडेंट्स की तैयारी बेहतर रहेगी, जिससे मन में जोश एवं कॉफिडेंस बना रहेंगे. “समय का नाम ही जीवन है, इसलिए इसका सदुपयोग करना सीखे ना ही दुष्प्रयोग करना.” लव और लाइफ पार्टनर के साथ यादों भरे पल व्यतीत कर पाएंगे. सेहत को लेकर अपने आप को फिट रखने के लिए वर्कआउट करें. फैमिली के साथ कहीं घुमने-फिरने की प्लानिंग बन सकती है.
लक्की कलर गोल्डन,नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से बिजनेस की इनकम में इजाफा होगा. ऑफिस में आपको अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन लाना होगा तब ही आप अपने जीवन में सफल हो पाएंगे. सेहत के मामले में सर्दी-झुखाम की समस्या हो सकती है. पॉलिटिशियन के किसी कार्य की जनता द्वारा चर्चा की जाएगी जो सामाजिक स्तर पर फैलेगी. फैमिली में सब के साथ आपके रिलेशन बेटर रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर को खुश करने के लिए आप उन्हें कोई गिफ्ट दे सकते है. स्टूडेंट्स फ्रेंड्स के साथ मौज-मस्ती के मुड में रहेंगे.
लक्की कलर नेवी ब्लू,नं-3

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामलो को सुलझाने का प्रयास करे. पार्टनरशिप बिजनेस में मनी मैनेजमेंट गड़बड़ा जाने से आपकी स्थिति डाउन रहेगी. कार्यस्थल पर विरोधियों के बिछाएं जाल में फंस सकते है. अर्लट रहे. स्टूडेंट्स के नोट्स खो जाने से परेशानियां बढ़ेगी. लव और लाइफ पार्टनर से छोटी-छोटी बात पर डिबेट नहीं करें. फैमिली में तनावपूर्ण स्थितियां आपकी चिंता बढ़ा सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप द्वारा दिए गए गलत ब्यान आपके लिए गले की फांस बन सकते है. सेहत के मामले में पेट दर्द को लेकर आप चिंतित रहेंगे. “अपने शरीर को आप सबसे ज्यादा स्वस्थ्य तब बना सकते है, जब आप ज्यादा चिंता करने का विषय अपने दिमाग से निकाल देते है.”
लक्की कलर पिंक,नं-5

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन से मिलेगा शुभ समाचार. बिजनेस में फाइनेंशियली कंडीशन बेहतर रहेगी जिससे आपका माइंड बिजनस विस्तार की तरफ हो सकता है. वर्कप्लेस पर मनचाही सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेंगे. अगामी चुनावों को देखते हुए पार्टी के द्वारा आप पर कार्य की अधिकता रहेगी. फैमिली में अच्छे भोजन का आंनद लेंगे. सेहत को लेकर दिन आपके पक्ष में रहेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में खुशनुमा माहौल बना रहने से आपकी चिंता में कमी आएगी. स्टूडेंट्स के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.
लक्की कलर ऑरेंज,नं-1

Bajrang Baan Rules: बजरंग बाण पाठ के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां, इसे सिद्ध करने की जानें सही विधि

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेगे. बिजनेस में र्कोट-कचहरी से रिलेटेड फैसले आपके पक्ष में आने से आपकी चिंता में कमी आएगी. “चिंता इतनी कीजिए कि काम हो जाए, पर इतनी नहीं कि जिंदगी तमाम हो जाए.”वर्कस्पेस पर सीनियर्स पर बेहतर कोशिशों से अपने काम की छाप छोड़ने में सफल होंगे. स्टूडेंट्स अपने सब्जेक्ट पर गहन अध्ययन करेंगे. फैमिली में बड़ों की सेहत में सुधार होगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपकी बोंडिंग बेहतर रहेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर वासी, सुनफा, बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से आपके कार्य जल्दी होंगे. पर्सनल वर्क को लेकर शॉर्ट ट्रिप हो सकती है.
लक्की कलर ब्राउन,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेंगे शांत. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से टूर और ट्रेवल्स बिजनेस में आपको अच्छा-खासा मुनाफा हाथ लगेगा. कार्यस्थल पर ट्रांसफर की पॉसिबिलिटी बन सकती हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. लव और शादी-शुदा जिंदगी में दिन आपके पक्ष में रहेंगे. फैमिली मेंबर की हेल्प से आपकी फाइनेंशियल स्थिति में सुधार आएगा. “परिवार के बिना हर इंसान इस दुनियां में अकेला है.” हायर एजुकेशन वाले स्टूडेंट्स को अपने प्रोजेक्ट को टाइमली कंप्लीट करने में सफल होंगे. प्रोफेशनल वर्क के लिए की गई ट्रैवल से आपको फायदा होगा.
लक्की कलर सिल्वर,नं-6

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. लेजिनेस के चलते बिजनस में गलत कार्यों की तरफ आपका झुकाव बढ़ सकता है. वर्कप्लेस पर गॉशिप आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के बिहेवियर में चेंजे़ज आपको टेंशन दे सकता है. सेहत संबंधी कुछ तकलिफों का सामना करना पड़ सकता है. फैमिली में गृह-क्लेश की स्थितियां बन सकती है. कंपटीशन एग्जाम में सफलता पाने के लिए जी-जान से मेहनत करनी पड़ेगी. पॉलिटिशियन को अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना होगा. जिसकी वजह से उनकी पार्टी को नुकसान सामना करना पड़ेगा. “स्वयं को शांत रखने के लिए सबसे पहले आपको अपनी वाणी पर लगाम लगाना होगा.”
लक्की कलर ग्रीन,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडे भाई से होगा लाभ. बिजनस में येन-केन प्रकारेण आप हानि की भरपाई कर ही लेंगे. वर्कप्लेस पर आप अपने कार्य को टाइमली कम्पलिट कर लेंगे. फैमिली में किसी की सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे पर चमक आएगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ काफी दिनों के बाद केंडल लाइट डिनर की प्लानिंग बन सकती है. स्पोर्ट्स पर्सन का प्रैक्टिस के दौरान जज्बा सभी को आपकी ओर आकृर्षित करेगा. चुनावी महोल को देखते हुए पॉलिटिशियन को अपने बिहेव्यवर में स्मूथ होने की जरूरत है जिससे आपको काफी फायदा मिलेगा. “अच्छे व्यवहार का कोई आर्थिक मूल्य भले ही ना हो, लेकिन अच्छा व्यवहार करोड़ो दिलों को खरीदने की शक्ति रखता है.” एग्जाम रिलेटेड ट्रेवलिंग हो सकती है.
लक्की कलर क्रीम,नं-4

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में होगा परिवर्तन. इंपोर्ट एक्सपोर्ट बिजनेस में आ रही परेशानियों का आप डटकर सामना करते हुए उनसे पार पाएंगे साथ ही आप किसी नए कार्य को करने जा रहे है, तो दोपहर 12.15 से 2.00 बजे के मध्य करें. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सिद्ध योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप पुनः टॉप पर बने रहेंगे. फैमिली में आपके सुझाव से किसी पुराने मतभेद को सुलझा लेंगे. लव और लाइफ पार्टनर की फिलिंग को समझने से आपका दिन बेहतर निकलेगा. सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं जंक फूड से दूरी बनाएं रखें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर बढ़ते खर्चें आपकी परेशानी का कारण बनेंगे. स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर कठिन मेंहनत से अपना टेलेंट का लोहा मनवाएंगे. “जो पानी से नहाता है, वो सिर्फ लिबाज बदलता है, जो पसीने से नहाता है वो इतिहास बदलता है.”
लक्की कलर येलो,नं-4

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mandi Election 2024: क्या कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार?Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, आया था हार्ट अटैकबच्चों की परवरिश के लिए एक बार फिर साथ आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दिकी | KFHPodcast Shri Krishna Chandra Shastri Ji से जानेंगे सनातन धर्म से जुड़ी रोचक बातें Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
Embed widget