एक्सप्लोरर

Horoscope Today 3 May 2023: सिंह, मकर, धनु राशि वाले सावधान, मेष-मीन राशि तक सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 03 May 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 03 मई 2023, वृषभ, कर्क, धनु राशि वाले रहे सतर्क, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 03 May 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 03 मई 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:50 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज रात्रि 08:57 तक हस्त नक्षत्र फिर चित्रा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, हर्षण योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कन्या राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. ऑनलाइन मार्केटिंग बिजनेस में आपके लिये धन लाभ के आसार बनेंगे. वासी, हर्षण, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर स्मार्ट वर्क से आप सभी का दिल जीत लेंगे. साथ ही आपको एमएनसी कंपनी से जॉब ऑफर मिल सकता है आप उस मौके को हाथ से जाने न दे. फैमिली में किसी के साथ हो रहे वैचारिक मतभेद दूर होंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपनी वाणी से उपलब्धियां हासिल करेंगे. “बोलना तो सब जानते है, पर कब और क्या बोलना है, यह बहुत ही कम लोग जानते है.” स्टूडेंट्स अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं, बस जरूरत है सही स्मार्ट स्टडी की और वो उन्हें ही करनी होगी. सेहत को लेकर वर्क आउट योग और प्रणायाम के लिये नियमित रूप से समय निकालना आपके स्वास्थ्य के लिये लाभकारी रह सकता है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में दिन सामान्य बना रहेगा.
लक्की कलर ब्राउन,नं-1

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. हर्षण, सुनफा, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में हो रहे घाटे की भरपाई होगी. कार्यस्थल पर टेंशन फ्री होकर वर्क करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किए गए कार्यों का बेटर आउटपुट प्राप्त होने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी. फैमिली और दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. सेहत के मामले में दिन आपके लिये अनुकूल रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर का आपको भरपूर साथ मिलेगा. स्टूडेंट्स अपने फिल्ड में उम्मीद से बेहतर परफॉर्म करते हुए आगे बढ़ेंगे.
लक्की कलर ग्रीन,नं-9

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में आऐगी कमी. लेदर बिजनेस में इकोनॉमिक लॉस का सामना करना पड़ेगा, बैंक से लॉन लेना पड़ सकता है. वर्कप्लेस पर बातचीत करते समय विनम्रता रखें, वरना आप किसी बड़ी मुश्बित में फंस सकते है. सोशल लेवल पर आपके डेली रूटिन में कुछ परिर्वतन आने से आप परेशान रहेंगे. फैमिली में किसी बात को लेकर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में गलतफहमी होने से रिलेशन में दरारे आ सकती है. “रिश्ते वहां खत्म हो जाते हैं, जहां गलतफइमियां र्स्टाट हो जाती है.” स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे जिससे वो अन्य स्टूडेंट्स से पिछड़ जाएंगे. आप यात्रा करते समय स्वस्थ संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.
लक्की कलर ब्लू,नं-3

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगी खुशखबरी. फाइनेंशियल प्रोब्लम दूर होने से बिजनेस की ग्रॉथ में इजाफा होने से आपकी कुछ टेंशन कम होगी. वर्कस्पेस पर आपका कॉन्फिडेंस आपको अन्य पर्सन से आगे रखेंगा. फैमिली में अपने मृदु स्वभाव से आप सभी को अपने साथ खड़े करने में सफल होंगे. “सब कुछ कॉपी हो सकता है, लेकिन व्यवहार, संस्कार और ज्ञान नहीं.” लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिश्तों में सुधार होने से आपकी बॉन्डिंग मजबूत होगी. सेहत के मामले में आपको योग मेडिटेशन का सहारा लेना चाहिए. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अच्छे रिजल्ट मिलने वाले है. किसी अर्जेंट वर्क से अचानक ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है. 
लक्की कलर सिल्वर,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से लाभ होगा. फिल्म मेकिंग और डिजिटल वीडियो प्रोडक्शन बिजनेस की ग्रोथ में भारी उछाल आएगा. वासी, हर्षण, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कार्यस्थल पर टीम वर्क से अपने कार्य को अंजाम देने में सफल होंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में दिन रोमांटिक रहेगा. स्टूडेंट्स के द्वारा की गई कोशिशों से उन्हें अपने फिल्ड में सफलता प्राप्त करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी वर्क एफिशिएंसी के चलते आपके कार्य में निखार आएगा. फैमिली में आपकी बातों पर सभी सहमत होंगे. सेहत के मामले में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. “व्यक्ति के लिए सबसे बड़ा उपहार उसका स्वास्थ्य होना होता है, बाकि इसके आगे सारे उपहार छोटे ही होते है.”
लक्की कलर रेड,नं-8

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत व प्रफुलित रहेगा. हर्षण, सुनफा, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से मार्केट में आपके बिजनेस को नई पहचान मिलेगी. ऑफिस में आप पॉजिटिव फील करते हुए अपने कार्य को करेंगे. फैमिली में प्रॉपर्टी रिलेटेड मामले आपके पक्ष में आएंगे. सोशल लेवल पर हंसी और मदद से आप अपने कार्य हर किसी से करवाने में सफल होंगे. “मुस्कान और मदद ये दो ऐसे इत्र है जिन्हें जितना अधिक आप दूसरों पर छिड़केंगे उतने ही सुगंधित आप स्वयं होंगे.”सेहत को लेकर अर्लट रहें, लापरवाही आपके लिए समस्या को बढ़ा सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में डिस्टर्बेंस महसूस कर सकते हैं. ऑफिशियल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बनते-बनते रह जाएगी.
लक्की कलर वाइट,नं-4

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए विदेशी सम्पर्क से हो सकती है हानि. कंप्यूटर सेल और सर्विसिंग बिजनेस में पॉलिटिकल लिंक के चलते गवर्नमेंट ऑफिस की एएमसी किसी और को मिल सकती है. वर्कस्पेस पर आपको मन लगाकर काम करने की जरूरत है. फैमिली में किसी का रवैया आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कोई आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकता है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है. ज्यादा दौड़ धूप के चलते शारीरिक थकान से आप परेशान रहेंगे. “संतोष सबसे बड़ा धन है, और स्वास्थ्य सर्वोत्तम उपहार है.” स्टूडेंट्स की ट्रेवलिंग कैंसल हो सकती है.
लक्की कलर मैरून, नं-5

Pradosh Vrat 2023: प्रदोष व्रत मई में कब? नोट कर लें डेट, शुभ मुहूर्त और अन्य बड़ी जानकारियां

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडी बहन से सम्बधों को मजबूत करे. कॉरपोरेट बिजनेस मीटिंग में सभी मेम्बर को अपनी वाणी से सहमत करने में सफल होंगे. “वाणी में सरलता, हृदय में सरलता, लेखनी में सरलता, व्यवहार में सरलता, ये सब गुण आपके जीवन में सफलता और सरलता दोनों लाते है.”वर्कस्पेस पर आप अपनी स्किल को और बेहतर बनाने में लगे रहेंगे. फैमिली के साथ समय बिताकर आपको सुकून मिलेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आप अपने जीवन में आ रही प्रोब्लम शेयर करेंगे जिससे आपका मन हल्का महसूस करेगा. सोशल लेवल पर आपके फ्रेंड्स का आपको आपके कार्यों में फुल सपोर्ट मिलेगा. स्टूडेंट्स अपने प्रोजेक्ट को कंप्लीट करने में व्यस्त रहेंगे. सेहत के मामले में दिन नॉर्मल रहेगा.
लक्की कलर येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे काम करने का नशा रहेगा. ट्रेडिंग बिजनेस में मार्केट वैल्यू की संभावना बन सकती है. वासी, हर्षण, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कार्यस्थल पर आप अपने कार्य से सभी को इंप्रेस करने में सफल होंगे. फैमिली में बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य संबंधित कुछ परेशानियों हो सकती है. सामाजिक स्तर पर भामाशाहों का सहयोग आपको मिलेगा. स्टूडेंट कॉम्पिटिटिव एग्जाम में अपने हाथ अजमा सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी के लिए समय अनुकूल रहेगा. ड्राइविंग करते समय ट्रैफिक रूल्स फॉलो करें. “वाहन धीमा चलाएं अपना कीमती जीवन बचाएं.”
लक्की कलर ब्राउन,नं-7

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशियल लेवल पर आपका मान-सम्मान बढेगा. हर्षण, सुनफा, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से लेंडर का बिजनस करने वालों को मार्केट से उधार पैसा कुछ हद तक मिल सकता है. वर्कप्लेस पर लक के भरोसे नहीं बैठे, आप अपने कार्य पर ध्यान दें. “अगर भरोसा ऊपर वाले पर हैं, तो जो लिखा है तकदीर में वही पाओगे, मगर भरोसा अगर स्वयं पर हैं तो वो वही लिखेगा जो आप चाहेंगे.”अगामी चुनाव को देखते हुए विरोधी पॉलिटिशियन पर कोई आपका नेगेटिव बिहेवियर की अफवाहें फैला सकता है. आप फैमिली की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने की प्लानिंग बन सकती है. बिजनस रिलेटेड ट्रैवलिंग आपके लिए सक्सेस लेकर आएगा. स्टूडेंट्स को करियर के अच्छे ऑप्शंस मिलेंगे जिन्हें भुनाने में आप सफल होंगे.
लक्की कलर रेड,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. इंडस्ट्रियल बिजनेस में मेन पॉवर और स्ट्राइक को लेकर आप परेशान रहेंगे. ऑफिस में गृह क्लेश के चलते आपका काम में मन नहीं लगेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में पुरानी बातें कुरेदने से संबंध ही खराब होंगे. सोशल लेवल पर कामयाब होने के लिए आपको अपने चेहरे पर हंसी बनाएं रखनी होगी. “कामयाब लोगों के चेहरे पर दो चीजे होती है, एक साइलेंस और दूसरी स्माईल.” फैमिली में किसी बात को लेकर आप परेशान रहेंगे. सेहत के मामले में आप तनाव स्ट्रेस डिप्रेशन के शिकार हो सकते है. स्टूडेंट्स टेक्निकल फॉल्ट के चलते स्टडी नहीं कर पाएंगे.
लक्की कलर पर्पल,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस पार्टनर से बिजनस में ग्रोथ होगी. स्पोर्ट्स बिजनेस में किसी नामी चेहरे को ब्रांड एम्बेसेडर बनाने की कोशिश में लगे रहेंगे. कार्यस्थल पर एक्स्ट्रा टाइम बैठकर आप अपने कार्य को कंप्लीट करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सफलता के नए-नए आयामो को हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे. हायर एजुकेशन स्टूडेंट्स को सिनियर्स का सर्पोट मिलेगा. फैमिली के साथ मौज-मस्ती करते हुए दिन व्यतित करेंगे. “परिवार से बड़ा कोई धन नहीं होता है.” लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपको सरप्राइज़ मिल सकता है. सेमिनार व ट्रेनिंग को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है.
लक्की कलर स्काई ब्लू,नं-3

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान रेड-ऑरेंज अलर्ट, UP-कर्नाटक और बंगाल समेत इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी की मार
दूसरे चरण की वोटिंग: रेड-ऑरेंज अलर्ट! UP-कर्नाटक और बंगाल समेत इन राज्यों में रहेगी भीषण गर्मी
RCB Playoffs Chances: जीत के साथ बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित, अब ऐसा है गणित
जीत के साथ बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित, अब ऐसा है गणित
UP News: 'मुख्तार अंसारी शहीद हुए हैं', वाराणसी में असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव को घेरा
'मुख्तार अंसारी शहीद हुए', वाराणसी में ओवैसी ने अखिलेश को घेरा
बाड़मेर सीट पर कांग्रेस को टेंशन? रविंद्र भाटी के खिलाफ BJP को मिला हनुमान बेनीवाल का समर्थन
बाड़मेर सीट पर कांग्रेस को टेंशन? रविंद्र भाटी के खिलाफ BJP को मिला हनुमान बेनीवाल का समर्थन
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Rishabh Pant को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में क्यों होना चाहिए ? जानिए बड़ी वजह | Sports LIVE'मंगलसूत्र' पर महंगाई का अटैक !Lok Sabha Elections 2024: बेगूसराय में भीषण 'टक्कर', गिरिराज को मिलेगा जनता का आशीर्वाद ? ABPLok Sabha Elections 2024: चुनाव में इमोशन की गारंटी..अपमान वाली घुट्टी ! PM Modi | Rahul Gandhi |ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान रेड-ऑरेंज अलर्ट, UP-कर्नाटक और बंगाल समेत इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी की मार
दूसरे चरण की वोटिंग: रेड-ऑरेंज अलर्ट! UP-कर्नाटक और बंगाल समेत इन राज्यों में रहेगी भीषण गर्मी
RCB Playoffs Chances: जीत के साथ बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित, अब ऐसा है गणित
जीत के साथ बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित, अब ऐसा है गणित
UP News: 'मुख्तार अंसारी शहीद हुए हैं', वाराणसी में असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव को घेरा
'मुख्तार अंसारी शहीद हुए', वाराणसी में ओवैसी ने अखिलेश को घेरा
बाड़मेर सीट पर कांग्रेस को टेंशन? रविंद्र भाटी के खिलाफ BJP को मिला हनुमान बेनीवाल का समर्थन
बाड़मेर सीट पर कांग्रेस को टेंशन? रविंद्र भाटी के खिलाफ BJP को मिला हनुमान बेनीवाल का समर्थन
Lok Sabha Elections 2024: बंगाल की 3 सीटों पर होना है मतदान, फिर भी सेंट्रल फोर्स की 270 से ज्यादा कंपनियां तैनात, जानें क्यों
बंगाल की 3 सीटों पर होना है मतदान, फिर भी सेंट्रल फोर्स की 270 से ज्यादा कंपनियां तैनात, जानें क्यों
विद्या बालन ने दी सलमान, शाहरुख और आमिर को चुनौती, कहा- 'नहीं है ये भूमिका निभाने का दम'
विद्या बालन ने दे दी सलमान, शाहरुख और आमिर को एक साथ चुनौती
Renault- Nissan: भारतीय बाजार में 6 नई कारें लाएंगी रेनॉ-निसान, 2 इलेक्ट्रिक मॉडल्स भी होंगे शामिल 
भारतीय बाजार में 6 नई कारें लाएंगी रेनॉ-निसान, 2 इलेक्ट्रिक मॉडल्स भी होंगे शामिल 
एक हाथ में स्टीयरिंग, एक हाथ में मग्गा...गर्मी में ट्रक ड्राइवर का ये जुगाड़ देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप
एक हाथ में स्टीयरिंग, एक हाथ में मग्गा...गर्मी में ट्रक ड्राइवर का ये जुगाड़ देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप
Embed widget