एक्सप्लोरर

Horoscope Today 12 May 2023: कर्क, धनु, मीन राशि वाले रहेंगें परेशान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 12 May 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 12 मई 2023 को मिथुन, कर्क, धनु राशि वाले भूल से भी न करें ये काम, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 12 May 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 12 मई 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 09:07 तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 01:03 तक श्रवण नक्षत्र फिर धनिष्ठा नक्षत्र रहेंगे. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शुक्ल योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा मकर राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेंगे. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेंगे. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे दादा व नाना के आदर्शो पर चले. बिजनेस में विवेंकपूर्ण तरीके से धन इनवेंस्ट करें तो आपके लिए बेहतर रहेंगे फालतु के समान में इनवेंस्ट न करें. शुक्ल, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से ऑफिस में सभी आपकी बात का समर्थन करेंगे और सहमत भी होंगे. फैमिली के साथ किसी दूर के रिलेटिव से मिलने जा सकते है. लव और शादी शुदा जिंदगी में किसी बात को कहने में जल्दबाजी न करें. डिफेंस की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफल होने के लिए अपने सोए हुए उत्साह को जगाना होगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर पॉलिटिकल गहमा-गहमी को देखते हुए आप अपने कार्य आसानी से करवा लेंगे. हल्का फिवर आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. “स्वास्थ्य शरीर जीवन भर का साथ, धन तो है दो दिन का मेहमान.”
लक्की कलर येलो,नं-4

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगा नोलेज. पार्टनरशिप बिजनेस में प्लानिंग बना सकते है. एमओयू को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ लें. शुक्ल, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप नहीं आपका काम बोलेगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को अलग-अलग रखें. जिससे आपकी परेशानियां कम होगी. हेल्थ में सुधार होगा लेकिन फिर भी सेहत को लेकर अर्लट रहें. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत स्थान पर घुमने जा सकते है. स्टूडेंट्स को स्टडी के लिए अपने प्रयासों में कमी नहीं रखनी चाहिए, कोशिश करते रहना चाहिए.  “करत-करत अभ्यास जड़मत होत सुजात.”फैमिली में जरूरत के समय किसी रिलेटिव का समर्थन आपके लिए मददगार रहेंगे.
लक्की कलर ऑरेंज ,नं-2

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में हो सकती है समस्या. होटल और मोटेल बिजनेस में धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. वर्कप्लेस पर बॉस के खास के विरूद्ध जाना आपके लिए भारी पड़ सकता है. लव और लाइफ पार्टनर का मूड किसी बात को लेकर थोड़ा खराब हो सकता है. फैमिली में बड़ों के डिसिजन को माने वो जो सबकी भलाई चाहते है. अगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन की स्थिति गड़बड़ा सकती है. स्टूडेंट्स का सोशल मीडिया की तरफ झुकाव उन्हें अपनी स्टडी से दूर ले जाएगा. ट्रेवलिंग मे हुई थकान को लेकर आपको कोई अन्य काम नहीं दिखेगा.
लक्की कलर सिल्वर,नं-5

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बधो में आऐगी मजबुती. बिजनेस के साथ-साथ आप किसी और बिजनेस की प्लानिंग बना सकते है. कार्यस्थल पर आप अपने कार्य पर ध्यान दें. क्योंकि बॉस की नज़र आप पर है. वो कभी भी आपसे आपके कार्य का अपडेट ले सकते है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कठिन परिस्थितियों में अपने शब्दों पर कन्ट्रोल रखकर आप अपने कार्यों को करवाने में सफल होंगे. “मीठी बोली है औषधि, बोलिए मीठे बोल, तन मन से कष्ट का होगा डब्बा गोल, समय निकालकर आम अंगूर से पूछिए नीम या करेला क्या जाने इसका मोल.”आर्थिक स्थिति बेहतर होने से आप अन्य जरूरतमंद की मदद भी करेंगे. किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए फैमिली का सर्पोट मिलेगा. ऑफिशियल ट्रैवल की प्लानिंग बन सकती है. कॉमर्स स्टूडेंट्स को टैक्स रिलेटेड कुछ जानकारियां टिचर से मिलेगी.
लक्की कलर ग्रीन,नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे होगा मानसिक तनाव. बिजनेस में न्यू टेक्नोलॉजी के लिए के लिए यात्रा हो सकती है. शुक्ल, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कप्लेस पर आपकी एक्यूरेसी और करेंसी आंसर सभी को आपका कायल बना देगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर समय पर कार्य करने की आदत आपको चर्चा में रखेगी. अच्छी खबर मिलने से स्टूडेंट्स के लिए दिन पॉजिटिव रहेंगे. फैमिली के साथ ज्यादा से ज्यादा दान-पूर्ण्य में समय बिताएंगे. हेल्थ बेटर रहेगी लेकिन एक छोटी सी लापरवाही आपके स्वस्थ शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है. “स्वास्थ्य, संतुष्टि और शिक्षा यही है जीवन की परीक्षा.”
लक्की कलर वाइट,नं-3

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकसिमक धनलाभ. मेडिकल, फार्मेसी, सर्जिकल हेल्थ बिजनेस में स्थिति धीरे-धीरे सुधार में आएगी. शुक्ल, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से आपको अन्य जगह से जॉब के ऑफर मिल सकते है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कार्य में आ रहे अवरोधक दूर होंगे. लव और शादी शुदा जिंदगी में कुछ क्षण आपके लिए यादगार हो सकते है. फैमिली में किसी से फालतु की बहस करके आप अपना ही मान-सम्मान घटाएंगे. अच्छी सेहत के लिए खानपान की आदतों पर नियंत्रण रखें. स्पोर्ट्स पर्सन सप्लीमेंट्री, डाइट कोच की देखरेख में ही लेवें.
लक्की कलर पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. बिजनेस में एम्प्लॉय के अन्य जगह जॉब करने से आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर लालच में आना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. “जब इंसान के अंदर लालच का जन्म होता है तो वह उसके सुख और संतुष्टि को खत्म कर देता है.” सोशल लेवल पर किसी कार्य को लेकर आप बाहरी प्रेशर बनाया जा सकता है. लव और लाइफ पार्टनर की रोमांटिक भावनाओं को समझ नहीं पाएंगे. प्रॉपर्टी से जुड़े किसी मामले में आप किसी बाहरी पर्सन पर भरोसा न करें. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स ऑनलाइन स्टडी में एक ही टॉपिक के अलग-अलग विडियों होने के कारण कन्फ्यूजन में रहेंगे. आंखों से संबंधित परेशानी हो सकती हैं इसलिए समय रहते डॉक्टर की सलाह जरूर लें.
लक्की कलर पिंक,नं-5

Thursday Upay: आज कर लें ये हल्दी के अचूक उपाय, आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगी खुशखबरी. शुक्ल, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में आ रही फाइनेंशियल प्रोब्लम दूर होने से बिजनेस की ग्रॉथ में इजाफा होगा. अन एम्प्लॉय पर्सन को पार्ट टाइम जॉब मिल सकता है. फैमिली लाइफ में कुछ नेगेटिव चेंजेज आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. स्टूडेंट्स को स्टडी में कोई मार्गदर्शक मदद करेगा. लव और लाइफ पार्टनर की भावनाओ को समझने से आपकी बॉडिंग बेहतर होगी. ज्वाइंट और मस्कुलर पेन से कुछ हद तक राहत महसूस होगी. प्रॉपर प्लानिंग न होने के कारण आपको ट्रेवलिंग में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. “मुश्किलों में आना पार्ट ऑफ लाइफ है, और उनमें से हंसकर बाहर आना आर्ट ऑफ लाइफ है.”
लक्की कलर गोल्डन,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों का आर्शीवाद मिलेगा. कॉरपोरेट बिजनेस मीटिंग में आप अपने प्रयासों से स्वयं की स्थिति बेहतर बनाने में सफल होंगे. वर्कप्लेस पर कार्य की व्यस्तता के चलते आपको समय का पता ही नहीं चलेगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य के लिए सरकार से अप्रुवल बाकी रहेंगे. पेरेंट्स की हेल्थ को लेकर अर्लट रहें उनका नियमित चैकअप करवाते रहें. स्टूडेंट्स बेस्ट रिजल्ट प्राप्त करने के अभी से हार्ड वर्क करें. “कठोर परिश्रम सफलता की गारंटी नहीं लेकिन इसके बिना सफल होने का एक भी चांस नहीं.” लव और शादी शुदा जिंदगी में पुराने मनभेद और मतभेद दूर होंगे आपकी बॉडिंग बेहतर होगी. फ्रेंड्स और फैमिली के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.
लक्की कलर नेवी ब्लू,नं-3

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेंगे शांत. ऑनलाइन कोचिंग इंस्टीट्यूट न्यू टेक्नोलॉजी, एआई अपनाकर अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले लाएंगे. फैमिली में कंस्ट्रक्शन करवाना चाहते हैं, तो शुभ मुहूर्त देखकर करवा सकते है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी युवा की स्टडी में मदद करना उसके सपनों को साकार करने में एक पायदान का काम करेगा. वर्कस्पेस पर सहकर्मियों का सहयोग आपको मिलेगा. सेहत के मामले में आप अपने डेली रूटिन में व्यायाम और प्रणायाम को एड करें. “अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए आपको हर रोज व्यायाम करना चाहिए.” ऑफलाइन क्लासेज में स्टूडेंट्स के स्टडी मे आ रही समस्यां दूर होगी. सेहत को ध्यान में रखते हुए ही ट्रेवल करें.
लक्की कलर क्रीम,नं-4

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेगे. ट्रैवल और टूरिज्म बिजनेस में अन्य खर्चों के बढ़ने से आप परेशान रहेंगे. ऑफिस में आपका बदला हुआ व्यवहार और आलस्य आपको सबसे अलग खड़ा कर सकता है. “काम का आलस और पैसों का लालच हमें महान नहीं बनने देता है.”फैमिली में अचानक मनी प्रोब्लम फेस करनी पड़ सकती है. लव और लाइफ पार्टनर की कोई जिद्द आपके खर्चों में बढ़ोतरी करेगा. स्पोर्ट्स पर्सन के ऑनलाइन ऑर्डर किया कोई समान खराब आ सकता है. सेहत के लिए खान-पान जरूरी है इसलिए आप अपने डाइट चार्ट में परिर्वतन करें. अगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन के कार्यों में विरोधियों के द्वारा बाधाएं उत्पन्न की जा सकती है. आप सतर्क रहें.
लक्की कलर ग्रे,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडी बहन से मिलेगी खुशखबरी. शुक्ल, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में धन संबंधित समस्यां दूर होने से आपके चेहरे से चिंता दूर होगी. वर्कस्पेस पर कुछ कर गुजरने का दिन रहेंगे, आप अपने कार्य से सभी को अट्रेक्ट करेंगे. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आत्मविश्वास और निरंतरता के साथ आप अपने कार्य को करने में लग जाएं. “जैसा हमार आत्मविश्वास होता है, वैसी ही हमारी क्षमता होती है.”फैमिली के किसी सदस्य की सेहत में सुधार आएगा. स्टूडेंट्स सेल्फ एनालिसिस पर जोर दें. लव और लाइफ पार्टनर के साथ काफी दिनों के बाद अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा टाइम बिताएंगे.
लक्की कलर ब्राउन,नं-1

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections: 'खुद पर आई तो राजीव गांधी ने खत्म कर दिया था विरासत टैक्स’, PM मोदी का कांग्रेस पर वार
'खुद पर आई तो राजीव गांधी ने खत्म कर दिया था विरासत टैक्स’, PM मोदी का कांग्रेस पर वार
T20 World Cup 2024: धोनी के शागिर्द ने हार्दिक और जडेजा का काटा पत्ता? टी20 वर्ल्ड कप का मुद्दा गर्माया
धोनी के शागिर्द ने हार्दिक और जडेजा का टी20 वर्ल्ड कप से काटा पत्ता?
अब वॉट्सएप पर भी मिलेगी मामले की जानकारी, सुनवाई शुरू करने से पहले CJI चंद्रचूड़ ने कर दिया बड़ा ऐलान
अब वॉट्सएप पर भी मिलेगी मामले की जानकारी, सुनवाई शुरू करने से पहले CJI चंद्रचूड़ ने कर दिया बड़ा ऐलान
Varanasi News: ज्ञानवापी पर फैसला देने वाले जज को मिली जान से मारने की धमकी, विदेश से आ रहे फोन!
ज्ञानवापी पर फैसला देने वाले जज को मिली जान से मारने की धमकी, विदेश से आ रहे फोन!
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election: Rahul Gandhi के कांपने वाले बयान पर भड़के PM Modi? | ABP News | Madhya Pradesh |Lok Sabha Election: Sam Pitroda के बाद अब Rahul Gandhi भूले अपनी मर्यादा? | ABP News | Congress |Lok Sabha Election: Sam Pitroda के बयान पर बोले CM Yogi, 'विरासत टैक्स कांग्रेस की साजिश' | ABP |Lok Sabha Election: Rahul Gandhi की उम्मीदवारी पर ये क्या बोल गए बीजेपी नेता Giriraj Singh? | ABP |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections: 'खुद पर आई तो राजीव गांधी ने खत्म कर दिया था विरासत टैक्स’, PM मोदी का कांग्रेस पर वार
'खुद पर आई तो राजीव गांधी ने खत्म कर दिया था विरासत टैक्स’, PM मोदी का कांग्रेस पर वार
T20 World Cup 2024: धोनी के शागिर्द ने हार्दिक और जडेजा का काटा पत्ता? टी20 वर्ल्ड कप का मुद्दा गर्माया
धोनी के शागिर्द ने हार्दिक और जडेजा का टी20 वर्ल्ड कप से काटा पत्ता?
अब वॉट्सएप पर भी मिलेगी मामले की जानकारी, सुनवाई शुरू करने से पहले CJI चंद्रचूड़ ने कर दिया बड़ा ऐलान
अब वॉट्सएप पर भी मिलेगी मामले की जानकारी, सुनवाई शुरू करने से पहले CJI चंद्रचूड़ ने कर दिया बड़ा ऐलान
Varanasi News: ज्ञानवापी पर फैसला देने वाले जज को मिली जान से मारने की धमकी, विदेश से आ रहे फोन!
ज्ञानवापी पर फैसला देने वाले जज को मिली जान से मारने की धमकी, विदेश से आ रहे फोन!
Iranian President vs Supreme Leader : राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी या सुप्रीम लीडर हैं ईरान के 'सुप्रीम', जानें कौन है ज्यादा पॉवरफुल?
राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी या सुप्रीम लीडर हैं ईरान के 'सुप्रीम', जानें कौन है ज्यादा पॉवरफुल?
मां ने दिया धोखा,पति ने दे दिया तलाक, बेटियों ने भी नहीं दिया साथ, रूला देगी इस नीली आंखों वाली एक्ट्रेस की कहानी
पति ने दिया तलाक, बेटियों ने भी नहीं दिया साथ, दर्दनाक है इस एक्ट्रेस की कहानी
Cervical Cancer: अब महज 100 रुपये में होगा 6000 वाला टेस्ट, एम्स ने तैयार की सर्वाइकल कैंसर जांचने की बीकेवी नैनो तकनीक
अब महज 100 रुपये में होगा 6000 वाला टेस्ट, एम्स ने तैयार की सर्वाइकल कैंसर जांचने की बीकेवी नैनो तकनीक
16 इंच डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च हुआ Dell Alienware x16 R2 लैपटॉप, जानें- कीमत और फीचर्स
16 इंच डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च हुआ Dell Alienware x16 R2 लैपटॉप, जानें- कीमत और फीचर्स
Embed widget