एक्सप्लोरर

Horoscope Today 9 मार्च 2023: इन 4 राशियों को मिलेगा हंस योग का लाभ, मेष से मीन राशि तक का जानें, आज का राशिफल

Horoscope Today 9 March 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 9 गुरूवार मार्च 2023, का दिन विशेष है. मेष राशि से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 9 March 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 9 मार्च 2023, गुरूवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 08:54 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीय तिथि रहेगी. आज पूरे दिन हस्त नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, गण्ड योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. आज आपके सितारे क्या बता रहें है. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक व शारिरिक तनाव होगा. बिजनस में नए ऑर्डर आपके हाथ लगेंगे. साथ ही नई टेक्नोलॉजी की तरफ आपका झुकाव भी बढेगा. वर्कस्पेस पर पॉजिटिव थिंकिंग से प्रोब्लम आसानी से सॉल्व कर लेंगे. फैमिली में बड़े-बुजुर्गों की मध्यस्तता से भाई-बंधुओं से हो रहे विवाद सुलझेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में हो रहे मनमुटाव दूर होंगे. रोमांस भरा दिन गुजरेगा. कंपीटीटीव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स रिजल्ट को लेकर उत्साहित रहेंगे. सेहत के मामले में आप अपना वाहन किसी को न दें और न ही किसी अन्य का वाहन ड्राइव न करें, दुर्घटना होने की आंशका है.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान सुख मिलेगा. बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनस में हार्ड वर्क और स्मार्ट वर्क से आपका बिजनस नई ऊंचाईयों को छुएगा. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य से ऑफिस में लोहा मनवाने में सफल होंगे. फैमिली में कठिन परिस्थितियों में अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा लेकिन फिर भी अलर्ट रहें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी बात को लेकर आपका मन प्रसन्नचीत और खिला-खिला रहेगा. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को कठिन प्रयास करने पड़ेंगे. फैमिली के साथ ट्रैवल की प्लानिंग बनेंगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे मां की अच्छी सेहत के लिए मां दुर्गा को याद करेंगे. पार्टनरशिप बिजनस में रिलेशन को लेकर आप कुछ कह नही पाएंगे कहेंगे तो आपके रिलेशन खराब होंगे. ऐसी स्थिति में चिंता न कर चिंतन के साथ आप अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करें. वर्कस्पेस पर विरोधियों के बनाएं जाल में आप फंस सकते है, अलर्ट रहें. फैमिली में बुजुर्गों के द्वारा दिए गए किसी को काम गपशप में भूल जाने के कारण टाइमली कंप्लीट नहीं कर पाने पर डांट पड़ सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिश्तों को संभलकर निभाएं क्योंकि हर रिश्ता इंपोर्टेंट होता है. सोशल लेवल पर किसी कार्य को लेकर आप पर झूठा ब्लेम लगाया जा सकता है. कंपीटीटीव एग्जाम को लेकर कंपीटीटर की रातों की नींद और दिन का चैन हराम हो जाएगा. ट्रेवलिंग के चलते आप थके हुए रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेंगे. बिजनस में काम की अधिकता के चलते कुछ परिवर्तन करने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. वर्कस्पेस पर आपकी एक्टिविटी विरोधियों को कुछ गलत करने के लिए मजबूर कर सकती है. फैमिली में विवाह योग्य संतान के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर संयम और परिश्रम से ही आपके कार्य बनेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में सामंजस्य बिठाने में आप सफल होंगे. पर्सनल ट्रेवलिंग के लिए टाइम निकालना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. खिलाड़ी मेंटल अन- स्टेबिलिटी से बचने के लिए योग प्रणायाम और मेडिटेशन करें.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से लाभ होगा. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर किसी प्रेजेंटेशन को प्रेजेंट करने के लिए बॉस और सीनियर्स का सपोर्ट आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. फैमिली में हो रहे विवाद को आप अपनी सूझ-बूझ से मामला शांत करवाने में सफल होंगे. बिजनस में जितने भी फाइनेंशियल डिसीजन है उन्हें सोच समझकर ही लें क्योंकि बिजनस में फाइनेंस ही महत्वपूर्ण होता है. एग्जाम की डेट्स डिक्लेयर होने से आपकी जान में जान आएगी और आप अपनी स्टडी में पहले से ज्यादा समय देते हुए जुट जाएंगे. सामाजिक स्तर पर ज्यादा से ज्यादा दान- पुण्य में अपना समय लगाए. हेल्थ बेहतर रहेगी लेकिन एक छोटी सी लापरवाही आपके स्वस्थ शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-विश्वास बढ़ेगा. वासी, बुधादित्य और सुनफा योग के बनने से मेडिकल और हेल्थ बिजनस में प्लानिंग और प्लॉटिंग टाइमली कंप्लीट करने से आपके हाथ नए-नए प्रोजेक्ट लगेंगे. वर्कस्पेस पर आपके हेल्पिंग रवैये का कोई गलत फायदा उठा सकता है. समाजिक और राजनतिक स्तर पर आ रही प्रोब्लम दूर हो सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ मूवीज देखने की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली के बड़े डिसीजन आसानी से ले पाएंगे. सेहत के मामले में आप अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें वरना आपका कोई भी फायदा उठा सकता है. खिलाड़ी अपनी डाइट का प्रॉपर ध्यान रखें.

तुला राशि (Libra)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए विदेशी सम्पर्क से लाभ होगा. कॉरपोरेट बिजनस मीटिंग में किसी पर्सन को नज़रअंदाज और लापरवाही करना आपके लिए भारी पड़ सकता है. वर्कर्स पर हो रही पॉलिटिकल और बैक बाइटिंग के कारण जॉब चेंज करने का मन बन सकता है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में डाउट की स्थितियां न बनने दें. फैमिली में आपका मन डर से ग्रसित रहेगा. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स बढ़िया इंस्टीट्यूट ढूंढने में असफल रहेंगे इसका असर उनकी स्टडी पर भी पड़ेगा. ऑनलाइन स्टडी के चलते आपको अपनी आंखों का ख्याल रखना होगा.

Happy Womens Day 2023: महिलाएं राशि अनुसार जानें अपने व्यक्तित्व के बारे में, साथ ही टैरो कार्ड्स से जानें स्पेशल टिप

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बड़ी बहन से खुशखबरी मिलेगी. बिजनस में आ रही फाइनेंशियल प्रोब्लम का सॉल्यूशन होगा और आप एक नई एनर्जी के साथ काम कर सकेंगे. जॉब सर्चर को मनचाही कंपनी से जॉब लेटर मिल सकता है. फैमिली में किसी को विवाह के प्रस्ताव आ सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में कटाक्ष भरे शब्दों को दूर रखें. खिलाड़ियों को किसी एक्टिविटी को लेकर ट्रेवलिंग करनी पड़ेगी. ज्वाइंट और मस्कुलर पैन की समस्या हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे राजनीतिक उन्नति होगी. वासी, बुधादित्य और सुनफा योग के बनने से बिजनस में बड़े क्लाइंट से आपके कॉन्टैक्ट बनेंगे जिससे बिजनस की ग्रोथ बढ़ेगी. बेरोजगार व्यक्ति को जॉब के अच्छे अवसर हाथ लग सकते है. फैमिली में आपको सभी का साथ मिलेगा. पेरेंट्स की हेल्थ को लेकर अलर्ट रहें उनका नियमित चेकअप करवाते रहें. मार्केटिंग स्टडीज रिलेटेड स्टूडेंट्स के उनके फेवरेट इंस्टीट्यूट में एडमिशन के चांसेज बन सकते है. लव और लाइफ पार्टनर से किए गए वादे से ना मुकरें. एजुकेशन रिलेटेड ट्रेवलिंग हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशल लाइफ अच्छी रहेगी. बिजनस मीटिंग में आप अपनी कम्युनिकेशन स्किल से ऑर्डर पाने में सफल होंगे लेकिन अहंकार से दूरी बनाएं रखें. फैमिली के साथ किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स को स्टडी में किसी अनजान व्यक्ति की हेल्प मिलेगी. लव और लाइफ पार्टनर के प्रति जिम्मेदार बनने की कोशिश करें. समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अतीत की बातों और कार्य को लेकर परेशान रहेंगे. बिजनस ट्रिप आपके लिए लकी रहेगी. बढ़ते वजन को लेकर कोई आपको टोक सकता है, कोई आपको वजन कम करने की सलाह दे सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझेगे. बिजनस में मैनेजमेंट टीम और आपके मध्य मिसंडरस्टैंडिग हो सकती है. वर्कस्पेस पर आप किसी सेमिनार में समय पर नहीं पहुंच पाएंगे, जिससे आपको बॉस और सीनियर्स के गुस्से का सामना करना पड़ेगा. फैमिली में प्रॉपर्टी को लेकर रिश्तों में दरारे आ सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में पुरानी बातें कुरेदने से कुछ फायदा नहीं होगा बल्कि घाटा ही होगा. कंपीटीटीव एग्जाम में आपको सफलता कुछ अंकों से मिलती-मिलती रह जाएगी. सेहत के लिए न्यूट्रीशन और विटामिन की कमी हो सकती है इसलिए समय रहते लेबोरेटरी टेस्ट अवश्य करवाएं. पर्सनल ट्रेवलिंग में आप सतर्कता के साथ ट्रैवल करें, समान चोरी होने की संभावना बन रही है.

मीन राशि (Pisces)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बध में मधुरता आऐगी. वासी, बुधादित्य और सुनफा योग के बनने से बिजनस में आपको समय के साथ बड़ा लाभ देगा. वर्कस्पेस पर आप टाइम मैनेजमेंट पर कंसंट्रेट करें. सेहत के मामले में अच्छे खानपान की आदत अपनाना आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा. सामाजिक स्तर पर कॉन्फिडेंस और डेडीकेशन के साथ अपने कार्य में सफल होंगे. फैमिली में धार्मिक समारोह के चलते शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स एग्जाम डेट्स पास होने पर सेल्फ एनालिसिस जरूर करें जिससे स्वयं की क्वालिटी को जान पाएंगे. लव और लाइफ पार्टनर के प्रति ईमानदारी बरते.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

तिहाड़ प्रशासन बोला- परहेज नहीं कर रहे सीएम, केजरीवाल के वकील ने कहा- 3 बार आम, एक बार पूड़ी खाई
तिहाड़ प्रशासन बोला- परहेज नहीं कर रहे सीएम, केजरीवाल के वकील ने कहा- 3 बार आम, एक बार पूड़ी खाई
Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत का दिखा दम, फिलीपींस को डिलीवर हुई 3000 करोड़ कीमत की ब्रह्मोस मिसाइल
Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत का दिखा दम, फिलीपींस को डिलीवर हुई 3000 करोड़ कीमत की ब्रह्मोस मिसाइल
Guru Tegh Bahadur Jayanti 2024: सिर कटाना मंजूर किया लेकिन औरंगजेब के आगे झुकना नहीं, ऐसे थे गुरु तेग बहादुर
सिर कटाना मंजूर किया लेकिन औरंगजेब के आगे झुकना नहीं, ऐसे थे गुरु तेग बहादुर
हार्ट अटैक के बाद कितनी बदल गई Shreyas Talpade की जिंदगी? एक्टर बोले- 'अब फैमिली की अहमियत ज्यादा....'
हार्ट अटैक के बाद कितनी बदल गई श्रेयस तलपड़े की जिंदगी? एक्टर ने किया खुलासा
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Rajasthan Polls Phase 1: नागौर में 91 साल की बुजुर्ग महिला ने दिया पहला वोट | VotingBreaking News: भारत ने Philippines को भेजी BrahMos Missile की पहली खेप | Defence NewsLok Sabha Election: Amit Shah ने गांधीनगर से भरा नामांकन, गुजरात के सीएम भी रहे मौजूदElections 2024: 'पीएम मोदी को तीसरे बार पीएम बनाने का चुनाव'- नामांकन दाखिल करने पर बोले अमित शाह

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
तिहाड़ प्रशासन बोला- परहेज नहीं कर रहे सीएम, केजरीवाल के वकील ने कहा- 3 बार आम, एक बार पूड़ी खाई
तिहाड़ प्रशासन बोला- परहेज नहीं कर रहे सीएम, केजरीवाल के वकील ने कहा- 3 बार आम, एक बार पूड़ी खाई
Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत का दिखा दम, फिलीपींस को डिलीवर हुई 3000 करोड़ कीमत की ब्रह्मोस मिसाइल
Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत का दिखा दम, फिलीपींस को डिलीवर हुई 3000 करोड़ कीमत की ब्रह्मोस मिसाइल
Guru Tegh Bahadur Jayanti 2024: सिर कटाना मंजूर किया लेकिन औरंगजेब के आगे झुकना नहीं, ऐसे थे गुरु तेग बहादुर
सिर कटाना मंजूर किया लेकिन औरंगजेब के आगे झुकना नहीं, ऐसे थे गुरु तेग बहादुर
हार्ट अटैक के बाद कितनी बदल गई Shreyas Talpade की जिंदगी? एक्टर बोले- 'अब फैमिली की अहमियत ज्यादा....'
हार्ट अटैक के बाद कितनी बदल गई श्रेयस तलपड़े की जिंदगी? एक्टर ने किया खुलासा
पूरी दुनिया में दिल की बीमारी से मर रहे हैं सबसे ज्यादा लोग, कारण है बैड कोलेस्ट्रॉल...
पूरी दुनिया में दिल की बीमारी से मर रहे हैं सबसे ज्यादा लोग, कारण है बैड कोलेस्ट्रॉल...
Dubai Floods: दुबई में आई बाढ़ का क्या है हिंदू मंदिर कनेक्शन? इस्लामिक 'मौसम विशेषज्ञ' फैला रहे हैं अफवाह 
दुबई में आई बाढ़ का क्या है हिंदू मंदिर कनेक्शन? इस्लामिक 'मौसम विशेषज्ञ' फैला रहे हैं अफवाह 
Praniti Shinde Property: प्रणिती शिंदे की अमीरी से चौंक जाएंगे आप, 5 साल में इतनी बढ़ी संपत्ति, जानिए टोटल नेटवर्थ
प्रणिती शिंदे की अमीरी से चौंक जाएंगे आप, 5 साल में इतनी बढ़ी संपत्ति, जानिए टोटल नेटवर्थ
Lok Sabha Election 2024: पोलिंग बूथों पर लगा सितारों का जमघट, लोकतंत्र के पर्व में रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक हुए शामिल
पोलिंग बूथों पर लगा सितारों का जमघट, लोकतंत्र के पर्व में रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक हुए शामिल
Embed widget