एक्सप्लोरर

Horoscope Today 18 March 2023: मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि वालों को मिलेगा हंस योग का लाभ, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 18 March 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 18 शनिवार मार्च 2023, का दिन विशेष है. मेष राशि से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 18 March 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 18 मार्च 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 11:13 तक एकादशी तिथि फिर द्वादशी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन श्रवण नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शिव योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा मकर राशि में रहेंगे. आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे वर्काहॉलिक बनेंगे. रियल एस्टेट बिजनेस में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा. दिन आपके फेवर में तब ही रहेगा जब आप कड़ी मेंहनत को अपनाएंगे. वासी, बुधादित्य, शिव और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से इंप्लॉयड पर्सन को किसी अन्य कंपनी से बडे पैकेजेस का ऑफर मिल सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी वाणी का जादू चलेगा. सेहत को लेकर अलर्ट रहें आप अपनी डाइट पर ध्यान दें. वीकेंड को लेकर लव और लाइफ पार्टनर के मध्य आपकी बॉन्डिंग बढ़ेगी. फैमिली के साथ किसी नए घर में गृह- प्रवेश कर सकते है. स्टूडेंट्स के एजुकेशन को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आध्यात्म की तरफ ध्यान रहेगा. फैमिली बिजनेस से जुड़ना आपके और आपके फैमिली के लिए फायदेमंद रहेगा. वर्कस्पेस पर भविष्य को लेकर आप कुछ चिंतित हो सकते है. सामाजिक स्तर पर कुछ नया करने के चक्कर में आप अपनी बेईज्जती करवाऐंगे. सेहत को लेकर दिन आपके पक्ष में रहेगा. नियमित व्यायाम करते रहें. वीकेंड को लेकर किसी खास के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर आप पर शक की निगाहे रखेगा. फैमिली में सभी का प्यार आपको मिलेगा. 

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में समस्या हो सकती है. मार्केट में पकड़ बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे, आपको पहले के मुकाबले ज्यादा प्रयास करने पड़ेंगे. वर्कप्लेस पर तर्क-वितर्क न करें उससे तो बेहतर है कि आप कार्य को बेहतर करने के प्रयास में जुट जाएं. एंसेस्ट्रल प्रॉपर्टी विवाद को लेकर फैमिली में किसी से आपके संबंध खराब हो सकते है. अनिद्रा की समस्या हो सकती है जिसका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपको अपनी वाणी और व्यवहार सुधारना होगा. अन्यथा आपका वीकेंड खराब हो सकता है. सोशल लेवल पर किसी कार्य को लेकर सरकारी कार्यालय के चक्कर काटने पड़ेंगे. एमबीए और मैनेजमेंट स्टूडेंट्स अपने ड्रीम को पूरा करने के लिए हार्ड वर्क के साथ लग जाएं.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में तेजी आएगी. ब्लॉगिंग, कोडिंग और वेब डिजाइनिंग बिजनेस में जोखिम उठाना पड़ेगा. सर्वार्थसिद्धि, सुनफा, शिव और बुधादित्य योग के बनने से सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों के लिए किसी भामाशाह से सहायता मिल सकती है. कार्यस्थल पर पोस्ट के साथ आपकी रिस्पांसिबिलिटी भी बढ़ेगी. ब्लड रिलेटेड कुछ प्रोब्लम आपके सामने आ सकती है. फैमिली मेंबर के साथ वीकेंड का फुल एंजॉय करेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वीकेंड को लेकर नेक्स्ट डे की प्लानिंग बन सकती है. खिलाड़ियों को पेरेंट्स और मेंटर का सपोर्ट मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे शत्रुओ की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. मेडिकल, सर्जिकल और फार्मेसी बिजनेस में आपका अधिकतर ध्यान हेल्थ सेवाओं पर रहेगा. वर्कस्पेस पर आपके प्रोजेक्ट की कॉपी पेस्ट हो सकती है, सिक्योरिटी हाई लेवल की रखनी पड़ेगी. हेल्थ को लेकर किसी भी प्रकार का आलस करने से बचें. सोशल लेवल पर आपका कॉन्फिडेंस आपको सबसे अलग रखेगा. फैमिली के बड़े बुजुर्गो की सलाह से आपके कार्य बनेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वीकेंड का एंजॉय करेंगे. अन- ऑफिशियल ट्रेवलिंग आपके लिए प्रॉफिटेबल हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान सुख व संतान से सुख मिलेगा. पार्टनरशिप में कोई नया बिजनेस स्टार्ट करने की प्लानिंग कर रहें हैं, तो बिजनेस और रिश्तेदारी को अलग-अलग रखकर ही आप बिजनेस में मुनाफा कमा सकते है. ऑफिस में लीडरशिप स्किल्स के साथ सकारात्मक विचार से ही आप सफलता की और बढ़ेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको कार्य करते समय पब्लिक का सपोर्ट मिलेगा. ड्राइविंग करते समय अलर्ट रहें क्योंकि जख्मी होने की संभावना है. फैमिली के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में आप शामिल हो सकते है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वीकेंड की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स निरंतर कोशिशों से ही अपने फील्ड में पकड़ बनाने में सफल होंगे.

तुला राशि (Libra)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे माँ दुर्गा को याद करेंगे. बिजनेस में गलत और जल्दबाजी में लिए गए डिसीजन आपके लिए हानिकारक और खर्चो में बढ़ोतरी वाले ही रहेंगे. बेरोजगार व्यक्ति के आलस्य के कारण हाथ आई हुई जॉब किसी और के हाथ लग जाएगी. सामाजिक और राजनतिक स्तर पर आ रही समस्यां का सामना करना पड़ेगा. ज्यादा स्पाइसी भोजन खाने से बचे सेहत के लिए बेहतर नहीं रहेगा. वीकेंड होने के बावजुद भी आप फैमिली के साथ बैठकर संडे के लिए कोई प्लानिंग नहीं बना पाएंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रतियोगी स्टूडेंट्स अपनी स्टडी पर कंसंट्रेट नहीं कर पाएंगे.

Babies Names: मां संतोषी के नाम पर रखें शुक्रवार के दिन जन्मी बिटिया का नाम, कहलाएगी लक्ष्मी

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेंगे. वासी, शिव, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से शुभ ग्रहों के योग से बिजनेस में लिए गए डिसीजन आपको प्रॉफिट दिलाएंगे. वर्कस्पेस पर टीमों वर्क के कारण आपके कार्य की तारीफ होगी. सोशल लेवल पर फैमिली और सोशल वर्क को लेकर आप कुछ परेशान हो सकते है. चेस्ट पैन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. फैमिली में आपको अपने पेरेंट्स की बातों का अनुसरण करना चाहिए. वीकेंड को लेकर लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक प्लेस पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स को अगर सफलता प्राप्त करनी हैं, तो अपनी स्टडी में एकाग्रता के साथ लक्ष्य पर निरंतरता बनाए रखनी होगी.

धनु राशि (Sagittarius)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से लाभ होगा. कार्यस्थल पर को वर्कर्स की हेल्प से आपके कार्य कंप्लीट होंगे. सर्वार्थसिद्धि, बुधादित्य, शिव और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में आप पुराने माल की सेल लगाकर अपने स्टॉक को सेल करने में सफल होंगे. फैमिली के किसी बुजुर्ग की कि गई सेवा से उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा. सामाजिक स्तर पर अपने सपनों को पूरा करने में लग जाएं. फैमिली के साथ वीकेंड को लेकर टाइम स्पेंड करेंगे. लव और लाइफ पार्टनर की कोई एक्टिविटी आपको अट्रैक्ट कर सकती है. मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को कठिन मेहनत से ही सफलता मिलेगी.

मकर राशि (Capricorn)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे आत्म-विश्वास बढ़ेगा. वासी, बुधादित्य, शिव और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से रेस्टोरेंट और बेकरी बिजनेस में ऑर्डर बढ़ेंगे जिससे आपके हाथ प्रॉफिट लगेगा. टेक्नोलॉजी और एक्सपीरियंस होने के कारण वर्कप्लेस पर सभी आपके कार्य से इंप्रेस होंगे.सोशल लेवल पर वीकेंड को लेकर कोई सुनहरा मौका आपके हाथ लग सकता है. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा. फैमिली में चल रहे किसी विवाद का अंत करने में आपका हाथ रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर को वीकेंड पर खुश करने के लिए डिनर पर ले जा सकते है. खिलाड़ियों को जीत हासिल करने के लिए अथक प्रयास करने होंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से लाभ होगा. पार्टनरशिप बिजनेस में इन्वेस्ट करने के लिए टाइम अभी सही नहीं है. वर्कर्स पर सैलरी में कटोती आपकी टेंशन को बढ़ा सकती है. आपको पार्ट टाइम जॉब की तलाश करनी पड़ सकती है. सोशल लेवल पर वीकेंड होने के कारण आपके कार्य अटक सकते है. सेहत के मामले में आपको बाहर के खान-पान से बचना होगा, फूड पॉइजनिंग की समस्या रहेगी. प्रॉपर्टी रिलेटेड मामले आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगवा सकता है. लव और लाइफ पार्टन्ड के साथ वीकेंड की प्लानिंग नहीं बना पाएंगे. टेक्नोलॉजी स्टूडेंट्स को सच्ची लग्न से सफलता मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे लाभ होगा. बिजनेस में पैसों से संबंधित किसी मामले में कोई आपकी लापरवाही का फायदा उठा सकता है, सतर्क रहें. कार्यस्थल पर कोई आपकी चुगली करते नहीं थकेगा तो कोई आपके कार्य की. आप किसी से बहस न करें उन्हें अपने काम से जवाब दें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर अपने सपनों को पूरा करने के लिए और बेहतर प्रयास करना होगा. सेहत की दृष्टि से दिन मिश्रित रहेगा, सेहत के मामले में ढिलाई न बरते. लव और लाइफ पार्टनर की इच्छाओं को पूर्ण करने में आप सफल होंगे. स्टूडेंट्स वीकेंड को देखते हुए स्टडी में आ रहे स्ट्रेस को दूर करने के लिए कुछ समय फैमिली और फ्रेंड्स के साथ टहल ले. फ्रेश मूड होने पर आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पुनः स्टडी पर लग जाएं.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Election 2024: 'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी? जानें
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी?
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Loksabha Election 1st phase Voting: पश्चिम बंगाल में अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ पाएगी BJP ? | BreakingFun Conversation with Tehelka Prank, Sunny Arya & Deepika Arya, Bigg Boss, ENT LIVELoksabha Election 1st phase Voting: BJP के 400 पार दावे पर क्या बोल वरिष्ठ पत्रकार ? | BreakingPhase 1 Voting Update: पहले चरण की वोटिंग हुई समाप्त, उम्मीदवारों की किसमत EVM में हुई कैद

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Election 2024: 'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी? जानें
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी?
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी बोलीं- डाइट चार्ट बदला गया
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी का BJP पर पलटवार
Maharashtra LS Election: अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
अजित पवार गुट के छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
गर्मी में बरते कुछ खास सावधानी, नहीं तो हो जाएंगे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार...ऐसे करें बचाव
गर्मी में बरते कुछ खास सावधानी, नहीं तो हो जाएंगे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार...ऐसे करें बचाव
Ajit Isaac: कौन हैं अजीत ईसाक, जिन्होंने अपने नाम कर ली बेंगलुरु की सबसे महंगी प्रॉपर्टी  
कौन हैं अजीत ईसाक, जिन्होंने अपने नाम कर ली बेंगलुरु की सबसे महंगी प्रॉपर्टी  
Embed widget