एक्सप्लोरर

राशिफल 14 मार्च 2023: वृषभ, सिंह, कुंभ राशि में बना है शश योग, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 14 March 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 14 सोमवार मार्च 2023, का दिन विशेष है. मेष राशि से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 14 March 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 14 मार्च 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है.आज सुबह 09:03 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन अनुराधा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, ध्रुव योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट कर लीजिए आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में समस्या हो सकती हैं. ऑफिस में आपकी चुनौतियां बढ़ सकती है, स्टाफ कम होने से दूसरे का काम भी संभालना पड़ सकता है. बिजनेस में बिना सोचे-समझे लिए गए निर्णय पछतावे का कारण बन सकते हैं, जो भी निर्णय लें वह घर के बड़े-बुजुर्गों से विचार विमर्श कर के ले तो ज्यादा अच्छा होगा. स्टूडेंट्स के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, दोस्तों यारों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिल सकता है. संतान की गतिविधियों पर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी, वरना वह गलत संगत में पड़ सकते हैं. सेहत को ठीक रखने के लिए दवा के साथ मानसिक चिंताओं से भी दूरी बना कर रखनी होगी.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में तेजी आऐगी. बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों की प्रमोशन और ट्रांसफर की संभावना है, इसलिए नए माहौल में खुद को ढालने के लिए तैयार रहें.

वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन मुनाफा कमाने वाला रहेगा. खिलाड़ियों को जितना हो सके अपनी प्रतिभा का लोगों के सामने लाने का प्रयास करें, परिश्रम करके साधे गए लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे. पारिवारिक रिश्तों को कमजोर न होने दें, जितना हो सके उन्हें समय देने की कोशिश करें और तालमेल बनाकर चलें. यूरीन इन्फेक्शन परेशान कर सकता है, जिस कारण पेट के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर बुद्धि कौशल से किया गया काम संपन्न होगा, को-वर्कर्स, सीनियर्स और बॉस सभी आपके कार्य की तारीफ करते नज़र आएंगे. बिजनेसमैन ज्यादा लाभ कमाने की लालच में न आए, उधार पर सामान देने से बचे अन्यथा पैसे लंबे समय के लिए फंस सकता है, जिससे आपके आगे के काम रुक सकते हैं.

न्यू जेनरेशन को जो भी ज्ञान है, उसे लाभ कमाने के लिए अपने को मानसिक तौर पर मजबूती दिखानी चाहिए. आर्थिक मदद की जरूरत पड़ने पर परिवार वाले ही सहयोग के लिए खड़े रहेंगे, उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. वर्कस्पेस पर को-वर्कर्स के साथ सहयोग बना रहेगा, उनके साथ से आप कई जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल रहेंगे. लॉजिस्टिक, टूर और ट्रांसपोर्ट बिजनेस पर्सन को पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करना होगा, नुकसान होने की आशंका है.

हालांकि पुराने अटकों पैसों की वापसी से आप प्रसन्न रहेंगे. स्टूडेंट्स परिस्थितियों के अनुसार खुद को मुखर बनाए रखें, अन्यथा ज्यादा संकोची स्वभाव पीछे कर सकता है. किसी विशेष बात को लेकर यदि परिवार के लोगों के साथ बैठक है तो सभी के समक्ष बात रखते हुए संतुलन का ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य में दवा में अनियमितता नुकसान पहुंचा सकती है, दवा लेने में और डॉक्टर के दिशा-निर्देशों का पालन करने में किसी तरह की कोई कोताही न बरतें.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में कमी आऐगी. वर्कस्पेस पर कार्य में सबसे आगे रहने की मनोदशा से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. बिजनेस में अप्स और डाउन की परिस्थितियाँ आने से दिन बिजनेसमैन के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं जाने वाला है. न्यू जेनरेशन अधिकांश समय पसंदीदा काम करने में दें, जिसमें उन्हें रस आता है.

पसंदीदा कार्य करना उनके करियर के लिए लाभदायक होगा. लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, जिस कारण पारिवारिक जीवन में कुछ असन्तुष्टि महसूस हो सकते हैं. घर में छोटे बच्चे है तो उनके स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा, बच्चों की सेहत की अनदेखी ठीक नहीं है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से शुभ समाचार मिलेगा. वर्कर्स पर को-वर्कर्स के साथ डिबेट हो सकती है, जिससे ऑफिस का माहौल खराब हो सकता है. वासी और सुनफा योग के बनने से मेडिकल, फार्मेसी और सर्जिकल बिजनेसमैन के लिये समय अच्छा रहेगा, बड़ा ऑर्डर मिलने से लाभ भी बड़ा होने की संभावना है.

गवर्नमेंट जॉब की चाह रखने वाले कंपीटीटीव स्टूडेंट्स को कंपटीशन की तैयारी में प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करना जरूरी है. सभी के साथ और सहयोग से घर में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा. बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए गठिया या हड्डी के रोगों की तकलीफ बढ़ने से सारा दिन परेशान रह सकते हैं.

तुला राशि (Libra)-
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. वर्कस्पेस पर कार्य के प्रति आपकी समझदारी और साहस का मेल आपको हर जगह सराहना दिलाएगा, सराहना तो मिलेगी ही इसके साथ ही आप सभी छोटों के रोल मॉडल भी बनेंगे. बिजनेस के काम से बिजनेसमैन को शहर के बाहर भी जाना पड़ सकता है, आपका सारा दिन काम की भागदौड़ में ही बीतने वाला है. स्टूडेंट्स जितना हो सके स्वयं को फ्री माइंड रखने की कोशिश करें, मन को व्यर्थ की चिंता में न फंसाए. संतान की संगत पर ध्यान देना चाहिए उसके कौन-कौन से दोस्त हैं, उनकी गतिविधियों पर भी नजर रहे. सेहत को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा.

Sheetala Ashtami 2023: शीतला अष्टमी या बसोड़ा कब है? घर की अशांति और बीमारियों से मुक्ति के लिए इस दिन करें ये उपाय

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन विचलित रहेगा. वर्कस्पेस पर बॉस के समक्ष सोच समझकर ही तथ्यों को रखे, स्तरहीन तथ्यों को रखने पर इज्जत किरकिरी हो सकती है. बिजनेसमैन को व्यापारिक संबंधों को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा, नेटवर्क बढ़ने पर ही बिजनेस की उन्नति भी निर्भर है.

खिलाड़ियों का अनावश्यक ही इधर-उधर जाने का दिल करेगा, जो कि सिर्फ समय की बर्बादी ही है. आप अपने फील्ड पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. ज्वाइंट फैमिली में रहने वाले लोग सहयोग की भावना को आगे बढ़ाने का कार्य करें. दांतों की समस्या बढ़ सकती है, समय-समय पर डेंटिस्ट की सलाह अवश्य लें, जिससे परेशानी बड़ा रूप न ले सकें.

धनु राशि (Sagittarius)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से लाभ होगा. वर्कस्पेस पर वर्क लोड बढ़ जाने और कार्य के अलावा अन्य जिम्मेदारियां भी आपके कंधों पर आ सकती है, जिस कारण काम का भार बढ़ सकता है. दिन की शुरुवात में बिजनेस मंदा रहेगा. कई बार असंभव बातों की ओर ध्यान टिक सकता है, ऐसे में आपको सलाह है कि धन और समय इस तरह के कार्यों में बर्बाद न करें. सगे संबंधियों से मिलना-जुलना बना रहेगा, रिश्तेदारों से मिलने पर पुरानी यादें भी ताजा होंगी. जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या रह चुकी है, वह लोग अलर्ट रहें क्योंकि उनकी समस्या बढ़ सकती है.

मकर राशि (Capricorn)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करेंगे. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्यों को समय से कंप्लीट करने व उसकी समीक्षा दोनों बातों पर नजर रखें, अपनी तरफ से शिकायत की कोई गुंजाइश न रखें. होटल, मोटेल, बार और रेस्टोरेंट बिजनेसमैन गवर्नमेंट के रूल्स और रेगुलेशन का सख्ती से पालन करें, नियमों के विरूद्ध जाकर काम करने पर आपका लाइसेंस रद्द हो सकता है. अभिभावकों को युवाओं की गलत हरकतों पर अंकुश लगाना होगा, वरना वह हाथ से निकल सकते हैं. परिवार में किसी खास से बहस होने की संभावना है, इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें. व्यर्थ में न तो तनाव लें और न ही किसी को दें, डॉक्टर के परामर्श के बिना कोई दवा लेने से बचें, एलर्जी होने की संभावना है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे दादा व नाना के आदर्शो पर चलेंगे. वर्कस्पेस पर ऑफिस के इंपोर्टेंट मेल डाटा की सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतें, लापरवाही के चलते डाटा लॉस होने की संभावना है. बिजनेसमैन पैसे के लेनदेन में सतर्क रहें. साथ ही किसी नए बिजनेस को धरातल पर लाने का मंशा बना रहे है, तो दोपहर 12:15 से 2:00 के मध्य करें.

स्टूडेंट्स अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करने में सफल रहेंगे, प्रखर बुद्धि का प्रयोग करके वह मुश्किल काम को भी आसानी से कर सकेंगे. घर के सबसे उम्रदराज पुरुष के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, साथ ही उनकी जरूरतों का भी. उनका स्वास्थ्य कुछ नम हो सकता है.कामकाज़ी महिलाओं को अपनी सेहत के लिए थोड़ा अलर्ट रहना चाहिए, हीमोग्लोबिन की कमी के कारण कमज़ोरी महसूस हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे नॉलेज बढेगी. वर्कस्पेस पर यदि टीम को लीड कर रहें हैं तो उन्हें अपनी टीम पर भरोसा भी करना होगा, इसके साथ ही उन्हें बूस्ट भी करते चलें. टीम को बूस्ट करने पर ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त हो सकेंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन ने मार्केट में यदि किसी को कर्ज दिया था तो उन्हें वापस मिल सकता है, धन की वापसी से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.

न्यू जेनरेशन अपने पुराने मित्रों के संपर्क में रहने की कोशिश करें. फोन कर उनका हाल-चाल लेते रहें. फैमिली के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाते हैं, तो छोटे बच्चों को मीठा वितरण करें, इसके साथ ही किसी गरीब के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था की भी कोशिश करें. वर्क लोड की अधिकता आपके व्यवहार को चिड़चिड़ा बना सकती है. आपको ध्यान रखना होगा की ऑफिस और बिजनेस की उलझनों को घर पर हावी न होने दें. इसके साथ आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election: पारंपरिक गीत गाकर Rajasthan की महिलाओं ने किया मतदान | ABP News | Election 2024BrahMos Missile Philippines: ब्रह्मोस की पहली यूनिट होगी एक्टिव ! चीन की दादागीरी पर लगेगा ब्रेक ?Phase 1 Voting News Update: बंगाल-यूपी और बिहार में मतदान, किसके पक्ष में गया मुस्लिम वोट ? ABP NewsLok Sabha Elections 2024: राजपूत नाराज ? मंत्री ब्रजेश सिंह ने विरोधियों से पूछे ये 3 सवाल ! ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Rajasthan Lok Sabha Election: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
राजस्थान: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
UP Board 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
Embed widget