एक्सप्लोरर

Horoscope Today 18 November 2022: इन 5 राशियों पर लक्ष्मी जी की बरस सकती है कृपा, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 18 November 2022, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 18 नवंबर, का दिन सभी 12 राशि वालों के लिए विशेष है. मेष से मीन राशि तक का पं.सुरेश श्रीमाली से जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 18 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज सुबह 09:33 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी.आज रात्रि 11:07 तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र फिर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.चन्द्रमा सिंह राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है.सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- पैकेजिंग,निर्माण,डिजाइनिंग से जुड़े बिजनेस में दिन सुकून से गुजरेगा.यह समय शांति से हर परिस्थिति का अच्छे से सामना करने का है.व्यवसाय ठीक चलेगा.नए कार्य में लाभ मिलेगा.नौकरी के लिए समय अच्छा रहेगा.लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से वर्कस्पेस पर अनुभवी लोगों से सहयोग प्राप्त करते हुए आप अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे.पदौन्नती के चांस बन सकते है.रोजगार में वृद्धि होगी.प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें.जल्दबाजी से हानि संभव है.परिवार के सभी सदस्यों का ध्यान रखना चाहेंगे, जो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं.प्रभु का ध्यान मानसिक सुकून देगा.सर दर्द की शिकायत रह सकती है.खिलाड़ियों को अपनी अच्छी फिटनेस से ट्रेक पर दूसरों को प्रेरित करेंगे.

वृषभ राशि- खानपान, होटल, मोटल, रेस्तरां, खाद्य और पेय पदार्थों से जुड़े बिजनेस में प्रतिद्वंद्विता में वृद्धि होने से आपकी परेशानियां बढ़ेगी.पार्टनरशिप बिजनेस में मतभेद संभव है.वर्कस्पेस पर आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है.चिंता तथा तनाव रहेंगे.नकारात्मक विचारों से मन अशांत रहेगा.जीवनसाथी से अनबन हो सकती है.स्थायी संपत्ति बेचने की प्लानिंग बन सकती है.संतान की तबियत खराब होने से आप और आपके जीवनसाथी थोड़े परेशान रह सकते हैं.अपनी संतान की सेहत का ख्याल रखें.किसी अपने का व्यवहार हृदय को चोट पहुंचा सकता है.घरेलु कलह के कारण विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं कर पाएंगे.वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें.जरा सी लापरवाही से अधिक हानि हो सकती है.चोट व दुर्घटना से हानि संभव है।

मिथुन राशि- लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, वासी और सुनफा योग के बनने से मार्केट में आपके बिजनेस के साथ-साथ आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.लाभ के अवसर हाथ आएंगे.कार्यस्थल पर किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.वर्कस्पेस पर आप किसी से कार्य को लेकर विवाद न करते हुए आप अपने कार्य को करने की तरफ अपना ध्यान लगाएं.दूसरे लोग आपके व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे.संतान के किसी कार्य से आपको हौसला मिलेगा.आपका नाम रोशन होगा.जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में भी सहायक है.परिवार के साथ भोजन करें और उन विचारों को शेयर करें जो आपके दिमाग में हैं. प्रतियोगी विद्यार्थियों को परीक्षा में अपना बेस्ट देने के लिए पढ़ाई में जी जान लगा देंगे.साथ ही मित्र के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

कर्क राशि- बिजनेस में कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी.सुनफा और वासी योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में आपकी समझदारी से आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे.रोजगार में वृद्धि होगी.विरोध होगा.वर्कस्पेस पर नए और पुराने सहकर्मियों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे.व्यक्तिगत विवाद से निपटते हुए किसी का भी पक्ष न लें.शांत रहें और ध्यान करें ताकि सभी परिस्थितियों में खुद को संतुलित बनाए रखा जा सके.अभी सुरक्षित और जिम्मेदार आर्थिक विकल्प खोजें.पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा.वस्तुएं संभालकर रखें.घर से दूर रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को को परिजनों से मोबाइल पर लंबी बात करके अच्छा लगेगा.माता-पिता की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं.स्वास्थ्य पर खर्च हो सकता है।

सिंह राशि- बिजनेस मीटिंग में भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी.दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे.आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.व्यवसाय ठीक चलेगा.आय बढ़ेगी.कुछ बदलाव भी हो सकते हैं.लेन-देन में सावधानी रखें.जोखिम व जमानत के कार्य टालें.सुनफा और वासी योग के बनने से करियर निर्माण के क्षेत्र में उम्मीद की किरण जग रही है, जो भविष्य में लाभ और सुख प्रदान करेगी.लेकिन साथ ही प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे.विद्यार्थियों को आत्मनिरीक्षण के लिए कुछ अकेला समय उपयोगी होगा. अगर आप अकेला या उदास महसूस कर रहे हैं तो अपने सलाहकार या शिक्षक के पास जाएँ.परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी किसी प्रकार की जोखिम न लें.

कन्या राशि- विवादों से बचें और वाणी पर संयम रखें.बिजनेस में अधिकतम लाभ के लिए किसी महत्वपूर्ण कार्य को तय समय पर पूरा करने का प्रयास नहीं कर सकेंगे.वर्कस्पेस पर समय पर काम पूरा करने के लिए बेहतर होगा कि मन को केंद्रित करें.फालतु की हो रही गॉसिप से स्वयं को दूर रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. राजनीति को चमकाने के लिए आप सामाजिक संबंधों को मजबूत करने के कार्य में पुनः जुट जाएंगे.अपने विचारों को सुलझाने के लिए ध्यान, योग और प्राणायाम के लिए समय निकालें. राजनीति में चैरिटी या बिना लाभ वाले कार्य करके आप अपनी प्रतिष्ठा को बनाएं रखने में सफल होंगे. खिलाड़ियों को लवअफेयर में पड़कर अपना भविष्य बर्बाद कर सकते है.

तुला राशि- सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में आप रही कानूनी अड़चन दूर होगी जिसे आपका बिजनेस ठीक चलेगा.लेकिन आप लेन देन के मामले में सावधानी रखें.साथ ही कार्यस्थल पर वाणी पर नियंत्रण रखें.किसी भी कार्य को करने में जल्दबाजी से बचें.दोपहर बाद अपने विरोधी को आप अपने कौशल से जीत लेंगे.दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी.बाहर जाने का मन बनेगा.पारिवारिक सहयोग मिलेगा.प्रमाद न करें.संभव है आप किसी सोशल व्यक्ति को अपने दिल का हाल बताएंगे, जिससे आपके जीवन के नए चरण की शुरुआत होगी.जिससे आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिता सकते है.विद्यार्थियों को करियर बनाने के लिए पढ़ाई में जुटे रहेंगे.शारीरिक कष्ट संभव है.

वृश्चिक राशि- व्यवसाय में वृद्धि होगी.व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी.बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे.बिजनेस में कोई बड़ा कार्य करने का मानस बना रहे है या किसी बड़े कार्य को धरातल पर लाने की प्लानिंग बना रहे हैं, 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करें तो आपके लिए शुभफलदायी रहेगा.प्रसन्नता में वृद्धि होगी. थकान महसूस होगी.किसी प्रतिभावान व्यक्ति का ऑलाइन मार्गदर्शन प्राप्त होगा.प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे.अधिकारियों से उलझने से बचना चाहिए.आप अपने जीवन की रुचि पता लगाने की कोशिश करेंगे, ताकि उसमें समय व्यतीत कर सकें.यह समय परिवार को समर्पित करने का है. दूर रह रहे संबंधियों से मोबाइल पर संवाद होगा.वासी और सुनफा योग के बनने से प्रतियोगी विद्यार्थियों को अपनी कड़ी मेहनत से मिली पहचान से संतुष्ट रहेंगे.संतान से जुड़ी सेहत की कोई खबर सुकून देगीण्

धनु राशि- बिजनेस में आपके हाथ नए सोदे लगेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा.लाभ होगा. लेकिन साथ ही अप्रत्याशित खर्च सामने आने से आपकी चिंता भी बढ़ेगी.वर्कस्पेस पर आपके पीछले काफी दिनों से रुके हुए कार्यों में गति आएगी जिससे अधिकारी प्रसन्न रहेंगे.पदौन्नती के चांस बन सकते है.पारिवारिक समस्याएं दूर होगी.आपसी मतभेद दूर होंगे. आपकी गृहस्थी शांत बनी रहेगा. जीवनसाथी के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है जिससे आप उनका दिल जीत लेगा.जीवनसाथी को समय दें, घर में आनंद का माहौल बनेगा.केंपस प्लेसमेंट में विद्यार्थियों को अपने कपड़ों और व्यवहार से अपने उत्साह और आत्मविश्वास को प्रदर्शित करेंगे जिससे उनका किसी बड़ी कंपनी में चयन हो सकता है.सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

मकर राशि- किसी नए सरकारी काम में आपको टेंडर मिलते-मिलते रह जाएगा.आपके बनते कामों में अड़चन आएगी.व्यवसाय ठीक नहीं चलेगा.दुखद समाचार मिल सकता है.लेन-देन में सावधानी रखें.वर्कस्पेस पर आपकी दौड़धूप अधिक ज्यादा रहने के बावजुद भी आप अपने कार्य पूरा नहीं कर पाएंगे.आपके अधुरे कार्यों की वजह से सीनियर से आपको डांट पड़ सकती है.धैर्य रखें.क्रोध पर नियंत्रण रखें.परिवार के साथ इन कठिन परिस्थितियों में अपने संबंधों को मजबूत करने में लगे रहेंगे, पर ऐसा हो नहीं सकेगा.चिंता तथा तनाव बने रहेंगे.भाग्य का साथ नहीं मिलेगा.शरीर में थकान और आलस महसूस करेंगे.खिलाड़ियों को के पुनः दर्द उठने से वो अभ्यास नहीं कर पाएंगे.

कुंभ राशि- बुद्धि तेज चलेगी, बिजनेस मीटिंग में आप वहां बैठे सभी जनों की बातों को गौर से सुने आपको कुछ नया सिखने को मिल सकता है जो आपके लिए बिजनेस के लिए लाभदायक साबित हो सकता है.समझदारी और चतुराई से ऑनलाइन व्यवसाय लाभदायक रहेगा.लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा और वासी योग के बनने से सेल्स मार्केटिंग से जुड़े लोग लाभ प्राप्त कर सकते हैं.अपनी दैनिक दिनचर्या में आप कोई बड़ा बदलाव भी कर सकते हैं.वर्कस्पेस पर अब आप अपने नियमों को खुद बनाएंगे जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा.कार्यप्रणाली में सुधार होगा.जीवनसाथी से तालमेल आपके लिए टॉनिक का काम करेगा.नई योजना बनेगी लेकिन सुख के साधन प्राप्त होंगे. घरेलू समस्याओं के कारण चुनौतियों का सामना पूरी निडरता से कर पाएंगे.प्रतियोगी विद्यार्थियों को के किसी सरकारी नौकरी में नम्बर आने से समाज में मान-सम्मान मिलेगा.

मीन राशि- बिजनेस में मार्गदर्शन के लिए बुजुर्गों या किसी जानकार का सहारा लेंगे.यदि आपने बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया है तो वह लोन जल्द ही आपको मिल सकता है.अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. वासी और सुनफा योग के बनने से व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी.किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही प्राप्त होगा.शत्रुओं का पराभव होगा, फिर भी सावधानी आवश्यक है. थकान महसूस होगी. वर्कस्पेस आप अपने कार्यों से दूसरों को अपनी और आकर्षित करने में सफल होंगे. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. सुख के साधनों पर व्यय अधिक होगा.परिवार के साथ किसी सम्पति को देखने खरीदने की प्लानिंग बन सकती है.पैतृक सम्पति का निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है.विद्यार्थियों को मूवी और म्यूजिक सुनकर अपना माइंड फ्रेस करेंगे. सेहत के मामले में बिमारियों का सामना करना पड़ेगा.

Weekly Horoscope: वृष,कर्क,कन्या, तुला राशि वाले न करें ये काम,सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Election 2024: 'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी? जानें
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी?
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Phase 1 Election Voting: 24 का पहला 'चक्रव्यूह' लोकतंत्र का महापर्व...हर किसी को गर्व | ABP NewsPropaganda फिल्म बनाने के बाद क्यों जूझ रहे हैं Producer और उनकी Family?, The Diary Of West BengalMaulana Arshad Madani EXCLUSIVE: मदनी के बयान से बवाल ! 'वोट का बंटवारा ना होना भी एक मसला' | ABPLoksabha Election 2024: ABP News पर राजस्थान के CM Bhajan Lal Sharma Exclusive | ABP News | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Election 2024: 'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
'जो कश्मीर-बिहार में होता था, अब बंगाल में होता है', अग्निमित्र पॉल का CM ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी? जानें
Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी?
LSD 2 Box Office Day 1: पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'एलएसडी 2', प्रचार की अलग स्ट्रैटजी भी फेल होती दिख रही
पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई एकता कपूर की फिल्म 'एलएसडी 2'
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
दिल की बीमारी में ज्यादा मीठा खाना हो सकता है नुकसानदायक? जानिए हेल्थ एक्सपर्ट की राय...
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी बोलीं- डाइट चार्ट बदला गया
'CM केजरीवाल नवरात्र में अंडा नहीं खाते', आतिशी का BJP पर पलटवार
Maharashtra LS Election: अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
अजित पवार गुट के छगन भुजबल का बड़ा ऐलान, शिंदे गुट के लिए राहत?
गर्मी में बरते कुछ खास सावधानी, नहीं तो हो जाएंगे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार...ऐसे करें बचाव
गर्मी में बरते कुछ खास सावधानी, नहीं तो हो जाएंगे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार...ऐसे करें बचाव
Ajit Isaac: कौन हैं अजीत ईसाक, जिन्होंने अपने नाम कर ली बेंगलुरु की सबसे महंगी प्रॉपर्टी  
कौन हैं अजीत ईसाक, जिन्होंने अपने नाम कर ली बेंगलुरु की सबसे महंगी प्रॉपर्टी  
Embed widget