एक्सप्लोरर

Horoscope Today 17 February 2023: तुला, धनु, मकर, कुंभ राशि वाले पड़ सकते हैं बड़ी मुसीबत में, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 17 February 2023: Aaj ka Rashifal: आज यानि 17 फरवरी 2023, बुधवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए शुभ है. जानें सभी 12 राशियों का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 17 February 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : आज रात्रि 11:36 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज रात्रि 08:27 तक पूर्वाषाढा नक्षत्र फिर उत्तराषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेंगे. आज के शुभ समय दो है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया और दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. जानें आज का राशिफल (Horoscope Today In Hindi)-   

मेष राशि (Aries Horoscope)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे सोशल लाइफ रहेगी अच्छी. वर्कस्पेस पर ऑफिस के काम में टेक्नोलॉजी का प्रयोग बखूबी कर रहे हैं, इसे ऐसे ही बनाए रखना है. बिजनेसमैन को बिजनेस की प्रगति के लिए फाइनेंशियल प्लैनिंग करनी होगी, जिससे वह अच्छे अवसर मिलने पर निवेश कर सके. स्टूडेंट्स को पढ़ाई के दौरान कठिन चुनौतियां मिल सकती है, जिसे वह अपनी मेहनत और सूझबूझ से पार करने में सफल रहेंगे. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खर्च और खरीदारी करते समय संतुलन बनाकर चलना होगा. बचत की ओर खासतौर पर ध्यान देना होगा. कब्ज से संबंधित रोगों के प्रति एलर्ट रहें, समस्या से निजात पाने के लिए आयुर्वेद का सहारा लेना लाभदायक होगा.

 

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. वर्कस्पेस पर सीनियर्स द्वारा कुछ बताया जा रहा है तो उसे गंभीरता से लें, और अपनी कमियों को जानकर उसे सुधारने का प्रयास करें.बिजनेस को लेकर कुछ चिंताजनक स्थितियां हो सकती हैं इसलिए बिजनेस के मामले में हर कदम सोच समझ कर उठाएं. स्टूडेंट्स को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार की सुख-शांति के लिए गरीब महिला को मीठी चीजों का दान करने से लाभ होगा, मीठे के तौर पर आप शक्कर भी दान कर सकते हैं. बहुत अधिक स्पीड में वाहन न चलाएं, इसके साथ ही वाहन चलाते समय सावधानी रखें दुर्घटना होने की आशंका है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के संबंध अच्छे रहेंगे. वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. बिजनेसमैन पैसे के मामले सोच-समझकर फैसले लें तो फायदा भी हो सकता है, जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. स्टूडेंट्स को दूसरों से बात करते समय अपने रूखे व्यवहार पर संयम बनाकर रखना होगा, उन्हें सकारात्मक और मीठा बोलने का प्रयास करना होगा. लाइफ पार्टनर और दोस्तों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, अन्यथा बात बिगड़ सकती है. वर्तमान समय में इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. वासी, सिद्धि और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप प्रेजेंट की गई प्रेजेंटेशन और काम से बॉस प्रसन्न होकर उसकी तारीफ करते नजर आएंगे. बिजनेस में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन कर पाएंगे. आप से कंपटीशन करने वाले और ईर्ष्या करने वालों के दांत खट्टे होंगे. 

स्टूडेंट्स को होम वर्क अधिक मिल सकता है, जिसे पूरा करने में सारा दिन बीत सकता है. परिवार का माहौल अगर खराब है तो अपनी समझदारी से और हंसमुख स्वभाव से परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. गलत खान-पान शरीर में पित्त की मात्रा बढ़ेगी, लगातार बढ़ती एसिडिटी अल्सर का रूप भी ले सकती है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धन लाभ. ऑफिस के छूटे हुए काम को पूरा करने के लिए अधिक फोकस करना चाहिए, जितना जल्दी हो सके काम को पूरा करने पर ध्यान दें. सिद्धि, वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन को कहीं से धन प्राप्ति होने के अवसर बनेंगे, जिस कारण उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिखाई देगा. 

खिलाड़ियों की मानसिक स्थितियों बहुत कूल रहने वाली है, वह जो भी काम करेंगे प्रसन्नता के साथ करते नजर आएंगे. समाजिक स्तर पर आपके कार्य ही आपके लिए आगे के रास्ते बनाते चलेंगे. फैमली के साथ किसी गंभीर बात पर चर्चा हो सकती है.मन थोड़ा अशांत रहेगा इसलिए बेहतर होगा की कुछ समय भागवत भजन में ध्यान लगाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओं में आएगी कमी. वर्कस्पेस पर किसी पुरानी योजना के विषय में दोबारा विचार करना पड़ सकता है, पुरानी योजनाओं पर समय और माहौल को देखते हुए कुछ अपडेट रहना होगा. बिजनेस में काम पूरा ना होने को लेकर बिजनेसमैन की व्यस्तता और चिंता दोनों ही बढ़ने वाली है. चिंता के कारण आपका सारा दिन मूड खराब रह सकता है. 

नई पीढ़ी किसी भी काम और व्यक्ति की समीक्षा करने से बचें, गलत आकलन करने से आपके व्यक्तित्व के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है. शादीशुदा लाइफ में मनमुटाव को दूर करने की कोशिश करनी होगी, आपका एक छोटे से प्रयास घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो कान में दर्द होने की आशंका है इस ओर सचेत रहें. 

तुला राशि (Libra Horoscope)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगी खुशखबरी. वर्कस्पेस पर आपके कार्य को पूर्ण करने में को-वर्कर का भी व्यवहार आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा. काम पूरा होने के बाद सहकर्मियों का आभार व्यक्त करना न भूलें. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेसमैन अपने दिमाग का पूरी तरह से इस्तेमाल करें, बिजनेस की वृद्धि के लिए नई-नई प्लैनिंग बनाने और उन पर चलने का अवसर मिलेगा.

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उनको पढ़ाई में कोई ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए. परिवार में यदि आप बड़े है तो आपको अपना बड़प्पन दिखाना चाहिए, भाई बहनों के बीच अनबन की स्थिति न बनने देने की कोशिश करें. सेहत को लेकर एलर्ट रहना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर महिला सहकर्मियों की मदद करनी पड़ सकती है, यदि आपसे कोई मदद की उम्मीद करता है तो उसे निराश न करें. पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं, उन्हें व्यापारिक मामलों को लेकर पार्टनर से मीटिंग करनी चाहिए.

यदि आप पार्टनरशिप में नया बिजनेस को धरातल पर लाने की प्लैनिंग बना रहे है, तो सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करें. स्टूडेंट्स छुट्टी के दिन सिर्फ मौज-मस्ती ही नहीं पढ़ाई भी करनी है, इसलिए युवाओं को पढ़ाई और मस्ती दोनों के लिए टाइम डिवीजन कर लेना चाहिए. ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है, जिसमें आपको जरूर शामिल होना चाहिए. सेहत को लेकर यदि परेशानी है तो उसे हल्के में न लें, डॉक्टर से परामर्श करके बीमारी का इलाज करें.

Somvati Amavasya 2023: 20 फरवरी को भोलेनाथ की पूजा का बन रहा है बहुत ही शुभ संयोग, जानें क्या है इस दिन?

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित. वर्कस्पेस पर को-वर्कर के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए छोटी-छोटी बात को लेकर टिप्पणी न देने की कोशिश करें. बिजनेस के लिए लिया गया पुराना लोन परेशानी भी खड़ी कर सकता है इसलिए अच्छा होगा कि उस लोन को पूरा करने की प्लैनिंग करें. खिलाड़ियों का आलस्य ही उनका सबसे बड़ा दुश्मन है, इसलिए उन्हें आलस्य से बचना होगा.

आपका व्यवहार में चिड़चिड़ाहट अपनों को परेशान कर सकता है. परिवार में शादी योग्य युवक-युवती लोगों की बात जोर पकड़ सकती है, अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही विवाह के लिए हां कहें. स्वास्थ्य में हल्का व सुपाच्य भोजन ही खाए अन्यथा अपच जैसी स्थिति हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर प्रोफेशनल तरीके से चीजों को प्लान करना होगा. स्वभाव में आलस्य बिल्कुल न आने दें, जी-तोड़ मेहनत के साथ अपने अधूरे काम को खत्म करना होगा. बिजनेसमैन मार्केट में वाकपटु लोगों से बहुत सावधान रहें, वरना वह आपको ठग सकते हैं. नई पीढ़ी को दूसरों के व्यक्तित्व की समीक्षा करने के बजाय खुद के व्यक्तित्व पर नजर डालनी होगी, और उन कमियों को दूर करने का प्रयास करना होगा. 

काम से कुछ समय निकालकर बच्चों की पढ़ाई पर भी कुछ ध्यान देना होगा, वरना वह बिगड़ सकते हैं. हेल्थ में बालों से संबंधित समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे, डॉक्टर या ब्यूटी ट्रीटमेंट की मदद से इसका उपचार खोजना चाहिए.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इंकम में होगी वृद्धि. वर्कस्पेस पर आपके काम करने के तरीके से सीनियर और बॉस प्रसन्न होकर आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे. वसी, सुनफा और सिद्धि योग के बनने से रिटेल बिजनेसमैन छोटी-छोटी डील तय करके बड़ा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे, मन प्रसन्न होने से घरवालों को भी समय देते नजर आएंगे. 

खिलाड़ियों को हर संभव प्रयास करके विवादास्पद स्थिति से बचने की कोशिश करनी है, दूसरों के बहकावे में न आने से भी बचना होगा. कामकाजी महिलाओं को घर की साफ-सफाई के अलावा घर की साज-सज्जा पर भी ध्यान देना होगा, लाइफ पार्टनर के को-वर्कर या बॉस डिनर पर आ सकते हैं. सीढ़ी या ऊंचाई के स्थान पर कोई काम करते समय एलर्ट रहने की जरूरत है, ऊंचाई से गिर कर चोट चपेट लगने की आशंका है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे बनेंगे वर्कहालिक. वर्कस्पेस पर आपको अपने कार्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता बनाएं रखनी होगी, तब ही आप अपने फिल्ड में टॉप कर पाएंगे. बिजनेसमैन के लिए तनावपूर्ण हो सकता है, व्यापारिक समस्याओं के कारण मूड ऑफ रह सकता है. धैर्यपूर्वक आप अपने कार्य करें. स्टूडेंट्स अपने दिन की शुरुआत अपने ईष्ट की आराधना से करें, मंदिर जाकर देवी-देवता के दर्शन करके उन्हें मीठे का भोग लगाए. 

जितना हो सके अपने प्रयासों के जरिए परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. आगामी चुनावों को देखते हुए राजनीति में किसी प्रकार का झुठे वादे न करें. अन्यथा आपके लिए आगे उल्टा पड़ सकता है. शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, पैरों में दर्द भी रहने की आशंका है.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

चीन-पाकिस्तान सावधान, भारत ने बना लिया अपना विमान, LCA मार्क 1A ने पूरी की पहली फ्लाइट
चीन-पाकिस्तान सावधान, भारत ने बना लिया अपना विमान, LCA मार्क 1A ने पूरी की पहली फ्लाइट
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Bihar Politics: महागठबंधन में Pappu Yadav के साथ हो गया सबसे बड़ा 'खेल' ! | Breaking | ABP NewsLoksabha Election 2024: आजम खान के गढ़ रामपुर में Akhilesh Yadav ने कर दिया बड़ा 'खेल' ! | ABP NewsAaj Ka Rashifal 29 March | आज का राशिफल Today horoscope in Hindi Dainik rashifal AstrologyLoksabha Election 2024: ST Hasan का टिकट कटने पर ओवैसी ने दिया बयान, Akhilesh Yadav पर साधा निशाना

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
चीन-पाकिस्तान सावधान, भारत ने बना लिया अपना विमान, LCA मार्क 1A ने पूरी की पहली फ्लाइट
चीन-पाकिस्तान सावधान, भारत ने बना लिया अपना विमान, LCA मार्क 1A ने पूरी की पहली फ्लाइट
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
Lok Sabha Elections 2024: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बिहार में पांच और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू परिवारों से
ओवैसी की AIMIM ने बिहार में 5 और सीटों का किया ऐलान, 50% प्रत्याशी हिंदू
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
बिहार में इंडिया गठबंधन की गांठ है कि सुलझती नहीं, कांग्रेस को केवल 9 सीटें, पूर्णिया पर पप्पू ने बनाया सस्पेंस
Embed widget