एक्सप्लोरर

Horoscope Today 1 March: मिथुन, सिंह, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, मिलेगी हानि, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today in Hindi 1 March 2023: Aaj ka Rashifal: आज यानि 1 मार्च 2023, बुधवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए शुभ है. जानें सभी 12 राशियों का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 1 March 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: आज पूरे दिन दशमी तिथि रहेगी. आज सुबह 09:51 तक मृगशिरा नक्षत्र फिर आद्र्रा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, प्रीति योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मिथुन राशि में रहेंगे.

आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. जानें आज का राशिफल (Horoscope Today in Hindi)-

मेष राशि (Aries Horoscope)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन से खुशखबरी मिलेगी. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि, प्रीति, सुनफा और वासी योग के बनने से वर्कस्पेस  पर आपको सीनियर और बॉस टीम को लीड करने का अवसर प्रदान कर सकते हैं. टीम वर्क के साथ कार्य में सरलता एवं सहजता का अनुभव होगा. बिज़नेस में बड़े लाभ की लालसा में छोटे मुनाफे को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए, छोटे-मुनाफे हाथ लगने की संभावना भी है.

नई जनरेशन  पेरेंट्स की बातों और सलाह का पालन करें, अपनी ओर से उन्हें प्रसन्न रखने की कोशिश करें. पिता के स्वास्थ्य में गिरावट को देखकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन परेशानी वाली कोई बात नहीं है. यदि आपका स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से बिगड़ा हुआ था तो उसमें सुधार होने की पूरी संभावना है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से  लाभ होगा. वर्कस्पेस पर आपके ज्ञान और अनुभवों का प्रयोग आपके करियर ग्रोथ में मदद करेगा, आपको बेहतर रिज़ल्ट प्राप्त होंगे. स्थिर बिज़नेस में कुछ नया करने का प्लान बना रहें है उनको इस ओर प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. भविष्य की प्लानिंग में वर्तमान को खतरे में न डाले. शुभ समय सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 बजे के मध्य है. जो आपके सामने है उस का आनंद लें.

अपनों के साथ समय व्यतीत करें. अपने और घरवालों के सहयोग से घर का वातावरण प्रफुल्लित रखें, शाम को घर जाते वक्त सदस्यों के लिए कुछ खाने-पीने का सामान लेकर जाएं. बीमारी को छोटा समझ कर लापरवाही न करें. बीमारी को विकराल रूप लेने में देर नहीं लगती है, अच्छा होगा कि बीमारी का तत्काल इलाज ही कराएं.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत रहेगा. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि, प्रीति, सुनफा और वासी योग के बनने से वर्कस्पेस  पर स्किल्स  में सुधार के लिए कोई कोर्स ज्वाइन  कर रखा है, तो उसके  परिणाम स्वरूप आप अपनी कम्युनिकेशन स्किल्स से सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित करनें में सफल होंगे. इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट बिज़नेसमैन को मुनाफा मिलने की संभावना है, इसलिए अपने प्रयासों और मेहनत को जारी रखिए. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को मदद की जरूरत पर फ्रेंड्स का सपोर्ट प्राप्त होगा, साथ ही उनसे मिलने पर आपकी पुरानी यादें ताज़ा हो सकती हैं.

जॉब के सिलसिले से बाहर जाने वाले है, तो ज्यादा से ज्यादा समय घरवालों के साथ बिताने की कोशिश करें. उनके साथ बिताया समय याद रखने वाला होगा. घर का बना हुआ हल्का फुल्का भोजन करने की कोशिश करें और बाहर के खाने से परहेज़ करना ही पेट के लिए लाभदायक होगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्च बढेगा सावधान रहें. वर्कस्पेस पर पीठ पीछे हो रही बातों और पॉलिटिक्स  की अधिकता के चलते सहकर्मियों से वाद-विवाद हो सकता है. घर के किसी सदस्य के बिज़नेस से जुड़ने के कारण और हिस्सेदारी की बात होने पर आपको बिज़नेस  बढ़ाने की प्लानिंग पर काम शुरू कर देना चाहिए. कॉम्पिटिटिव  स्टूडेंट्स को साधे गए लक्ष्य को हासिल करने के लिए अधिक पढ़ाई करने की आवश्यकता है.

पेरेंट्स की उम्मीदों पर खरा न उतरने के कारण घर के बड़े आपसे निराश हो सकते हैं. जंक फ़ूड खाने से बचें यह सब आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है, सादा सात्विक भोजन ग्रहण करें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
चन्द्रमा 11वें  हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करेंगे. वर्कस्पेस  पर आप अपने कार्य में बेहतर परिणाम हासिल करना चाहते है, तो आपकी इस समय मेहनत भी अधिक करनी होगी. इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल बिज़नेस के लिए दिन शुभ है, उनके हाथ बड़े मुनाफे लग सकते हैं. खिलाड़ियों को स्वभाव में विनम्रता रखनी होगी, समय व परिस्थिति अनुसार ढ़लना ही समझदारी हैं.

वर्किंग महिलाओं को पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने में सभी की ओर से सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है. सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय सचेत रहें, गिरकर चोट लगने की संभावना है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे कर्मशील बनेगे. वर्कस्पेस पर किसी पुराने व्यक्ति के साथ नए ऑफिशियल  वर्क को पूरा करने में सफल हो सकेंगे, जिस कारण वह स्वयं को काफी रिलैक्स महसूस करेंगे. बूंद-बूंद से घड़ा भरता है,अर्थात बिज़नेस मैन को छोटे-छोटे निवेशों से लाभ कमाने की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. नई जनरेशन के वाणी की कठोरता उनके अपनों का दिल दुखा सकती है, इसलिए नपा-तुला ही बोलने की ही कोशिश करें. घर की कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें, साथ ही घर की सुरक्षा का इंतजाम मजबूत रखें, चोरी होने की आशंका है. स्वास्थ्य में स्किन संबंधित  बीमारी के प्रति अलर्ट रहें, प्रोडक्ट की एक्सपायरी देखकर ही इस्तेमाल करने में ही समझदारी है.

तुला राशि (Libra Horoscope) 
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे सोशल लेवल पर नई पहचान बनेंगी. वर्कस्पेस पर ऑफिस के ज़रूरी डाक्यूमेंट्स  संभाल कर रखें अन्यथा गाज आप पर ही गिर सकती है. बिज़नेस मैन कम बेचें पर नकद ही बेचें इस सिद्धांत का पालन करना उनके लिए बेहतर होगा, क्योंकि उधार माल बेचने से पैसा फंसने का डर है. कॉम्पिटिटिव  स्टूडेंट्स तैश में आकर किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से बचें, निर्णय सदैव शांत दिमाग से और अच्छे से विचार करने के बाद ही लेना आपके लिए हितकारी साबित होगा. पेरेंट्स की सेवा का मौका हाथ से जाने नहीं दें. वाहन संभलकर चलाएं कोई दुर्घटना होने की आशंका है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में समस्या हो सकती है. वर्कस्पेस पर फल की इच्छा किए बिना धैर्य के साथ काम करते चलें, आज नहीं तो कल उनकी मेहनत जरूर रंग लाएगी. बिज़नेस मैन को कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहना चाहिए, वरना आपके साथ-साथ आपके बिज़नेस  की छवि पर भी आंच आ सकती है. नई जनरेशन को जरूरतमंद लोगों के लिए मन में उदारता रखनी होगी, इसके साथ ही उनकी मदद करने की भी कोशिश करें.

परिवार के भविष्य की चिंता करने के कारण मन उदास रहेंगा, ऐसे में आपको अपने साथ-साथ घर के अन्य सदस्यों को भी बचत करने की सलाह देनी होगी. आज के दिन दान-पुण्य और पूजा पाठ के लिए पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर योजना बना सकते हैं.

International Women's Day 2023: 'मां तुझे सलाम' भारत की महिलाएं जिनके साहस को पूरा देश आज भी सलाम करता है

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बध में निखार आऐगा. वर्कस्पेस पर आपका अपने गुस्से पर काबू  करना आपके लिए बेहतर रहेगा, आपकी छवि में बदलाव आएगा. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि, और वासी योग के बनने से बिज़नेस में बड़ा मुनाफा आपके हाथ लग सकता है, साथ ही आप छोटे-मोटे मुनाफे से संतुष्ट रहें. ग्रहों की स्थिति युवाओं को सफलता दिलाने में मदद करेंगी, इसलिए काम करने में आलस न करें. घर के रंग रोगन का कार्य बाकी हैं तो उन्हें पूरा करा लें. आंखों में जलन की शिकायत हो सकती हैं जितना हो सके गैजेट्स का प्रयोग काम होने पर ही करें. 

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस  पर वर्कलेड बढ़ने से दिमाग गर्म हो सकता है, दिमाग को शांत रखें और ठंडे दिमाग से विचार करें कि कार्यक्षेत्र में काम कम और ज्यादा तो कभी-कबार चलता रहता है. बिज़नेस में यदि मंदी चल रही है तो उसके लिए निराश न हों, धैर्य रखें भविष्य में बिज़नेस में बढ़ोत्तरी होगी.

स्टूडेंट्स को कुछ मामलों में अपनी विचारधारा बदलने की कोशिश करनी होगी, सभी तरह की परिस्थिति में एक जैसी विचारधारा रखने पर आपके कुछ आपसे नाराज़ हो सकते हैं. फैमिली के साथ शॉपिंग पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. ठंडा-गरम खाने से परहेज रखें, दांतों की केयर करनी होगी, दो बार ब्रश करने की आदत डालें वरना दिक्कत बढ़ सकती है

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
चन्द्रमा पांचवें  हाउस में रहेंगें जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. वर्कस्पेस पर ऑफिशियल वर्क को पूरा करने के लिए यदि भाग-दौड़ करनी पड़े तो पीछे न हटें. यह समय आपके लिए गोल्डन पीरियड रहेगा. आपकी कार्यशैली में निखार लाएगा. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि, प्रीति, सुनफा और वासी योग के बनने से दिन बिज़नेस मैन के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है, जो बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी कराने वाला होगा.

खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा खुद को एक्टिव रखने की कोशिश करें, ऐसा करने में ही आपकी भलाई छिपी है. अपनी बातों को बड़ो के समक्ष रखने का मौका मिलेगा, ऐसा में बेझिझक अपने मन की बात कह डालिए, आपकी बातों को प्राथमिकता मिलेगी. स्वास्थ्य में ठंडी चीज का प्रयोग रोगों को न्यौता दे सकता है, इस ओर सचेत रहें.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे मां की अच्छी सेहत के लिए माँ दुर्गा को याद करेंगे. वर्कस्पेस पर दिए गए काम को समय से पूरा करने के लिए फोकस करना होगा अन्यथा बॉस और सीनियर से डांट पड़ सकती है. शेयर ब्रोकर और इनवेस्टरर्स छोटा-बड़ा कोई भी निवेश बिना सोचे-समझे न करें, अन्यथा घाटा हो सकता है. खिलाडी आलस्य और गलत संगत के कारण अपनी प्रेक्टिस पर ध्यान न दे पाने के कारण पीछे रह जाएंगे.

राजनीतिज्ञ अपने शब्दों को तोल-मोल कर बोले कहीं लेने के देने न पड़ जाएं. घरेलू कलह के चलते आप अपने कार्य पर फोकस नहीं कर पाएंगे. गुस्सा करने से बचें. पेट की समस्या से परेशान हो सकते हैं, इसलिए तले-भुने खाने से परहेज करना होगा.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election: पारंपरिक गीत गाकर Rajasthan की महिलाओं ने किया मतदान | ABP News | Election 2024BrahMos Missile Philippines: ब्रह्मोस की पहली यूनिट होगी एक्टिव ! चीन की दादागीरी पर लगेगा ब्रेक ?Phase 1 Voting News Update: बंगाल-यूपी और बिहार में मतदान, किसके पक्ष में गया मुस्लिम वोट ? ABP NewsLok Sabha Elections 2024: राजपूत नाराज ? मंत्री ब्रजेश सिंह ने विरोधियों से पूछे ये 3 सवाल ! ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े, पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में पहुंचे...इकबाल अंसारी का जिक्र कर PM ने कांग्रेस को घेरा
हिंदुओं के खिलाफ जीवन भर लड़े पर राम मंदिर पहुंचे...इकबाल अंसारी का नाम ले PM ने कांग्रेस को घेरा
Weather Update: और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
और झुलसेगी दिल्ली! पंजाब-हरियाणा में गिरेंगे ओले तो UP का ऐसा रहेगा हाल; पढ़ें- IMD का अपडेट
UP Board 10th, 12th Result 2024: अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
अगर इंटरनेट ना हो तेज तो SMS के जरिए ऐसे कर पाएंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट चेक
Ram Navmi Violence Row: बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया, जानें क्या है मामला
बंगाल में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद एक्शन में EC, अब थाना प्रभारियों को पद से हटाया
Rajasthan Lok Sabha Election: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
राजस्थान: सीएम भजनलान से सचिन पायलट तक, जीत को लेकर किसने क्या कहा?
वो एक्ट्रेस जिन्होंने ससुराल वालों के कहने पर छोड़ा फिल्मी करियर, फिर बेटियों को बनाया टॉप एक्ट्रेसेस, पहचाना क्या?
वो एक्ट्रेस जो अचानक हुईं फिल्मों से गायब, शादी के लिए छोड़ा करियर, जानें आज कहां हैं
UP Board 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
यूपी बोर्ड ने तोड़े अपने सारे रिकॉर्ड, जानें पांच साल के दौरान कब-कब जारी हुआ रिजल्ट
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
आरबीआई एमपीसी बैठक के मिनट्स हुए जारी, सदस्यों ने बताया खाद्य महंगाई को सबसे बड़ा जोखिम
Embed widget