सच कहूं, मुझे खुशी थी कि चार साल पहले केएल राहुल को टीम इंडिया में शामिल किया गया था. उनकी बल्लेबाजी का वही अंदाज आज भी दिखता है. उनमें हमेशा से टेलेंट था, जो उन्होंने अपने सैकड़ों मैचों में दिखाया भी है लेकिन कुछ चीजें उन्होंने छोड़ दी, जिनसे इस समय वह आगे बढ़ सकते थे.


मैं राहुल का ये नया अंदाज और भी अधिक पसंद कर रहा हूं. उनके पास अब अपनी प्रतिभा को दिखाने की समझ है और यह बहुत ही विशेष बनाता है... रनों की बौछार, शानदार शॉट्स और मैच जीतने वाली पारी. उन्होंने मैदान से बाहर और भीतर दोनों जगह अपने सबक अच्छे से याद किए हैं. फिर चाहे वो टेस्ट फॉर्मेट से बाहर किया जाना हो या फिर एक चैट शो पर उनके कमेंट के लिए उनकी खिंचाई.



राहुल के पक्ष में बहुत सारी चीजें काम कर रही हैं और वह उन चीजों को गिनकर अच्छा कर रहे हैं. अनिल कुंबले जैसे किसी शख्स की ओर से आशीर्वाद देना छोटी बात नहीं है और कप्तानी भी एक जिम्मेदारी है जो उनकी प्रतिभा को उस गहराई तक खोजने के लिए मजबूर कर रही है. राहुल ने महसूस किया है कि वह एक बल्लेबाज के रूप में कितने अच्छे हैं. वह अकेले दम पर टीम को अपने कंधों पर आगे ले जाने की क्षमता रखते हैं.


मैं ये कह सकता हूं कि मैं राहुल में विराट कोहली जैसी प्रतिभा देख सकता हूं. एक प्रतिभाशाली नौजवान जो पहले अपना रास्ता भटक गया था, लेकिन फिर खुद का आत्मनिरीक्षण किया और दुनिया पर राज करने के मकसद के साथ वापस आया.


राहुल का करियर काफी हद तक विराट जैसा है और मुझे इस बात का अहसास है कि राहुल 2.0 विराट की तरह एक बड़ा ब्लॉकबस्टर साबित होगा. अगर ऐसा होता है, तो टीम इंडिया को सबसे ज्यादा फायदा होगा, देखते ही देखते अगले तीन साल में तीन वर्ल्ड कप होंगे. विराट और राहुल दोनों को ही अपने चरम पर पहुंचने का मौका मिलेगा. वह एक बहुत ही शानदार समय होगा. आइए बैठते हैं और राहुल शो का आनंद लें.