एक्सप्लोरर

Horoscope Today 06 July 2021: कर्क, तुला और मीन राशि वाले रहें सावधान,सभी राशियों का जानें, आज का राशिफल

Horoscope Today 06 July 2021: मेष राशि Aries Horoscope), वृष (Taurus Horoscope), मिथुन राशि (Gemini Horoscope) समेत अन्य सभी राशियों के लिए आज का दिन विशेष है.

Horoscope Today 06 July 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 06 जुलाई 2021, मंगलवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी की तिथि है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में रहेगा. नक्षत्र आज कृत्तिका है. आज के दिन कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आइए जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)
आज के प्रसन्नता के साथ दिन की शुरुआत करनी चाहिए, हनुमान जी को मीठे का भोग लगा पाए तो और भी अच्छा होगा. ऑफिस के कामकाज से फोकस कमजोर न पड़ने दें. बैंकिंग सेक्टर में काम कर रहे हैं तो प्रमोशन और तबादले की संभावना है. ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वाले लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान हो सकता है. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए भी दिन शुभ रहेगा. सेहत को लेकर मौसम के मुताबिक दिनचर्या में थोड़ा बहुत बदलाव करना लाभप्रद होगा, साथ ही मानसिक चिंता से भी दूरी जरूरी है. काम के साथ-साथ परिवार का भी ख्याल रखें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)
आज के दिन नियम का पक्का होना रहना है, ऐसे में काम समय पर पूरा करें. अब तक कामकाज को लेकर किए गए पहले के प्रयास रंग लाने वाले हैं. कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो दिन बहुत अच्छा होगा. स्वास्थ्य को लेकर कहीं कोई चोट का इंफेक्शन है तो उसमें सूजन या दर्द उभर सकता है. भोजन-नींद आदि भी अनियमित न होने दें. तनाव और भागदौड़ की जिंदगी सेहत के लिए ठीक नहीं है. बच्चों के साथ बच्चे बनकर समय बिताएं, तो वहीं दूसरी ओर बच्चों के साथ-साथ आपको बहुत रिफ्रेश महसूस होगा. घर में बड़ों का सानिध्य और मार्गदर्शन मिलेगा.

Weekly Horoscope 05 -11 July 2021: इस राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा ये हफ्ता, जानें सभी राशियों का पूर्वानुमान

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)
आज के दिन आलस्य से दूर रखते हुए खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए काम में तेजी और निपुणता दिखाने की जरूरत है. वर्कलोड बढ़ने पर ऑफिस के कामकाज के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है. मिठाई या रेस्टोरेंट के व्यापारियों को कारोबार के प्रचार-प्रसार पर ध्यान देने की जरूरत है. गुणवत्ता को लेकर गंभीर रहें. युवा वर्ग को विवादों से बचना होगा. खासतौर पर मित्रों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिए पुरानी बीमारियां फिर उभरने के आसार हैं. दवा और दिनचर्या में लापरवाही न बरतें. घर के किसी भी बड़े काम के लिए वरिष्ठजनों पर सलाह को महत्व देने से लाभ में रहेंगे.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)
आज के दिन आत्मविश्वास और समय बाध्यता के साथ काम करने की जरूरत है. विरोधियों के प्रति आपको सावधान रहने की सलाह है. कार्यस्थल पर सबसे बड़ी जिम्मेदारियां खुद अपने हाथ में लें. फाइनेंस संबंधी कारोबार करने वाले लोगों को मुनाफा होगा, लेकिन साथ-साथ आने वाले दिनों की भी प्लानिंग करते रहना जरूरी है. आंतों से संबंधित कोई समस्या है तो अधिक मिर्च-मसाला या गरिष्ठ भोजन न करें. घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. इस राशि के लोग यदि प्रेम संबंधों को लेकर गंभीर हैं तो परिवार वालों के साथ बात करने के लिए दिन अच्छा है. विश्वास की डोर किसी रूप में कमजोर न होने दें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)
आज के दिन कामकाज को लेकर दिमाग पूरी तरह सक्रिय और सकारात्मक रखना होगा. ऑफिशियल सीक्रेट बातों को किसी भी परिस्थिति में किसी बाहरी व्यक्ति से साझा न करें. बड़े कारोबारियों को फुटकर उपभोक्ताओं से अच्छा लाभ मिलेगा. लेकिन इसके लिए लेन-देन में थोड़ा उदार बनने से ग्राहकों का भरोसा बढ़ेगा. आज युवाओं और विद्यार्थियों को अपने काम के प्रति फोकस रहकर परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. दुर्घटना होने की आशंका है, ऐसे में वाहन चलाते वक्त थोड़ा सचेत रहना होगा. सेहत में रात को गरिष्ठ भोजन करने से बचें, बदहजमी की समस्या खड़ी हो सकती है. घर में मांगलिक कार्य पूरे होंगे. पसंदीदा उपहार भी मिल सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)
आज के दिन व्यर्थ की बहस बाजी तनाव दे सकती है, तो वहीं कामकाज का बोझ रोजाना से अधिक हो सकता है. ऑफिस में भी विवाद से खुद को दूर रखें. नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित न हों, सिर्फ काम पर फोकस करें. कारोबार में आज मंदी और घाटे से जूझना पड़ सकता है, साथ ही खुदरा व्यापारी भी आज खासकर सजग रहें. युवाओं के लिए दिन अत्यंत शुभ रहेगा, समय के साथ सक्रियता और परिश्रम बढ़ाने से लाभ होगा. नेत्र रोग परेशानी का कारण बनते नजर आ रहें हैं इस ओर सजग रहें. घर में शांति और सौहार्द का माहौल रखें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)
आज के दिन सकारात्मक रहते हुए जीवन से लेकर आजीविका तक में कुछ नया जोड़ें. कार्यस्थल पर परिश्रम से किया गया काम साख बढ़ाने के साथ तरक्की के द्वार खोलेगा. सहकर्मी या साझेदारों से नाराज या खिन्न होने की जरूरत नहीं है. काम में टीम वर्क की भावना को मजबूत करें. कारोबार के सिलसिले में शहर से बहार की यात्रा करनी पड़ेगी. हेल्थ को देखते हुए संतुलित खानपान न होने पर प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित रहेगी. कोई दिक्कत परेशान कर रही है तो घर में जीवनसाथी या वरिष्ठों से साझा करें, बेहतर समाधान मिलेगा. घर में सभी का सहयोग मिलेगा, थोड़ा वक्त घूमने भी जा सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)
आज के दिन अपने दायरे को बढ़ाने पर जोर देना चाहिए यह आपके लिए लाभदायक होगा. नौकरी में सीनियर अगर महिला हैं तो बेहतर तालमेल बनाएं. प्रदर्शन में सुधार के लिए तकनीकी दक्षता बढ़ाने का प्रयास करना होगा, खुद को संचार माध्यमों से अपडेट रखते हुए सक्षम बनाना चाहिए. नौकरी या कारोबार में भी आकर्षक व्यक्तित्व लाभ देगा. सेहत के साथ सूरत को भी संवारने की जरूरत है. डायबिटीज के रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है. घर-परिवार के साथ धार्मिक माहौल बनाएं. कोई गरीब महिला मिले तो उसे शक्कर या कोई भी मीठी चीज का दान करना लाभप्रद रहेगा.  शॉपिंग के लिए दिन लाभकारी है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)
आज का दिन प्रसन्नता और स्फूर्ति से भरा रहेगा. कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जरूर जाएं. ऑफिस में विचार और कार्य योजनाओं में स्पष्टता रखें. विरोधी आपकी कमियों को बढ़ा चढ़ाकर उच्चाधिकारियों से चुगली कर सकते हैं. कारोबारी ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ख्याल रखते हुए स्टाक रखें, युवा बड़े भाई या मां-पिता की बातों का पालन करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है. बड़ों की सलाह भविष्य निर्माण में सहायक होगी. यदि आप रोग की चपेट में आए हैं तो घबराएं नहीं, जल्द स्थितियां सुधरने लगेंगी. घर में बातचीत के दौरान संयमित व्यवहार रखें. सदस्यों से सौम्य बोलें आपकी किसी का उन्हें बुरा लग सकता है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
आज मन को शांत रखें और आनंद के साथ दिन व्यतीत करें. कार्यस्थल पर प्रतिभा का बेहतर मूल्यांकन होगा, लेकिन इसकी आड़ में परिश्रम और समर्पण से पीछे नहीं हटना है. कारोबारी बड़े क्लाइंट से तालमेल बढ़ाएं. मध्यवर्गीय विद्यार्थियों को अच्छे नंबरों के लिए विज्ञान विषय बेहद अहम होगा. फोकस से की गई पढ़ाई सुखद परिणाम देगी. स्वास्थ्य में त्वचा संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर मौसम को देखते हुए खानपान में बदलाव करना नुकसानदेह रहेगा. परिवार में किसी की बात दिल में छुप सकती है, इसलिए इसे ग्रहों की नकारात्मक चाल समझते हुए अधिक चिंतन या परेशान खुद को न करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)
आज के दिन कम रिस्क वाले कार्यों को ही करें. यदि आप सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग मदद मांगने के लिए आ सकते हैं. ऑफिशियल स्थितियों को देखते हुए कामकाज में खुद को फोकस्ड रखें. नयी नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता हाथ लगने की संभावना है. कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो कोशिश करें कि पिता से आर्थिक मदद न लेनी पड़े, ऐसा करना पड़ रहा है तो कुछ समय रुक जाए. जो बच्चे बेवजह ही टीवी-लैपटॉप या मोबाइल ज्यादा प्रयोग करते हैं, उन्हें इससे बचाने की जरूरत है, क्योंकि यह सेहत के लिए ठीक नहीं है. बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)
आज के दिन गुरु के सानिध्य में रहना चाहिए. मानसिक तौर पर खुद को मजबूत और तनाव रहित रखें. कार्यस्थल में प्रबंधन कौशल सबके आकर्षण का केंद्र बनेगा इससे न सिर्फ आपको बल्कि संस्थान के लिए भी फायदेमंद होने वाला है. बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ओहदे में भी बढ़ोतरी के आसार हैं. कारोबार हो या घर वरिष्ठों के सहयोग का लाभ मिलेगा. इंफेक्शन संबंधित दिक्कतों के लिए सतर्क रहें, ऐसे में परेशानी बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह लेने में देर न करें. बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. अस्वस्थता की सूरत में लापरवाही न करें. घर में रिश्तेदार या मित्रों का आगमन हो सकता है.

यह भी पढ़ें:
Shani Dev: शनि मकर राशि में है वक्री, मिथुन, तुला, धनु, मकर और कुंभ राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mandi Election 2024: क्या कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा कोई उम्मीदवार?Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, आया था हार्ट अटैकबच्चों की परवरिश के लिए एक बार फिर साथ आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दिकी | KFHPodcast Shri Krishna Chandra Shastri Ji से जानेंगे सनातन धर्म से जुड़ी रोचक बातें Dharma Live

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग की तूफानी पारी के बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में किया कमाल
राजस्थान ने दिल्ली को धोया, पराग के बाद आवेश ने किया कमाल
Justin Trudeau: निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
निज्जर की मौत पर ट्रूडो से भरी सभा में पूछ लिया सवाल, फिर कनाडा के PM ने भारत को लेकर दिया बयान
RR vs DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार का एक और आदेश, जानें
CM केजरीवाल की ED कस्डटी के बीच दिल्ली सरकार एक और आदेश, जानें
Seema Haider News: सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
सीमा-सचिन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जल्द दर्ज होगी FIR? पुलिस ने भेजा नोटिस
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
पैदा हुआ तो बाप ने गोद लेने से किया था इंकार, आज 170 करोड़ का मालिक है ये बच्चा, पहचाना?
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर असदुद्दीन ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
अखिलेश पर ओवैसी के दावे का एसटी हसन ने बताया 'सच', जानें- क्या कहा?
Bad Cholesterol: पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
पतले लोग को भी रहता है बैड कोलेस्ट्रॉल का खतरा? जानें इसके शुरुआती लक्षण...
Embed widget