एक्सप्लोरर

Horoscope Today 29 August 2021: कर्क और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 29 August 2021: वृषभ (Taurus Horoscope) और मकर राशि (Capricorn Horoscope) वाले 29 अगस्त 2021 को विशेष ध्यान रखें, 12 राशियों का जानते हैं, राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 29 August, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 28 अगस्त 2021 शनिवार को भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. आज चंद्रमा मेष राशि में गोचर कर रहा है. मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए आज का दिन कैसा आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन दिमाग में पुराने तनाव व ऑफिशियल कार्यभार मत रखें, प्रसन्नता और  के साथ दिन को व्यतीत करें. बुक पढ़े, मनपसंद कार्य करें, या फिर मूवी भी देख सकते हैं. व्यापारिक मामलों में दिन लगभग  जाएगा. युवा वर्ग ध्यान रखें यदि वर्तमान में कार्य न बन रहा हो तो भविष्य की कल्पना करते हुए निराश न हो. हेल्थ को लेकर आंखों में जलन आदि की समस्या हो सकती है. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा सबके साथ मिल-जुलकर स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें, साथ ही मां के अधिक समय व्यतीत करें. विवाह को लेकर कोई निर्णय ले रहे हैं तो तुरन्त निर्णय लेने से बचना चाहिए. 
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन कार्यों की जिम्मेदारी क्षमतानुसार ही लेना चाहिए, कहीं ऐसा न हो आप उन्हें पूरा ही न कर पाए. गायन क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. ऑफिस में उच्चाधिकारी आपके काम से असंतुष्ट नजर आ सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल पॉलिटिक्स से भी बचकर रहना चाहिए. व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ा धन खर्च करना पड़ सकता है. युवाओं का अहंकार विवाद का कारण बन सकता है, यदि ऐसी स्थितियां बनती हैं तो शांत रहना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें, बड़े भाई-बहनों के साथ पारिवारिक विवादों में समाधान मिलेगा.
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन धर्म-कर्म को दिमाग में रखते हुए दूसरों की हर संभव मदद करनी चाहिए. टीम वर्क के साथ काम करना अच्छे परिणाम लेकर आ सकता है तो वहीं पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को आज एक दूसरे से तालमेल बड़े मुनाफे तक  सकता है. जो महिलाएं सामाजिक रूप से एक्टिव है उनके लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. युवा वर्ग को गलत शौक करना यानि मादक-पदार्थ के लिए प्रेरित होने से बचना चाहिए, शोऑफ़ में  और गलत लत से बचें. गिरकर चोट लग सकती है. घर हो या बाहर सभी को समान दृष्टि से देखें. छोटा हो या बड़ा सबका सम्मान करें. 
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन खुद को  पर फोकस करना होगा. कार्य में आ रही रुकावटों को कैसे कम किया जाए, इस पर भी गौर करने की जरूरत है, जिससे आप आने वाले दिनों में अपने प्रोफेशन को और आगे तक ले जा सके. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन लेटर मिल सकता है. बिजनेस में आज कोई बड़ा निवेश करने से बचें. विद्यार्थी वर्ग मित्रों के साथ ऑनलाइन रहते हुए, नोट्स शेयर करते रहें. हेल्थ को लेकर एक्टिव रहें, इम्यून सिस्टम काफी कमजोर है इसलिए वायरस से बचकर रहना है. घर में माता-पिता का ध्यान रखें, स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका बनी हुई है. 
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन अचानक मूड स्विंग जैसी स्थितियाँ बनेंगी, ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि बेवजह की चिंता दिमाग में नहीं पालनी चाहिए. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो उच्चाधिकारी के प्रति आपका व्यवहार अनुकूल रहेगा, बॉस से साथ काम-काज को लेकर मीटिंग की संभावना है. व्यापारी वर्ग को टेक्नोलॉजी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. जिन लोगों की इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकान है उनको मुनाफा होगा. यदि आप कोई घर से ही व्यापार करते हैं तो मित्रों एवं पत्नी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य के लिए दिन सामान्य रहेगा. घर पर बड़े भाई के साथ समय व्यतीत करना उत्तम रहेगा. 
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन आपका जनसंपर्क या नेटवर्क कमजोर नहीं पड़ना चाहिए, समय निकाल कर कोशिश करें की सभी के साथ बातचीत हो सके.  संगीत कला से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों पर अनावश्यक जिम्मेदारी आ सकती है जैसे सीनियर अवकाश पर चलें जाए और जिससे कार्यभार भी आपको संभालना पड़े. व्यापार में नये बदलाव को लेकर आपके द्वारा लिए गए फैसले सही साबित होंगे. सेहत में आज गठिया रोगियों को सावधान रहना होगा. ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, वाहन लेने की योजना बन सकती है.
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन रोजगार में पदोन्नति के द्वार खुलेंगे, साथ ही नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को संपर्कों का लाभ होगा. ऑफिस में बेवजह की गपशप में समय को न गवाएं, जो लोग घर से ही वर्क कर रहें हैं, उन्हें वर्क को अपडेट रखना होगा. आज व्यापारियों को अपने नये प्रोडक्ट की सेल पर फोकस करें, लेकिन ध्यान रहें कंपटीशन की वजह से आज कुछ तनाव हो सकता है. युवा वर्ग वर्तमान की स्थितियों से परेशान होकर अत्यधिक क्रोध से बचें. हृदय रोगियों को सावधानी रखनी होगी बिगड़ी दिनचर्या को भी ठीक करें. दिल की बात जीवनसाथी से साझा करें महत्वपूर्ण राय मिल सकती है. 
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन सोशल नेटवर्क को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा, तो वहीं दूसरी ओर यदि थोड़ा खर्च करना पड़ जाए तो पीछे न हटे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को उच्च पद प्राप्ति की सम्भव है, बड़े अधिकारियों और प्रभावशाली व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त होगा.  ग्रहीय स्थितियों को देखते हुए व्यापारी कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहें. गायन में रूचि रखने वालों को अच्छा मौका हाथ लग सकता है. युवाओं को करियर में उतार-चढ़ाव देखना पड़ सकता है, ऐसे में धैर्य ही आपकी ताकत होगी. सेहत में पेट के रोगियों को सचेत रहना चाहिए. मां को खान-पान व दिनचर्या ठीक करने की सलाह दें.  
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन अहंकार जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है लिहाजा घर हो या ऑफिस सभी से प्रेम पूर्ण व्यवहार करें. ऑफिशियल कार्यों में  परिवर्तन हो सकता है, इसलिए आपको जो भी कार्य दिया जाए उसे प्रसन्नता से करने में लगे रहना चाहिए. नौकरी में परिवर्तन का समय चल रहा है. व्यापार में पिछले दिनों की गई प्लानिंग में सफलता मिलेगी. विद्युत उपकरणों का कारोबार करने वालों को अधिक मुनाफा प्राप्त हो सकता है. सेहत में नसों का खिंचाव व कंधों का दर्द परेशान कर सकता है. यदि आपने घरेलू बड़े कर्ज ले रखे हैं, उनको इसको लेकर चिंता हो सकती है.
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन दिमाग शांत रखें और कमजोर पहलुओं को मजबूत करने पर ध्यान दें. बॉस के साथ महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है इसलिए अपने कार्यों को पूरा कर लें. सेल्स डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी. व्यापारी वर्ग वाकपटु लोगों से बहुत सावधान रहें, वरना वह आपको ठग सकते हैं. जो लोग मेडिकल क्षेत्र में कारोबार करते हैं उनको लाभ होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आहार में फल, हरी सब्जियां, अंकुरित अनाज तथा दूध को अधिक से अधिक मात्रा में सम्मिलित करना स्वास्थ्यवर्धक होगा. परिवार में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है. पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है. 
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन भक्तिमय रखना होगा, सूर्यनारायण को प्रणाम करें. ऑफिशियल कार्य को करते समय जल्दबाजी न करें, क्योंकि हड़बड़ाहट में किया गया कार्य बिगड़ सकता है. खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वालों को सफलता मिल सकती है. प्लास्टिक का बिजनेस करने वालों को बड़ी डील हाथ लग सकती है. नया कार्य स्टार्ट करने से पूर्व वरिष्ठों से राय लेना न भूलें. विद्यार्थी वर्ग रचनात्मक कार्य करें, लेखन शैली पर ध्यान दें. सेहत को देखते हुए आज ओवर ईटिंग से बचें उतना ही भोजन करें, जितना कि आपके शरीर को आवश्यकता हो. सदस्यों  के साथ मिलकर मौज-मस्ती करनी चाहिए. परिवार में चल रहे विवादों को समाप्त करें.
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन मन हर्षित रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर क्रोध को कार्य से अलग रखना ही आपके लिए बेहतर साबित होगा. जो लोग टारगेट बेस्ड काम करते हैं उनको आज प्रयास करने चाहिए,  इस ओर लाभ मिलने की संभावना है. ऑफिस में उच्चाधिकारी व बॉस कार्य के प्रति ईमानदारी और निष्ठा की सराहना करेंगे. व्यापार को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्लानिंग करने का सही समय है. युवाओं को कला प्रदर्शन में कमी नहीं रखनी चाहिए, संकोच आपके मार्ग में बाधा उत्पन्न करेगा. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव परेशानियों का कारण होगा. परिवार में कहीं से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. 

यह भी पढ़ें:

Pitru Paksha 2021: पितृ पक्ष कब से आरंभ हो रहा है? जानें पहले श्राद्ध की तिथि

Grahan 2021: सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण कब है? जानें डेट, टाइम और सूतक

Janmashtami 2021: भगवान श्रीकृष्ण थे, 16 कलाओं के स्वामी, क्या आप इन कलाओं के बारे में जानते हैं? नहीं तो यहां पढ़ें

सितंबर का महीना, कन्या, तुला, मकर राशि वालों के लिए के लिए अति महत्वपूर्ण, गुरु बनाएंगे नीच राजयोग भंग तो बुध चलेंगे उल्टी चाल

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Road Accident in Jammu-Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
PM Modi Bill Gates Interview: बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
Digilocker App: जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
Pakistan: इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mukhtar Ansari death: हार्ट अटैक से मौत के बाद आज होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम | Breaking NewsMukhtar Ansari death: प्रयागराज समेत पूरे यूपी में सुरक्षा के विशेष इंतजाम | Breaking News | UPBhagya ki Baat: आज क्या है खास, जानिए ज्योतिषचार्य से अपने भाग्य की बात | Sanjeev Sandilya TyagiMayawati on Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत पर मायावती का बड़ा बयान | Breaking News | CM Yogi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Road Accident in Jammu-Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
PM Modi Bill Gates Interview: बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
Digilocker App: जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
Pakistan: इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
यूपी में कांग्रेस की लिस्ट ने चौंकाया, पहली महिला प्रत्याशी को टिकट, महाराजगंज सीट पर भी दिया शॉक
यूपी में कांग्रेस की लिस्ट ने चौंकाया, पहली महिला प्रत्याशी को टिकट, महाराजगंज सीट पर भी दिया शॉक
चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जारी की प्राइस रेंज
Xiaomi ने चीन में लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक कार, देगी 810 km की रेंज
Currency Printing Press: इस देश में छपते हैं सबसे ज्यादा नोट, आस-पास के पड़ोसी देशों से भी मिलते हैं ऑर्डर
इस देश में छपते हैं सबसे ज्यादा नोट, आस-पास के पड़ोसी देशों से भी मिलते हैं ऑर्डर
चुटकी भर हींग से दूर होती है सेहत से जुड़ी कई परेशानियां, जानें कब और कैसे करें इस्तेमाल...
चुटकी भर हींग से दूर होती है सेहत से जुड़ी कई परेशानियां, जानें कब और कैसे करें इस्तेमाल...
Embed widget