एक्सप्लोरर

8 मई राशिफल: तुला राशि वालों का मन रहेगा प्रसन्न, जानें- कैसा गुजरेगा आपका दिन

8 May 2020 Rashifal: आज का दिन बहुत शुभ है. आज से हिंदू पंचांग के अनुसान ज्येष्ठ मास की शुरूआत हो रही है. आज के दिन मेष राशि वाले रूके हुए कार्यों को निपटा लें. वृष राशि वाले मानसिक तनाव से दूर रहें. मिथुन राशि वाले जातक आज बुद्धि से काम लें.

Aaj Ka Rashifal: ग्रहों की चाल कर्क राशि वालों के लिए अच्छी खबर लेकर आ सकती है. आज कर्क राशि के जातकों को आर्थिक फायदा हो सकता है. इसलिए आलस को त्याग दें. सिंह राशि वाले क्रोध से दूर रहें. काम अधिक होने के कारण ऐसी स्थिति बन सकती है. इसलिए धैर्य बनाएं रखें. अन्य राशियों के लिए कैसा जाने वाला है आज का दिन आइए जानते हैं.

मेष- आज के दिन रुके हुये महत्वपूर्ण कार्य को निपटना चाहिए. साहस एवं पराक्रम के बल पर सफल होंगे. कार्य के साथ-साथ कोई फिजीकल एक्टिवीटी भी करते रहें. आर्थिक आय को लेकर परेशान न हों. अति उत्साह में वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. आपके कठोर मेहनत के चलते आने वाले समय में पद-प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों के लिये दिन महत्वपूर्ण रहेगा, पढ़ाई में उनका मन लगेगा. सेहत की बात करें तो अपने रुटिन पर ध्यान देना होगा. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा अलर्ट रहना होगा. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उसे घर में रहते हुए ही सेलिब्रेट करें.

वृष- आज के दिन मानसिक स्थितियों बहुत कूल रहने वाली है. कार्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता बनाएं रखनी होगी. जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं उनको सजग रहना होगा, क्योंकि आपके प्रोजेक्ट में कुछ कठिनाई आ सकती है. कार्य सहकर्मियों के साथ मिल-जुल कर पूरे करने होगें, ऑनलाइन सभी को कार्यों का विभाजन कर दें. महिला सहकर्मियों की मदद करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से ऊंचाई पर कार्य करते समय अलर्ट रहें गिर कर चोट-चपेट लगने की आशंका है. परिवार के साथ घर में पाठ-पूजा का आयोजन बनाए, वहीं सदस्यों के साथ डिनर पार्टी भी कर सकते हैं, इससे अपनों का प्यार मिलेगा.

मिथुन- आज के दिन विपरीत परिस्थितियों में मौन रहना बेहद जरूरी है. संबंध बिगड़ने न पाए इस बात का भी ध्यान रखना होगा. कार्यों को पूरा करने के लिए नये जोश के साथ लगना होगा, साथ ही बॉस के साथ ताल-मेल बैठा कर चलना अधिक महत्वपूर्ण है. फुटकर के व्यापारियों को थोड़ी चिन्ता रहेंगी वहीं दूसरी ओर बड़े व्यापारी को कई नुकसान उठाना भी पड़ सकता हैं. गर्दन के ऊपरी भागों में परेशानियां होने की आशंका है, इसको लेकर सजग रहें. सह-परिवार मिलकर घर में धार्मिक माहौल बनाना होगा. घर की छोटी कन्याओं को मीठा बना कर खिलाएं, वर्तमान समय में उनका आशीर्वाद कारगर साबित होगा.

कर्क- आज क दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा. ताज़गी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे, मेडिकल से जुड़े लोगों कि कार्य में अधिकता की सम्भावना बनेगी परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि कहीं न कहीं यह परिवर्तन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा. व्यापारियों का ग्राहकों से तीखा व्यवहार आपको आर्थिक आघात पहुंचा सकता है. सेहत की बात करें तो आपको स्वस्थ रहने के लिए खुद प्रयास करने होगें जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी, ग्रहों को देखते हुए आपके लिए स्थिति सकारात्मक चल रही है. अच्छे जीवनसाथी का कर्तव्य निभाते हुए, वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए. कोई प्रिय वस्तु खोने की आशंका है.

Month Panchang: गर्मी का महीना ज्येष्ठ मास 8 मई से हो रहा है शुरू, जानें कब है निर्जला एकादशी और गंगा दशहरा

सिंह- आज के दिन वर्क-लोड के कारण अत्यधिक क्रोध आ सकता है, धैर्य रखें. यदि कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहते हैं तो अभी रुक जाएं. परिवार के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वाह बढ़-चढ़ करना होगा. बॉस व उच्चाधिकारी आपके कार्यों कि समीक्षा कर सकते हैं कार्य पर ध्यान दें. कार्य के प्रति आपकी लापरवाही मुश्किलों में डाल सकती है. विद्यार्थी वर्ग इधर-उधर कि बातों में अपना कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं. खाने में मिर्चमासाले का प्रयोग कम करें, हो सके तो सादा ही भोजन करें. स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखना है. किन्ही कारणों के चलते परिवार में विवाद हो सकता है, क्रोध की अग्नि से बचे.

कन्या- आज के दिन आपको पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए. ग्रहों कि स्थितियां आने वाले दिनों में अच्छा अवसर प्रदान करेगी, जिसके लिए आज से तैयारी शुरु कर देनी चाहिए. ऑफिशियल कार्य को करते समय आपको अत्यधिक सोच-समझकर करना होगा, क्योंकि इस समय आपकी एकाग्रता में कुछ कमी देखने को मिल सकती है. जिन व्यापारियों ने मुनाफे को सोचते हुए अधिक माल डंप कर लिया था, उनकी सोच आज रंग लाएगी. स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का निवास होता है, सदैव इस मूल मंत्र को ध्यान रखें . मां का ख्याल रखें उनकी जरूरतों पर भी ध्यान दें.

तुला- आज के दिन मन मुताबिक कार्य होते दिखाई देंगे, जिससे मन में प्रसन्नता भी रहेगी. मधुर वाणी से लोगों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे. ग्रहों की देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि ज्ञान को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन कोर्स कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर यदि आप पेशे से अध्यापक हैं तो कार्यभार रहेगा. जो लोग सैन्य विभाग में कार्यरत हैं उनके कंधों पर अधिक जिम्मेदारीयां रहेगी. शारीरिक कष्ट दूर होगें जिससे चल रही मानसिक व्यथा में कमी आएगी. परिवार में यदि आप कई सदस्यों से छोटे हैं तो उनका आशीर्वाद बनाएं रखना होगा. बिना बात के पड़ोसियों से विवाद हो सकता है.

वृश्चिक- आज का दिन सामान्यतः सुख, लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. वहीं दूसरी ओर सोच को सकारात्मक बनाए रखना होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य पर निगाह बनाएं रखनी होगी. जो व्यक्ति किसी प्रकार के तकनीकी संस्थान से जुड़े हैं, उनको घर से ही कई कार्य करने पड़ेगें. विद्यार्थियों को अध्ययन में मन लगाना होगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र के नये आयामों को भी खोजना प्रारम्भ कर दें. स्वास्थ्य में स्थितियां सामान्य रहेगी. पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, यदि आपके साथ नहीं रहते तो फोन पर हाल-चाल लेते रहें. लोगों से फोन पर कम्यूनिकेशन बना कर रखें नये संबंध बनने की प्रबल संभावना है.

धनु- आज के दिन पिछले किए गये निवेशों से लाभ होगा, वहीं दूसरी ओर रुके हुये आधे-अधूरे कार्यों को पूरा करना चाहिए. ऑफिशियल महत्वपूर्ण कार्यों को सबसे पहले निपटाना होगा, आज काम का सीक्वेंस सही रखें. बिजली के सामान से संबंधित व्यापार करने वालों का आर्थिक मामलों अच्छा रहने वाला है. जितना सोच है, उससे अधिक कि उम्मीद है. हेल्थ में गर्भवती महिलाओं को अपने आहार में नियमितता रखनी होगी एवं भरपूर नींद भी लें. परिवार में किसी सदस्य के साथ आपका मनमुटाव चल रहा था तो उसे समाप्त करने के लिए आपको प्रयास करने चाहिए. घर के वरिष्ठों की बातों को गंभीरता से समझें.

ऐसे राजा दशरथ के यहां भगवान राम ने लिया जन्म, महर्षि वशिष्ठ ने कराया था पुत्रेष्ठि यज्ञ

मकर- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना होगा. वाणी पर संयम रखें अन्यथा सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में कमी देखने को मिलेगी. कार्य में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की धैर्य रखें. व्यापारियों को व्यवहार में सौम्यता बनाने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पैरों में दर्द, कमजोरी आदि समस्याओं के प्रति अलर्ट रहना होगा. घर परिवार कि स्थिति को लेकर आज कुछ मानसिक तनाव रह सकता है, विशेष कर पारिवारिक जिम्मेदारीयां बढ़ेगी जिसके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे .वाहन की तेज गति अनहोनी का कारण बन सकती है.

कुम्भ- आज के दिन यदि कार्य न बने तो कुछ समय के लिए रुक जाना ही बेहतर होगा. ग्रहों कि स्थिति को समझते हुए प्लानिंग पर फोकस करना चाहिए जैसे कल के कार्य की सूची आज ही तैयार कर सकते हैं. महिलाएं शिक्षा से संबंधित ऑनलाइन कोर्स कर सकती हैं. सेहत की बात करें तो हृदय रोगियों को अधिक चिंता करने से बचना होगा अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही पेट के रोगियों को भी अलर्ट रहना होगा. आर्थिक परेशानियों के चलते घर का कोई महत्वपूर्ण कार्य रुक सकता है. जिसको लेकर चिंतित न हों, बल्कि सही समय की प्रतीक्षा करें.

मीन- आज के दिन आपके आनंद के आगे नकारात्मक विचारों का प्रहार निश्फल हो जाएंगे. सामाजिक मान-प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुये शत्रुओं से भी मोल-जोल बढ़ाना होगा. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की प्रबल संभावना दिख रही है. कार्यों को नियमबद्ध होकर करना लाभकारी सिद्ध होगा. ऑफिशियल कार्यों में धैर्य रखें, निस्संदेह सफलता प्राप्त होगी. सहकर्मियों के साथ कम्यूनिकेशन बनाएं रखना होगा. सेहत की बात करें तो तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा. स्वास्थ्य को बनाएं रखने के लिए योग एवं ध्यान आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. क्रोध में आकर जीवनसाथी को दुख व ठेस न पहुँचाए. किसी की चिकनी-चुपड़ी बातें आपको छल सकती हैं.

Chanakya Niti: संकट के समय जो इन 5 बातों को ध्यान में रखता है, उसे नहीं होती है कोई हानि

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान रेड-ऑरेंज अलर्ट, UP-कर्नाटक और बंगाल समेत इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी की मार
दूसरे चरण की वोटिंग: रेड-ऑरेंज अलर्ट! UP-कर्नाटक और बंगाल समेत इन राज्यों में रहेगी भीषण गर्मी
RCB Playoffs Chances: जीत के साथ बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित, अब ऐसा है गणित
जीत के साथ बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित, अब ऐसा है गणित
UP News: 'मुख्तार अंसारी शहीद हुए हैं', वाराणसी में असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव को घेरा
'मुख्तार अंसारी शहीद हुए', वाराणसी में ओवैसी ने अखिलेश को घेरा
बाड़मेर सीट पर कांग्रेस को टेंशन? रविंद्र भाटी के खिलाफ BJP को मिला हनुमान बेनीवाल का समर्थन
बाड़मेर सीट पर कांग्रेस को टेंशन? रविंद्र भाटी के खिलाफ BJP को मिला हनुमान बेनीवाल का समर्थन
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Rishabh Pant को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में क्यों होना चाहिए ? जानिए बड़ी वजह | Sports LIVE'मंगलसूत्र' पर महंगाई का अटैक !Lok Sabha Elections 2024: बेगूसराय में भीषण 'टक्कर', गिरिराज को मिलेगा जनता का आशीर्वाद ? ABPLok Sabha Elections 2024: चुनाव में इमोशन की गारंटी..अपमान वाली घुट्टी ! PM Modi | Rahul Gandhi |ABP

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान रेड-ऑरेंज अलर्ट, UP-कर्नाटक और बंगाल समेत इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी की मार
दूसरे चरण की वोटिंग: रेड-ऑरेंज अलर्ट! UP-कर्नाटक और बंगाल समेत इन राज्यों में रहेगी भीषण गर्मी
RCB Playoffs Chances: जीत के साथ बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित, अब ऐसा है गणित
जीत के साथ बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित, अब ऐसा है गणित
UP News: 'मुख्तार अंसारी शहीद हुए हैं', वाराणसी में असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव को घेरा
'मुख्तार अंसारी शहीद हुए', वाराणसी में ओवैसी ने अखिलेश को घेरा
बाड़मेर सीट पर कांग्रेस को टेंशन? रविंद्र भाटी के खिलाफ BJP को मिला हनुमान बेनीवाल का समर्थन
बाड़मेर सीट पर कांग्रेस को टेंशन? रविंद्र भाटी के खिलाफ BJP को मिला हनुमान बेनीवाल का समर्थन
Lok Sabha Elections 2024: बंगाल की 3 सीटों पर होना है मतदान, फिर भी सेंट्रल फोर्स की 270 से ज्यादा कंपनियां तैनात, जानें क्यों
बंगाल की 3 सीटों पर होना है मतदान, फिर भी सेंट्रल फोर्स की 270 से ज्यादा कंपनियां तैनात, जानें क्यों
विद्या बालन ने दी सलमान, शाहरुख और आमिर को चुनौती, कहा- 'नहीं है ये भूमिका निभाने का दम'
विद्या बालन ने दे दी सलमान, शाहरुख और आमिर को एक साथ चुनौती
Renault- Nissan: भारतीय बाजार में 6 नई कारें लाएंगी रेनॉ-निसान, 2 इलेक्ट्रिक मॉडल्स भी होंगे शामिल 
भारतीय बाजार में 6 नई कारें लाएंगी रेनॉ-निसान, 2 इलेक्ट्रिक मॉडल्स भी होंगे शामिल 
एक हाथ में स्टीयरिंग, एक हाथ में मग्गा...गर्मी में ट्रक ड्राइवर का ये जुगाड़ देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप
एक हाथ में स्टीयरिंग, एक हाथ में मग्गा...गर्मी में ट्रक ड्राइवर का ये जुगाड़ देख हंसी नहीं रोक पाएंगे आप
Embed widget