एक्सप्लोरर

Horoscope Today 15 September 2021: मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले सावधान रहें, मेष से मीन राशि तक जानें 'आज का राशिफल'

Horoscope Today 15 September 2021: कर्क (Cancer Horoscope) और मकर राशि (Capricorn Horoscope) के लिए 15 सितंबर 2021 का दिन विशेष है. 12 राशियों का जानते हैं, आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 15 September 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 15 सितंबर 2021, बुधवार को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की नवमी की तिथि है. चंद्रमा आज धनु राशि में गोचर कर रहा है. सभी 12 राशियों का जानते हैं, आज का राशिफल-

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन ग्रहों की नकारात्मक स्थिति कार्य को बाधित करने की फिराक में है, ऐसे में आपको सलाह है की महत्वपूर्ण कार्य पर पैनी निगाह रखें नहीं तो आने वाले दिनों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सॉफ्टवेयर से संबंधित जुड़े लोगों के  लिए दिन मिलाजुला रहेगा.  मीडिया क्षेत्र में कार्यरत लोगों को उपलब्धि मिल सकती है. व्यापारिक मामलों को लेकर भाग्य आपके  साथ है, साथ ही ग्राहकों की आवाजाही अच्छे मुनाफे करा सकती है.  सेहत में पेट से संबंधित रोगों के प्रति सचेत रहें संभव हो तो फलों का अधिक सेवन करें. घर की सुरक्षा को बढ़ा दें कीमती सामानों को भी ध्यान से रखें.
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन अपने लिए समय निकालना होगा, यदि कई दिनों से घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं या धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं. ऑफिशियल कार्यभार कुछ कम रहेगा. व्यापारियों का रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है.  जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है उनको पढ़ाई कल के लिए नहीं टालना चाहिए. स्वास्थ्य में अधिक ठंडी चीजों का सेवन गले को नुकसान पहुंचा सकता है, साथ ही सर्दी जुकाम से भी अलर्ट रहना है. एक मीठा वचन दूसरों को प्रसन्न कर सकता है घर में वरिष्ठ ओं के साथ भविष्य के बदलावों पर चर्चा होने की संभावना है. 
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन  जहां एक और आपको क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा तो वहीं दूसरी और छोटी-छोटी बातों में चिड़चिड़ापन दूसरों के सामने शर्मिंदा कर सकता है. कला से संबंधित प्रतिभा रखने वालों के लिए समय उचित है. ऑफिस के कार्यों में यदि समय अधिक देना पड़ रहा है तो उसको लेकर परेशान न हो बल्कि धैर्य और सूझबूझ के साथ कार्य को पूर्ण करें. खाने पीने से संबंधित व्यापार करने वालों को मुनाफा होगा. सिर दर्द के रोगी और माइग्रेन से जूझ रहे लोगों को अत्यधिक क्रोध नहीं करना है. माता पिता के चरण दबाने का यदि अवसर प्राप्त हो तो हाथ से जाने न दें.
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन अपने आराध्य की उपासना करनी चाहिए, ऐसे में महागणपति को दूर्वा चढ़ाएं और लड्डू का भोग लगाकर सभी को प्रसाद दें. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को सफलता मिलने की संभावना है.  ट्रांसपोर्ट से जुड़े बिजनेस में किन्हीं परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अभिभावक बच्चों पर विशेष ध्यान दें वर्तमान समय में ग्रहों की स्थिति उनका आईक्यू लेवल बढ़ रही है इसलिए  उनको गुड बिहेवियर और नॉलेज देना चाहिए. सेहत में नस में खिंचाव हो सकता है इसलिए उठते-बैठते समय ध्यान रखें.  घर में सभी सदस्यों को बीमारी के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें, स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. 
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन समझदारी का परिचय देना होगा किसी से भी हल्की बात न करें. घर हो या ऑफिस दोनों स्थान की जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है. यदि इंटरव्यू के लिए जा रहें हैं तो तैयारी के साथ जाएं. प्रोफेशनल एजुकेशन लेने के लिए समय महत्वपूर्ण है. व्यापारियों के लिए आर्थिक मामलों में दिन सामान्य है, न तो बहुत फायदा होता दिखाई दे रहा है और न ही कोई बहुत बड़ा नुकसान. विद्यार्थियों के लिए दिन आराम वाला रहेगा. करंट व धारदार चीजों से बचकर रहें.  पिता को शुगर की समस्या है तो उनके सेहत का ख्याल रखें. परिवार के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव करना होगा.
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन जीवनशैली को ठीक करने पर ध्यान दें. कई दिनों से रूटिन बिगड़ा चल रहा है तो उसे ठीक कर लें. कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर टारगेट पूरा होने से आप प्रसन्न नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग संपत्तियों में निवेश करने की योजना बना सकते हैं, आज की गयी प्लानिंग सफल होगी जो भविष्य में लाभ के रूप में सामने आएगी. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें. जिनको स्किन से रिलेटेड प्रॉब्लम चल रही है उनकी परेशानियां कुछ बढ़ती हुई नजर आएगी. परिवार में किसी वृद्ध का स्वास्थ्य बहुत खराब हो तो उनके स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें.
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन प्रसन्न रहना ही आपकी पहली प्रायॉरिटी होनी चाहिए. जो लोग रिसर्च कार्य में लगें हैं उनको सजग रहने की सलाह है, छोटी सी लगती पुनः मेहनत कराने वाली होगी, तो वहीं दूसरी ओर कार्य को लेकर जल्दबाजी न करें अन्यथा गलती होने पर बॉस नाराज हो सकते हैं. थोक का व्यापार करने वालों को उधार में सौदा देने से बचना चाहिए, वार्तमान में आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर पीठ का ध्यान रखें यदि कई घंटों तक झुककर कार्य करते हैं तो अधिक सचेत रहें. पैतृक स्थान से जुड़ाव रखना होगा, वहां की यात्रा भी हो सकती है. 
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन आर्थिक रूप से  स्थितियां ठीक होती दिख रही है. देश काल परिस्थिति जैसी चल रही है उसके अनुसार पदोन्नति की संभावनाएं कम है, ऐसे में निराश न हो. नौकरी के स्थायित्व को बनाए रखने में उपयोगी रहेगी. छोटे व्यापारियों को अधिक क्रेडिट पर माल देने से बचना चाहिए. युवाओं का यदि कार्य नहीं बन रहा हो तो मानसिक  स्थिति को प्रभावित न करें. स्वास्थ्य में दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. पारिवारिक स्थितियां खुशियों से भरी रहेगी जिन घरों में छोटे बच्चे हैं उन घरों में प्रसन्नता का संचार होगा. घर से दूर नौकरी करने वालों को अपनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा.
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर मां व मां तुल्य महिला का सानिध्य प्राप्त होगा. ऑफिस में महिला सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर चलें. कार्यों पर फोकस करना है क्योंकि ग्रहों की स्थिति कार्यों से आपका मन भटका सकती है. व्यापारियों को किसी को उधार माल देने से बचना होगा, आपको भी बड़े उधार पर माल स्टॉक नहीं करना चाहिए. सैन्य विभाग में जाने के लिए युवाओं को अप्लाई करना शुभ होगा. पैरों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ेगा, ऐसे में पैरों की मालिश व अच्छे किस्म के फुटवियर पहनने चाहिए. घरेलू आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं. 
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन जहां एक ओर रुके हुए कार्य बनते नजर आ रहें हैं, तो वहीं ध्यान रहे दूसरों के साथ अहंकार का टकराव नहीं होनी चाहिए. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति कुछ भ्रमित कर सकती है. ऑफिस में मानसिक श्रम आज ज्यादा करना पड़ेगा आप अपने सहयोगियों से मदद भी ले सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को सजग रहना है. जो व्यापारी नया व्यापार शुरू कर रहे हैं, वह पूरी तैयारी कर लें अन्यथा आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हेल्थ में बी.पी पेशेंट को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. मित्रों के साथ अच्छा वक्त गुजरेगा, उनसे दिल की बात साझा करें. 
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन मन में काल्पनिक विचारों का प्रभाव रहेगा. यात्रा और भागदौड़ का सिलसिला दिन भर रहने वाला है, ऐसे में शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को मजबूत रखें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण अवसर हाथ लग सकते हैं, इसलिए सतर्क रहते हुए अवसरों को भुनाना होगा. व्यावसायिक आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी एवं पूर्व में रुका हुआ धन पुनः प्राप्त होगा. हार्डवेयर का व्यापार करने वाले मुनाफा कमाएंगे. जो विद्यार्थी प्रतियोगीता परीक्षा की तैयारी में लगे है उनको अधिक ध्यान पढ़ाई पर लगाने की आवश्यकता है. हेल्थ को लेकर दमें के रोगी अपना विशेष ध्यान रखें. ननिहाल पक्ष से शुभ सूचना मिलने की संभावनाएं हैं. 
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन संपर्क को दूषित होने से बचाना होगा, ऐसे में सलाह है की सर्वप्रथम संगति को ठीक करना होगा. जरूरतमंद लोगों की मदद करने का मौका मिले तो निस्वार्थ भाव से हर संभव मदद करें. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहेगा. खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिये अपनी प्रतिष्ठा को दांव पर न लगायें. युवाओं को करियार के क्षेत्र में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से एलर्जी से पीड़ित लोगों को अपना ध्यान रखना चाहिए. घर में अग्नि दुर्घटना की आशंका है, ऐसे में इससे संबंधित कार्य करते समय सजग रहना होगा.

यह भी पढ़ें
Aaj Ka Panchang: 15 सितंबर को बुधवार को गणेश पूजा का बन रहा है शुभ योग, जानें आज का राहु काल

Ashwin Month 2021: भाद्रपद मास कब समाप्त हो रहा है, अब हिंदू कैलेंडर का कौन सा महीना आरंभ होगा, जानें

आर्थिक राशिफल 15 सितंबर 2021: सिंह और धनु राशि वालों को हो सकती है धन की हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

Ganesh Puja: बुधवार को गणेश जी को इस 'आरती' और इन मंत्रों से करें प्रसन्न, जानें गणेश जी के 108 नाम

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

West Bengal By Election: बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अब इस एक्ट्रेस को दिया टिकट
बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अब इस एक्ट्रेस को दिया टिकट
RCB vs KKR Live Score: 124 रनों पर बेंगलुरु का तीसरा विकेट गिरा, सुनील नरेन ने ग्लेन मैक्सवेल को भेजा पवेलियन
124 पर बेंगलुरु का तीसरा विकेट गिरा, ग्लेन मैक्सवेल लौटे पवेलियन
दूसरों का चेहरा दिखने लगता है शैतान जैसा...इस खास बीमारी की वजह से होता है ये
दूसरों का चेहरा दिखने लगता है शैतान जैसा...इस खास बीमारी की वजह से होता है ये
Rameshwaram Cafe Blast: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में NIA को अब भी है इनकी तलाश, एक-एक पर 10 लाख का इनाम, आपने भी देखें
रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में NIA को अब भी है इनकी तलाश, एक-एक पर 10 लाख का इनाम, आपने भी देखें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

ABP Shikhar Sammelan: 'AI से फायदा तो नुकसान भी है' देखें Ashwini Vaishnaw का ये इंटरव्यू | ABPABP Shikhar Sammelan: अश्विनी वैष्णव ने बताया ओडिशा में क्यों नहीं हुआ गठबंधन ? Ashwini VaishnawAshwini Vaishnaw EXCLUSIVE: 'वंदे भारत पर सांसदों की सुपर डिमांड आती है' | ABP Shikhar SammelanAshwini Vaishnaw Interview: यात्री टिकट पर रेल मंत्री ने अहम जानकारी ! | ABP Shikhar Sammelan

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
West Bengal By Election: बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अब इस एक्ट्रेस को दिया टिकट
बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, अब इस एक्ट्रेस को दिया टिकट
RCB vs KKR Live Score: 124 रनों पर बेंगलुरु का तीसरा विकेट गिरा, सुनील नरेन ने ग्लेन मैक्सवेल को भेजा पवेलियन
124 पर बेंगलुरु का तीसरा विकेट गिरा, ग्लेन मैक्सवेल लौटे पवेलियन
दूसरों का चेहरा दिखने लगता है शैतान जैसा...इस खास बीमारी की वजह से होता है ये
दूसरों का चेहरा दिखने लगता है शैतान जैसा...इस खास बीमारी की वजह से होता है ये
Rameshwaram Cafe Blast: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में NIA को अब भी है इनकी तलाश, एक-एक पर 10 लाख का इनाम, आपने भी देखें
रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में NIA को अब भी है इनकी तलाश, एक-एक पर 10 लाख का इनाम, आपने भी देखें
India Export: एक ट्रिलियन डॉलर होगा भारत का एक्सपोर्ट, बनेगा रिकॉर्ड 
एक ट्रिलियन डॉलर होगा भारत का एक्सपोर्ट, बनेगा रिकॉर्ड 
140 मिलियन डॉलर के उछाल के साथ 642.63 बिलियन डॉलर के रिकॉर्ड हाई पर विदेशी मुद्रा भंडार
140 मिलियन डॉलर के उछाल के साथ 642.63 बिलियन डॉलर के रिकॉर्ड हाई पर विदेशी मुद्रा भंडार
ESIC में निकली इस पद पर भर्ती, वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
ESIC में निकली इस पद पर भर्ती, वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
गर्मियों में खूब खाएं खरबूजा! डिहाइड्रेशन, आंखों की रोशनी बढ़ाने से लेकर इन बीमारियों से रहेंगे दूर...
गर्मियों में खूब खाएं खरबूजा! डिहाइड्रेशन, आंखों की रोशनी बढ़ाने से लेकर इन बीमारियों से रहेंगे दूर...
Embed widget