एक्सप्लोरर

Horoscope Today 22 October 2021: वृषभ और धनु राशि वाले रहें सावधान, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

22 October Ka Rashifal: कर्क (Cancer Horoscope),कन्या (Virgo Horoscope)और कुंभ राशि (Aquarius Horoscope) वालों के लिए 22 अक्टूबर का दिन महत्वपूर्ण है. सभी राशियों का जानते हैं राशिफल(Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 22 October 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार आज 22 अक्टूबर 2021 शुक्रवार को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया की तिथि है. आज चंद्रमा मेष राशि में विराजमान है. आज का नक्षत्र भरणी है और सिद्धि योग बना हुआ है. ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. शुक्रवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का भविष्यफल.

  • मेष आज का राशिफल (Aries Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन असफलता के डर से प्रयास में कमी नहीं करनी चाहिए. पूर्व नियोजित कामों में किन्हीं कारणों के चलते बदलाव करने पड़ सकते हैं. नौकरीपेशा से जुड़े लोग जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें. वर्तमान में नए व्यापार को प्लान करने के बजाय पुराने व्यापार को बढ़ाने में फोकस करें, वर्तमान समय में नया कार्य करने का जोखिम न उठाएं. सेहत को लेकर यदि मौसम के छोटे बदलाव से आपके स्वास्थ्य में गिरावट आती है, तो आज अधिक अलर्ट रहने की जरूरत है. घर में यदि किसी का बर्थ-डे है तो उनको कोई छोटा सा ही उपहार अवश्य दें. परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें.
  • वृषभ आज का राशिफल (Taurus Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य को फॉलो करें, ऐसे में एक्टिव रहते हुए आगे बढ़ने की सलाह है. आईटी सेक्टर और फैशन डिजाइनिंग से संबंधित नौकरी करने वालों के लिए समय उन्नति का है. इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वालों को बड़े मुनाफे मिलने की संभावना दिख रही है. युवाओं में कन्फ्यूजन की स्थिति मार्ग से डीस्ट्रैक कर सकती है. हेल्थ को लेकर आज उच्च रक्तचाप और मधुमेह के मरीज बेहद अलर्ट है, ग्रहों की स्थिति इन रोगों के माध्यम में सेहत में गिरावट करने के फिराक में है. परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा, तो वहीं पिता व वरिष्ठों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. 
  • मिथुन आज का राशिफल (Gemini Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन कई दिनों से चली आ रही जिम्मेदारियों को लेकर मन विचलित हो सकता है, ऐसे में धैर्य न खोते हुए कार्य का निर्वाह करें. ऑफिशियल वर्क बिगड़ सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर प्रमोशन मिलने की संभावना भी है. प्रॉपर्टी डीलर से संबंधित व्यापार वालों को पैसे के लेनदेन में घाटा हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से गठिया रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. आज घरेलू तनावों को अधिक तूल न दें नहीं तो विवाद को बड़ा बनते देर नहीं लगेगी. घर के प्रति मन खिन्न हो जाएगा. मित्रों से बात कर आप हल्का महसूस करेंगे. 
  • कर्क आज का राशिफल (Cancer Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, जिसको लेकर मन कुछ परेशान भी नजर आएगा. ऑफिस में क्षमताओं को बढ़ाते हुए, अपने कार्य को और बेहतर बनाना होगा. फाइनेंस से जुड़े बिजनेस में कई समय से लॉस की स्थिति बनी हुई है तो अब इसमें सुधार आने के योग बन रहें हैं. कलात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, तो वहीं गायन में रूचि रखने वाले युवाओं को प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. हेल्थ को देखते हुए आज खुद को मेंटेन करें, यानि कुछ देर जिम या फिर योग को देना जरूरी है. परिवार में यदि किसी से मनमुटाव है तो बात कर रिश्तों को मजबूत करें. 
  • सिंह आज का राशिफल (Leo Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन कठिन गुत्थियों को सुलझाने में दिमाग खूब खर्च होगा, लेकिन इसके परिणाम भी अच्छे पा सकेंगे. जो लोग करियर के शुरुआती दौर में हैं, उनको इसे चमकाने में सफलता प्राप्त होगी. यदि आप पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, तो पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल रखें बेहतर सफलता की संभावना है. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों की स्थितियों में सुधार होता दिख रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, ग्रहों की स्थितियां घातक चोट पहुंचा सकती है. कई दिनों से किन्हीं बातों को लेकर आप परेशान चल रहें हैं तो बहन के साथ इसे साझा करना चाहिए उनसे अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा.
  • कन्या आज का राशिफल (Virgo Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन खुला हाथ भविष्य में आर्थिक तंगी की ओर ले जा सकता है. घर हो या फिर ऑफिस कोशिश करें कि बातें छोटी और अर्थयुक्त हों. ऑफिशियल कार्य में अच्छे प्रदर्शन से बॉस और उच्चाधिकारी प्रसन्न करने वाला हो सकता है. विदेश में नौकरी करने वालों को उच्च पद के साथ प्रमोशन लेटर मिलने की संभावना है. खाद्य पदार्थों का काम करने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. हेल्थ में नशा और मादक पदार्थ का सेवन लगातार करते रहने से शारीरिक क्षति अब तेजी से होती नजर आएगी. घरेलू कर्ज खत्म होगा, तो वहीं दूसरी ओर पिता के साथ अच्छा तालमेल मानसिक शांति देगा.
  • तुला आज का राशिफल (Libra Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन हर कार्य को अपडेट करके रखना होगा, संभवतः इसके लिए अतिरिक्त समय भी देना पड़ सकता है. जिन लोगों ने शेयर बाजार में पैसा लगाया था. उनको आर्थिक मामलों में सचेत रहने की सलाह है. ऑफिस में टीम का सहयोग प्राप्त होगा. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. कलाक्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों की कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अभिभावक इस राशि के बच्चे के साथ भेदभाव न करें, बल्कि उनके साथ मित्रवत व्यवहार करना होगा. सेहत में मांसपेशियों से संबंधित दिक्कत हो सकती हैं, साथ ही स्किन रोगों से भी सावधान रहें. परिवार में चल रही परेशानियों में अब राहत मिलने की संभावना है. 
  • वृश्चिक आज का राशिफल (Scorpio Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन चींटी की भांति कठोर मेहनत पर फोकस करें, तो वहीं दूसरी ओर आलस्य एक कदम पीछे करने का प्रयास कर सकती है इस ओर भी सजग रहना चाहिए. प्रबंधन से संबंधित जुड़े लोगों को कम मेहनत में ज्यादा फल मिलने की संभावना है. सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. तेल का बिजनेस करने वालों को नुकसान हो सकता है. सेहत को देखते हुए आज चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से परहेज करना चाहिए, और संभव हो तो रात का भोजन भी हल्का ही करें. घरे के आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि आज आर्थिक चोट लग सकती है.
  • धनु आज का राशिफल (Sagittarius Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन आपको सलाह दी जाती है की छोटी-छोटी बातों पर मूड खराब न करें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा, छोटी सी खटपट छवि को बिगाड़ सकती है. सैन्य विभाग से जुड़े हुए लोगों का कर्मक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, तो वहीं दूसरी ओर मुनाफा होने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से माइग्रेन के रोगी समय पर दवाई लें और भरपूर नींद लेना भी फायदेमंद साबित होगा. घर में यदि कोई भी व्यक्ति कुछ कहता है तो उसकी प्रतिक्रिया सोच-समझ कर दें. असमंजस की स्थिति में बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिलेगी.
  • मकर आज का राशिफल (Capricorn Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन अध्यात्म चिंतन में वृद्धि होगी, ऐसे में अपनी रुचि अनुसार अध्यात्म की पुस्तक अवश्य पढ़ना चाहिए. नकारात्मक सोच रखने वाले लोगों से बचें, क्योंकि वह भ्रम की स्थिति पैदा कर सकते हैं. मार्केटिंग और शेयर से संबंधित लोगों के लिए दिन अच्छा है. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को लाभ प्राप्त होने की संभावना है. युवा वर्ग नियमों का कतई उल्लंघन न करें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. विद्यार्थी लिख-लिख कर ही याद करें, अन्यथा सब भूल जाएंगे. हेल्थ में चेस्ट कंजेशन और कोल्ड के प्रति सचेत रहना होगा. परिवार के महत्वपूर्ण कार्य में मुख्य रोल निभाना पड़ सकता है.
  • कुंभ आज का राशिफल (Aquarius Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन संबंधों में आंच न आने दें, ऐसे में गड़े मुर्दों को न उखाड़ते हुए पुरानी बातों को भूलना होगा. कठोर मेहनत से उन्नति के द्वार खुल सकते हैं, इस ओर फोकस बनाए रखें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा. खुदरा व्यापारी ग्राहकों के साथ बहुत ही मधुर वाणी और उनकी पसंद और न पसंद का भी ध्यान रखें. विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेगा, यदि विदेश जाने की तैयार कर करें हैं तो सफलता हाथ लगेगी. हेल्थ में उन लोगों को सचेत रहना है जिनका इम्यून सिस्टम बेहद कमजोर है. ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिलने की आशंका है.
  • मीन आज का राशिफल (Pisces Horoscope 22 October 2021)- आज के दिन निवेशों पर ध्यान केन्द्रित करें, तो वहीं दूसरी ओर छोटा ही सही लेकिन भविष्य की प्लानिंग स्टार्ट कर देनी चाहिए.  भूमि निवेश के लिए समय अच्छा चल रहा है. ऑफिस में बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी के चलते दिमाग में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है. व्यापार में आज सोने-चांदी से संबंधित व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगते नजर आ रहें हैं. युवा वर्ग को नई नौकरी में सफलता मिलने की संभावना है, साथ ही सोशल मीडिया पर प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से सर्वाइकल के रोगियों सचेत रहें. घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी.

यह भी पढ़ें:
आार्थिक राशिफल 22 अक्टूबर 2021: धन के मामले में इन 4 राशियों को बरतनी होगी सावधानी, जानें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

Laxmi Stuti: शुक्रवार को लक्ष्मी स्तुति से प्रसन्न होती हैं धन की देवी, धन से जुड़ी परेशानियां होती हैं दूर

Aaj Ka Panchang : 22 अक्टूबर को नए कार्य को आरंभ करने के लिए बन रहा है सिद्धि योग, जानें इस दिन की तिथि और राहु काल

Eclipse: आने वाले 3 दिनों तक इस राशि वालों को रहना होगा सतर्क, बन रहा है ये 'अशुभ योग'

Shani Dev: कार्तिक मास का पहला शनिवार कब है? जानें इस दिन की तिथि और शनि देव को शांत करने के उपाय

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Mukhtar Ansari News: जब पूर्वांचल की राजनीति 'फाटक' से होती थी तय, लखनऊ तक चलता था मुख्तार अंसारी का सिक्का
जब पूर्वांचल की राजनीति 'फाटक' से होती थी तय
RCB vs KKR Live Score: आज कोहली के सामने स्टार्क, कुछ देर में होगा RCB और KKR का मुकाबला
आज कोहली के सामने स्टार्क, कुछ देर में होगा RCB और KKR का मुकाबला
स्लो पॉइजन क्या होता है, कैसे करता है काम और कितने दिन में हो जाती है मौत?
स्लो पॉइजन क्या होता है, कैसे करता है काम और कितने दिन में हो जाती है मौत?
Byju Crisis: खफा शेयरधारकों को मनाने में जुटे बायजू रविंद्रन, संकट से बाहर निकलने की कोशिश जारी
खफा शेयरधारकों को मनाने में जुटे बायजू रविंद्रन, संकट से बाहर निकलने की कोशिश जारी
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

ABP Shikhar Sammelan: बहस के बीच अचानक Alka Lamba ने निकाला पोस्टर | Lok Sabha Elections 2024Alka Lamba Exclusive: 'चुनाव के बीच Kejriwal को गिरफ्तार किया गया', CM को लेकर क्या बोलीं अलका ?Alka Lamba Exclusive: किसान, महंगाई और रोजगार पर बीजेपी से अलका लांबा के तीखे सवाल | Elections 2024Aaj Ka Rashifal 30 March आज का राशिफल Today horoscope in Hindi Dainik rashifal Astrology

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Mukhtar Ansari News: जब पूर्वांचल की राजनीति 'फाटक' से होती थी तय, लखनऊ तक चलता था मुख्तार अंसारी का सिक्का
जब पूर्वांचल की राजनीति 'फाटक' से होती थी तय
RCB vs KKR Live Score: आज कोहली के सामने स्टार्क, कुछ देर में होगा RCB और KKR का मुकाबला
आज कोहली के सामने स्टार्क, कुछ देर में होगा RCB और KKR का मुकाबला
स्लो पॉइजन क्या होता है, कैसे करता है काम और कितने दिन में हो जाती है मौत?
स्लो पॉइजन क्या होता है, कैसे करता है काम और कितने दिन में हो जाती है मौत?
Byju Crisis: खफा शेयरधारकों को मनाने में जुटे बायजू रविंद्रन, संकट से बाहर निकलने की कोशिश जारी
खफा शेयरधारकों को मनाने में जुटे बायजू रविंद्रन, संकट से बाहर निकलने की कोशिश जारी
शरीर में नमक की कमी से हो सकती है ये गंभीर बीमारी बीमारी, करवाएं ये टेस्ट...
शरीर में नमक की कमी से हो सकती है ये गंभीर बीमारी बीमारी, करवाएं ये टेस्ट...
Viral: सड़क पर रोता मिला Zomato का डिलीवरी एजेंट, कहा- 'बहन की शादी है लेकिन...'
सड़क पर रोता मिला Zomato का डिलीवरी एजेंट, कहा- 'बहन की शादी है लेकिन...'
शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे LIC ऑफिस, जानिए क्या है कारण
शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे LIC ऑफिस, जानिए क्या है कारण
IPL के इतिहास में आज पहली बार कोहली Vs स्टार्क, बेंगलुरु में होगा KKR और RCB के बीच मुकाबला
IPL में आज पहली बार कोहली Vs स्टार्क, बेंगलुरु में होगा KKR और RCB के बीच मुकाबला
Embed widget