एक्सप्लोरर

Horoscope Today 22 November 2021: वृष, सिंह, धनु और मीन राशि वाले सावधान रहें, 12 राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 22 November 2021, Aaj Ka Rashifal: वृष, सिंह, धनु और मकर राशि वालों को आज कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 22 November 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 22 नवंबर 2021 सेामवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया की तिथि है. चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेगा. आज साध्य योग का निर्माण हो रहा है और आज का नक्षत्र मृगशिरा है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, मेष से मीन राशि तक का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन खुद पर भरोसा कई मुश्किलों से बाहर निकालने में मददगार साबित होगा. कर्मक्षेत्र को लेकर काफी एक्टिव रहना होगा, ऑफिस की महत्वपूर्ण मीटिंग में अपने सुझावों को साझा करें, बॉस की ओर से प्रशंसा मिल सकती है. व्यापारियों को अचानक धन लाभ होने की संभावना बनी हुई है. जिन युवाओं को आर्ट और क्राफ्ट में रुचि है वह कुछ क्रिएटिव करें. सेहत का ध्यान रखते हुए  कुछ समय तक हल्के और सुपाच्य भोजन को ही वरीयता दें, नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. परिवार में बड़ी जिम्मेदारी लेने से पहले विचार कर लें अन्यथा गलती होने पर आपको जवाबदेही देनी पड़ सकती है.

वृष- आज के दिन कार्य बने य न बने, इसके तनावों से बचते हुए मानसिक रूप से स्वस्थ रहने पर फोकस करें. छोटी-छोटी नकारात्मक बातों को अधिक महत्व व दें की वह आपकी परेशानी का कारण बन जाए. ऑफिशियल कार्यों में भी जल्दबाजी के चलते गलती होने की प्रबल आशंका बनी हुई है, हो सकता है पिछला कार्य पुनः करना पड़ जाए. व्यापारिक वर्ग को बड़े निवेशकों में अभी हाथ डालने से बचना चाहिए, साथ ही कानूनी दांवपेच से भी बच कर रहें. सेहत में बदलते मौसम को देखते हुए आपको अलर्ट रहना होगा हल्की फुल्की सर्दी जुकाम हो सकती है. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है धैर्य व सूझबूझ के साथ स्थितियों को नियंत्रित करें.

मिथुन- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए अपनी वाणी पर संयम बनाये रखें क्योंकि वाणी के माध्यम से ही अच्छा और बुरा परिणाम प्राप्त होगा. ऑफिस में कोई अच्छा एक्स्पोज़र मिल सकता है, ऐसे अवसरों को हाथ से जाने नहीं देना है. जो लोग फार्मेसी या मेडिकल से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में इंफेक्शन को लेकर अलर्ट रहें हो सके तो बाहर का खाना खाने से बचें. परिवार और आपका तालमेल अच्छा रहेगा. परिवार में जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाही भरे रवैये से आज तो नहीं किन्तु भविष्य में नुकसान होने की आशंका है.

कर्क- आज के दिन खर्चों की लिस्ट लम्बी हो सकती है, आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर तालमेल पूर्वक ही खरीदारी करें. शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचना चाहिए धन डूब सकता है. कपड़ों से संबंधित व्यापार में अच्छे मुनाफे हाथ लगते दिख रहें हैं, तो वहीं प्लास्टिक के थोक व्यापारी भी सोचा हुआ मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे. युवाओं को करियर पर ध्यान देना चाहिए. शारीरिक कमजोरी महसूस होगी जो किसी स्वास्थ्य संबंधित बीमारी का कारण बन सकती है. परिवार में दादा-दादी व नाना-नानी के साथ समय व्यतीत करें, दुर्भाग्य से ऐसा नहीं कर पाएंगे, तो उनकी फोटो को प्रणाम कर याद करना चाहिए. 

सिंह- आज के दिन स्वास्थ्य में गिरावट की वजह से हो सकता है आपका मन कुछ व्यथित रहे. ऑफिस में अपने दस्तावेजों को संभाल कर रखें चोरी या मिस प्लेस होने की आशंका है. जो लोग कारोबार करते हैं, उनको रुका हुआ, धन वापस मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. युवाओं को कला और संगीत में रुचि जागृत होगी. हेल्थ से संबंधित बात करें तो कंधे के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, और उन लोगों को तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता जिनको सर्वाइकल की प्रॉब्लम है. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनका सहयोग आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा.

कन्या- आज के दिन सामाजिक रूप से आपकी छवि के चलते सम्मान में वृद्धि होगी. यदि किसी अभियान में कार्य कर रहे हैं, तो आज टीम के साथ कार्य करें. ऑफिशियल कार्यों में निस्संदेह आप लगातार अपडेट हो रहें हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सकारात्मक ग्रह भी आपकी मदद कर रहें हैं. फुटकर व्यापारियों को धन से संबंधित समस्या होगी, तो वहीं वर्तमान में चल रही स्थिति को देखते हुए बड़े निवेश करने से बचें. अचानक स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका बनी हुई है. संतान से संबंधित शिकायत प्राप्त हो सकती है जिसको लेकर लघु चिंता भी रहेगी. कुल से कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

तुला- आज के दिन पूरा दिमाग इसी बात पर खर्च होगा कि कार्य को कैसे पूरा जाएं. ऑफिशियल कार्यों को सजगता के साथ पूरा करें, जहां एक ओर स्थितियाँ भार बढ़ा रही हैं तो वहीं हड़बड़ाहट में कार्य से संबंधित फैसला गलत हो सकता है. लोहे से संबंधित कारोबार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है. हेल्थ में रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आएगी मौसम से संबंधित दिक्कतें स्वास्थ्य खराब करने हो सकती हैं, लेकिन गंभीरता से रोग को ठीक करना आपके लिए उचित होगा. परिवार के लोगों से व्यर्थ में वाद-विवाद हो सकता है, जिससे घर का माहौल तनावपूर्ण रहेगा.

वृश्चिक- आज का दिन योजनाबद्ध तरीके से प्लान करना होगा, कार्यों की सूची तैयार कर लें. आपको ग्रहों की ऊर्जा मिल रही है, इसको क्रोध में बदलने से रोकना होगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य कर रहें, लोगों को तेजी से अपने कार्य को बढ़ाना होगा, नौकरी में बदलाव का भी समय चल रहा है. खुदरा व्यापारियों को समान की ब्रिकी के लिए अधिक प्रयास करने चाहिए. स्किन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है यदि ऐसा होता है तो डॉक्टर की सलाह के बिना मेडिसिन न लें अन्यथा एलर्जी की समस्या भी पैदा हो सकती है.घर में तुलसी का पौधा लगाएं और यदि पहले से है तो उनकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

धनु- आज के दिन भविष्य को लेकर प्लानिंग करना चाहिए, निवेश को लेकर आप कुछ योजना बना रहें हैं तो तत्काल रूप से लागू कर देना उत्तम रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को पूरी तरह ध्यान केन्द्रित करके कार्य करने की कोशिश करनी चाहिए. जो लोग व्यापार करते हैं उनको व्यापार को लेकर चिंता होने से मानसिक दबाव रहेगा, भविष्य की योजनाओं को लेकर प्रयासरत रहेंगे. हेल्थ में नींद न आने के कारण शारीरिक थकान व मानसिक तनाव रह सकता है.यदि कई दिनों से मित्रों से वार्तालाप नहीं हुई है तो समय निकाल कर उनसे बात करें मिलने की स्थिति बने तो जा भी सकते हैं.

मकर- आज के दिन अपने इष्ट को मानसिक रुप से प्रणाम कर जल अर्पण करें उनका आशीर्वाद आपको लिए उपयोगी साबित होगा. ऑफिस में कार्यों के प्रति फोकस करने पर नकारात्मक विचारों से दूर रहेंगे, मन मुताबिक परिणाम न मिले पर भी कार्य में लगे रहना होगा. व्यापारी वर्ग दूसरों की राय को भी महत्व दें, हो सकता है उनकी बहुमूल्य राय से बिगड़े हुए कार्य बनना प्रारंभ हो जाएं.  विद्यार्थियों को एकजुट होकर पढ़ाई में ध्यान देना चाहिए. हेल्थ में फेफड़ों के इन्फेक्शन को लेकर अलर्ट रहें. परिवार के भविष्य के लिए यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं, तो इसके लिए दिन शुभ है.

कुंभ- आज के दिन परिस्थितियां, विचार और भावनाओं का संतुलन बनाकर चलना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों में सहकर्मियों के साथ तालमेल बना रहे इसके लिए उनकी समस्याओं को अनदेखा न करें. व्यापारियों को ग्राहकों से विनम्रता रखनी होगी, वर्तमान समय में आपको अर्थ की तुलना यश की आवश्यकता है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन न लग रहा हो तो शारीरिक एक्टिविटी पर ध्यान देना चाहिए.  हेल्थ में शारीरिक स्वास्थ्य के बजाय मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि मानसिक तनाव स्वास्थ्य में गिरावट करने वाला हो सकता है. परिवार में कोई कानूनी कार्यवाही के चलते दस्तावेजों में हस्ताक्षर करने से पूर्व अवश्य पढ़ लें.

मीन- आज के दिन समझ और परिपक्वता से विपरीत परिस्थितियों को भी संभाल लेंगे. ऑफिस में सहयोगी मदद की उम्मीद लेकर आएं तो उनकी सहायता करने से पीछे न हटें, क्योंकि छोटी सी कोशिश उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है. व्यापारियों का रुका हुआ धन आज वापस प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है. सेहत में शारीरिक थकावट व पेट सम्बन्धी परेशानियां हो सकती है, योग-व्यायाम, प्राणायाम करने में बिल्कुल आलस्य न करें. माता के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना होगा, यदि उनको पहले से कोई बीमारियां हो तो उसका विधिवत इलाज कराना चाहिए. महिलाएं घर की ज़रूरतों को पूरा करने को लेकर थोड़ा व्यस्त रहेगी.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Road Accident in Jammu-Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
PM Modi Bill Gates Interview: बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
Digilocker App: जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
Pakistan: इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Mukhtar Ansari death: हार्ट अटैक से मौत के बाद आज होगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम | Breaking NewsMukhtar Ansari death: प्रयागराज समेत पूरे यूपी में सुरक्षा के विशेष इंतजाम | Breaking News | UPBhagya ki Baat: आज क्या है खास, जानिए ज्योतिषचार्य से अपने भाग्य की बात | Sanjeev Sandilya TyagiMayawati on Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत पर मायावती का बड़ा बयान | Breaking News | CM Yogi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Road Accident in Jammu-Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर भीषण हादसा, खाई में जा गिरी यात्रियों को ले जा रही कैब, 10 की मौत
PM Modi Bill Gates Interview: बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
बिल गेट्स संग पीएम मोदी के मन की बात, आप भी पढ़ें क्या हुई चर्चा
Digilocker App: जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
जेब में नहीं रखने पड़ेंगे तमाम जरूरी डॉक्यूमेंट, ये एक ऐप ही कर देगा सारे काम
Pakistan: इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
इस पाकिस्तानी ने अपने देश को ही कहा 'निकम्मा', नेताओं को जमकर धोया, देखें वायरल वीडियो
यूपी में कांग्रेस की लिस्ट ने चौंकाया, पहली महिला प्रत्याशी को टिकट, महाराजगंज सीट पर भी दिया शॉक
यूपी में कांग्रेस की लिस्ट ने चौंकाया, पहली महिला प्रत्याशी को टिकट, महाराजगंज सीट पर भी दिया शॉक
चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जारी की प्राइस रेंज
Xiaomi ने चीन में लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक कार, देगी 810 km की रेंज
Currency Printing Press: इस देश में छपते हैं सबसे ज्यादा नोट, आस-पास के पड़ोसी देशों से भी मिलते हैं ऑर्डर
इस देश में छपते हैं सबसे ज्यादा नोट, आस-पास के पड़ोसी देशों से भी मिलते हैं ऑर्डर
चुटकी भर हींग से दूर होती है सेहत से जुड़ी कई परेशानियां, जानें कब और कैसे करें इस्तेमाल...
चुटकी भर हींग से दूर होती है सेहत से जुड़ी कई परेशानियां, जानें कब और कैसे करें इस्तेमाल...
Embed widget